राशिफल

Rashifal 22 February: गणेशजी की कृपा से दूर होंगे 5 राशियों के सभी कष्ट, खुशहाल रहेगा यह दिन

हम आपको बुधवार 22 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आप स्वयं लें। कभी-कभी अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए चुप रहना ही बेहतर होता है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। किसी भी कारण से किसी से भी न झूठ बोलें और न अतिश्योक्ति करें। उससे स्थिति और बिगड़ेगी। पैसों से संबंधित बातों की वजह से रिश्ते बिगड़ने न दें। पार्टनर द्वारा कठोर बातें बोली जाएंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विषम परिस्थितियों में साहस न खोएं। नया आर्थिक समझौता अंतिम रूप लेगा और पैसा आपकी ओर आएगा। आप जिस काम में बहुत दिन से जुड़े हुए हैं वह काम आज पूरा हो सकता है बस आपको अपनी मेहनत आखरी और तक कायम रखना चाहिए। क्रोध पर नियंत्रण रखें। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत रास्ते पर ले जा सकते हैं। प्यार के मामले में दिन थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। माता आपसे किसी काम को लेकर सलाह ले सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी बात को लेकर आज उलझन में पड़ सकते हैं। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और महत्वपूर्ण अधिकारियों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। परिवार के कुछ लोगों के साथ दूरियां महसूस हो सकती हैं, लेकिन नकारात्मकता या चिंता नहीं होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन भी हो सकता है। व्यवसाय में लाभ भी होगा। अपनी भावनाओं पर काबू प्राप्त करना आपके लिए आवश्यक होगा। कुछ निर्णय को अमल में लाते समय डिसिप्लिन के साथ दृढ़ निश्चय जरूरी है। आय में वृद्धि होने की संभावना है। आज परिश्रम के अनुरुप फल थोडा कम ही मिल पायेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। एकाग्रता में कमी आएगी। आय में वृद्धि होगी। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। व्यापार से संबंधित लोगों को बड़ी मात्रा में यश प्राप्त हो सकता है। कार्यालय में अधिकारियों को आप के काम से संतोष रहेगा। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। आपके विरोधी पस्त होंगे। व्यावसायिक बदलाव होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की वजह से परिवार के लोग को और मित्रों को चिंता हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। प्रेम प्रसंग में जल्दबाजी में काम न करें। खुद को सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने के साथ ही व्यावसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से आज का दिन लाभदायी है। दोपहर के बाद सावधानी बरतकर काम करें। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा। नौकरी में आज आपकी पदोन्नति या वेतनवृद्धि हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ पुराने मामले फिर से निकलकर सामने आ सकते हैं। करियर में अच्छी संभावनाएं हैं। थोड़ा परिश्रम के साथ लक्ष्य पर फोकस बढ़ाना होगा। विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत होगी। प्रयास करें कि सबसे अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने की कोशिश करें। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए कार्य में आपका मन लगेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सारे काम बखूबी पूरा करेंगे। आपको अपनी संतान से पूरी मदद मिलेगी। विरोधी आपके साथ विश्वासघात को हथियार बनाकर चोट पहुंचा सकते हैं। किसी भी तरह के उकसावे में आने से बचें और बदले की भावना से कोई काम न करें। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। आपको खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए। आपके संबंधों में भारी सुधार होगा। पिछले दिनों से चली आ रही अनबन समाप्त होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप तनाव का अनुभव करेंगे। नए संपर्क कार्य क्षेत्र में सफलता दिलवाएंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास भी फलीभूत होंगे। घरेलू वातावरण आज अन्य दिनों की अपेक्षा शांत रहेगा। व्यापार में अधीनस्थ कर्मचारियों से आदर व पूरा सहयोग पर्याप्त मिलेगा। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा। तनाव के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। ऑनलाइन लेनदेन में आप सावधानी बरतें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई बुरी खबर मिल सकती है। किसी के व्यवहार से स्व‍ाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। कारोबारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, तो वहीं ध्यान रहें कर्मचारियों के साथ अनावश्यक सख्ती ठीक नहीं होगी। युवाओं को धैर्य रखते हुए परिस्थितियों से लड़ने की जरूरत होगी। आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। अपनी समझ बूझ के चलते आप हर समस्या का समाधान प्राप्त कर लेंगे। सोशल मीडिया के जरिए आपका कोई नया दोस्त बनेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पिता के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय सफल साबित होंगे। व्यापारिक यात्रा सुखद व लाभदायक रहेगी। आपको अपने स्वास्थ्य की भी देखभाल करने की आवश्यकता होगी। आप आंख या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। सायंकाल के समय प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा। नौकरी करने वालों को आर्थिक स्वरूप से सक्षम बनने की आवश्यकता होगी। व्यापार में शुभ समाचार प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ नए अवसर मिलने के योग हैं। अवसरों का संपूर्ण लाभ उठाने के लिए सतर्क और जागरुक रहना होगा। राजनीति के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और लोगों का समर्थन भी प्राप्त होगा। संतान के जरूरी कार्यों में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कार्य पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं। कुछ काम आपकी जल्दबाजी से बिगड़ सकते हैं। महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है।

आपने Rashifal 22 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button