राशिफल

Rashifal 25 February: शनिदेव की कृपा से 7 राशियों के जातक चढ़ेंगे सफलता के पायदान, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 25 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 February 2023

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। बुखार-जुकाम का परेशान कर सकता है। जीवनसाथी आज आपके मन के अनुसार कार्य करने वाला है। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी कार्यों में उनका सहयोग प्राप्त होता रहेगा। जहाँ तक हो सके अपने कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने करने की कोशिश करें। किसी नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके विरोधी शांत रहेंगे। अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। करियर में उन्नति के अच्छे रास्ते खुलेंगे। परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताने से रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। किसी दूसरे शहर जाने के योग बन रहे है। कार्यक्षेत्र में सफलता से खुशी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र से संबंधित विशेष गतिविधि संभव है। नए कार्य व्यापार, व्यावसाय की सोच रहें है आप जो समय अनुकूल है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे। जिन बातों की वजह से मन बार-बार भटकता है, उन्हें दूर रखते हुए अपनी खूबियों का ठीक से इस्तेमाल करके जीवन में प्रगति हासिल करने की कोशिश बढ़ाएं। कोई पुराना मित्र, जो हाल ही में आपसे नाराज हो गया था, आज फिर आपकी ओर मित्रता का हाथ बढ़ाएगा। ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है। लवमेट के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे, साथ ही कहीं घूमने का प्लान भी बनायेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दोपहर से आपके साथ अप्रत्याशित संयोगों की स्थितियां बनती रहेंगी। हर एक बात में खुद की जिद पर अड़े रहने के कारण रिश्तों दरार आ सकती है। अगर कोई पैसे मांगे तो उसकी विश्वसनीयता को परख कर ही पैसे दें। अपने विचारों के साथ और लोगों के विचारों का भी सम्मान करें। ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। परिवार के सुख-दुख के भागीदार बनें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार के किसी सदस्य का बीमार स्वास्थ्य आपके मानसिक तनाव का कारण हो सकता है। परिवार और काम के बीच संतुलन बनाए रखना आपको कठिन महसूस हो सकता है। फिर भी आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाने का प्रयास करते रहेंगे। नहीं तो दिया हुआ पैसा डूब सकता है। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन सकारात्मक और शुभ रहेगा। लेखन एवं अभ्यास में एकाग्रता बढ़ेगी। करीबी व्यक्ति के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करें। नए लोगों के साथ जुड़ने की वजह से नई बातें सीखना आपके लिए आसान होगा। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। अपने आप पर भरोसा रखें। परिजनों और सहकर्मियों से मनमुटाव होगा। आप मानसिक बेचैनी अनुभव करेंगे। बातों को शांतिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें।

shanishchari amavasya

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। संतान के लिए आज कोई निवेश या प्रॉपर्टी ले सकते हैं। हवाई यात्रा का योग बनता हुआ दिखाई दे रहा है। अविवाहित युवक और युवतियों की शादी तय हो सकती है। मित्रों के सहयोग से आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। किसी भी प्रकार के अनिष्ट से बचने के लिए आज क्रोध की भावनाओं को नियंत्रण में रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सगे- संबंधियों और मित्रों से घिरे रहेंगे। व्यापार को बढ़ाने के लिए कहीं जाना होगा। तेजी से बदलते विचारों के कारण निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मातहत साथ देंगे। किसी कलात्मक कार्य में अपने हाथ आजमाएंगे और उससे धन अर्जित करेंगे। महिलाएं नए कपड़े या घर का कुछ समान खरीदने के लिए शॉपिंग पर जा सकती हैं। आज कुछ नया करने का मौका मिलेगा, इससे पीछे न हटें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कई ऐसे अवसर आपके सामने आ सकते हैं, जिनका आप बेहतर तरीके से दोहन कर पाएंगे। लग्जरी वस्तुओं के व्यापारियों को आज अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है। सेहत को लेकर जिन लोगों को एलर्जी की शिकायत रहती है उनको अधिक सचेत रहना चाहिए। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। अपना भावनात्मक संतुलन बनाए रखें। घर, परिवार और संतान के मामले में आज आपको आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। प्रेम संबंध में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। रिश्ते में दरार आ सकती है। नए लोगों से मुलाकात के बाद आपके जीवन को नई दिशा मिलेगी। राजनीतिक प्रभाव बढ़ेगा। आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के निरंतर प्रयास करेंगे। मेहनत के अनुरूप लाभ नहीं होने से निराशा हो सकती है। आप कोई नया काम करेंगे या चलते काम को ही नए तरह से करने की कोशिश करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। आप किसी बात से मन ही मन डर रहे हैं। ऑफिस लेट पहुंचते हैं, तो अब टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं। व्यापारियों को अच्छे मुनाफे हाथ लगने की संभावना हैं। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति होगी। कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। धार्मिक स्थल की यात्रा से आपका मन खुश रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज संपर्कों के जरिए प्रगति के अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। कर्मक्षेत्र में अपने आत्मबल में कमी न आने दें क्योंकि जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं, उससे शुभ परिणाम मिलने की संभावना है। दवाइयों का व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ भरा रहेगा। रिश्तों में दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें। तभी कोई मसला हल होगा। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी।

आपने Rashifal 25 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button