राशिफल

Rashifal 26 February: आज सूर्यदेव की कृपा से सुख-सुविधाओं से भरा रहेगा इन 3 राशियों का जीवन

हम आपको रविवार 26 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन उत्तम है। आपकी बुद्धि और चतुरता की हर ओर प्रशंसा की जाएगी। आपको शांत और धैर्यवान रहना चाहिए। एक स्वास्थ्य विकार होने की भी संभावना है जो कमजोरी पैदा कर सकता है। घर में सामान्य कार्यक्रम होंगे। आपका खर्च नियंत्रण करने की आपकी क्षमता से परे होगा। कामयाबी के साथ पदोन्नति हासिल होगी। परिवार में आनंद एवं उत्साह का माहौल बना रहेगा। रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप ईमानदारी और मजबूती से आगे बढ़ें, आपको सफलता जरूर मिलेगी। करियर से संबंधित लिया गया निर्णय शुरुआत में कठिन महसूस होगा, लेकिन इस निर्णय से आपको बड़ी प्रगति हासिल होने वाली है। अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। आमतौर पर लोग आपकी बात सुनेंगे भी और मानेंगे भी। सामाजिक मामलों को लेकर कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मानसिक तनाव के कारण परेशान रहेंगे। इस समय आप म्यूचुअल फंड, शेयर, बॉन्ड इत्यादि में निवेश करने में सक्षम हो सकते हैं। व्यापारी वर्ग को नए क्लाइंट के साथ व्यवहार करते समय जागरूकता दिखाने की आवश्यकता होगी। उचित दिशा में मेहनत से आप उसे समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आप प्रयत्न करके रुके हुए कामों को आगे बढ़ाने की कोशिश करें। आपको हिम्मत बनाए रखनी होगी। कन्फ्यूजन से बचकर रहें। क्रोध पर संयम रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं जिससे विवाद की स्थिति बनेगी। आप अपने कुछ अधूरे कार्यों पर ध्यान देंगे। आपके वैवाहिक जीवन में स्नेह और राहत का एक और गुण होगा। आप अपने जीवन साथी के प्रति स्नेही रहेंगे। आप में से कुछ को पेशेवर मोर्चे पर समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आज आप अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, और ज्यादा से ज्यादा व्यावहारिक रहें। आज छोटे-मोटे कामों में भी आपको किसी की सलाह की आवश्यकता होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको व्यवसाय में धन की प्राप्ति हो सकती है। सामजिक जीवन प्रभावशाली होगा। यदि आप किसी पुरानी संपत्ति की बिक्री करने की योजना बना रहे हैं तो जल्दबाजी करने से बचें। सेहत में सुधार के लिए आप तनाव लेने से बचें, साथ ही खुद पर काम का ज्यादा दबाव डालने से भी आपको बचने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में अशांति न हो इस बात का ध्यान खना होगा। संबंधों में मधुरता रखें। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी, इससे बचें। अपना कार्य ईमानदारी से करते रहें। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। आज कुछ नए दोस्त भी बनेंगे। आज सेहत का समुचित ख्याल रखें। दोस्तों के साथ मेल-भाव बनाए रखें, वरना दूरियाँ बढ़ सकती हैं। प्रेमी या प्रेमिका से किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आप कोई नया वाहन आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं तो जल्द ही आपकी यह योजना आगे बढ़ेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे। मानसिक रूप से आज एकाग्र बने रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कुछ अनचाहे काम या ऐसे ही फैसले लेने पड़ सकते हैं। आपके मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति की कमी को लेकर चिंता बढ़ सकती है। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करें। कार्य-स्थल पर तर्क-वितर्क होने की संभावना है। माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। नौकरी या बिजनेस में कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए दिन कुछ मिलाजुला सा रहने वाला है। वाद-विवाद से बचें। आज जीवनसाथी के साथ आपका बड़ा झगड़ा हो सकता है। यदि आप बात को बढ़ने देंगे तो आपके घर की शांति भंग हो सकती है। दूसरों को अपने निजी मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी करने न दें। व्यक्तिगत स्वार्थ हावी रह सकता है। आज भाग्य आपका साथ देगा आप समस्याओं का सामना कर पाएंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी अच्छे निवेश में पैसा लगे जाने की संभावना है। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। कुछ प्रभावशाली लोगों से आपकी मुलाकात होगी। आज मन-मष्तिष्क को नियंत्रित रखें। आज साधना उपासना का सहारा लें और प्रसन्न रहें। परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपनी प्रतिभा पर विश्वास रखें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। क्लाइंट के पास अटका हुआ पैसा प्राप्त होगा, लेकिन काम से संबंधित कोई न कोई परेशानी बनी रह सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आने वाली समस्याएँ आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिल सकता है। हालांकि आपको अपने सभी फैसले बहुत ही समझदारी से लेने की सलाह दी जाती है। पैसों के मामले में आज का दिन बहुत ही खर्चीला रहेगा। अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त होगी। संतान और पत्नी की तरफ से लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। लेकिन अति उत्‍साही होने से बचें। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। सेहत में स्किन से संबंधित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना चाहिए। मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएँगे। भविष्य की चिंता को लेकर अत्यधिक सोच-विचार करना व्यर्थ है, ऐसा करना महत्वपूर्ण समय को गंवाने जैसा होगा। अपने मनोभाव अपने मित्रों के सामने उजागर न करें। मित्रों के साथ धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी।

आपने Rashifal 26 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button