राशिफल

Rashifal 21 February: आज इन चार राशियों पर प्रसन्न हो‌ रहे हैं बजरंगबली, कंगाल से बनेंगे धनवान

हम आपको मंगलवार 21 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप अपने भाग्य के बलबूते पर अपार सफलता हासिल करेंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। आप अपने प्रयासों से उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त करेंगे। कुछ के लिए नौकरी में परिवर्तन होने वाला है और यह अनुकूल साबित होगा। आपको ऋण स्वीकृत होने में कठिनाई हो सकती है। इस राशि वाले व्यक्तियों को अप्रत्याशित रूप से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी प्रतिभा का पूर्ण लाभ लेने में सक्षम रहेंगे। कुछ नई योजनाएं शुरू होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोग अपने कार्य में सफल होंगे। पदोन्नती के योग हैं। पूंजी निवेश में विचार विमर्श करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ऊर्जावान बने रहेंगे। आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने जीवनसाथी को पूरा समय देंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन पिछले कुछ दिनों के मुकाबले में अधिक लाभकारी रहेगा। वे अपनी पढ़ाई में एकाग्र होने में सफल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज स्वयं को विषम परिस्थितियों में जकड़ा हुआ महसूस करेंगे। स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम रहेगी, जिससे आप खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। आज के दिन आपको शासन सत्ता पक्ष से परेशानी मिल सकती है। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा। आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपके स्वास्थ्य की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको प्रेम एवं व्यापार का पूरा साथ मिलगा। रूका कार्य बनेगा। कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है। रिश्तेदारों या मित्रों की सलाह पर आज विश्वास न करें। छोटे व्यापारियों को आय के कुछ नये स्त्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन यदि आपने किसी से धन उधार लिया, तो वह आपके लिए बाद में परेशानी बन सकता है। आज कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। अत: सतर्क रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक आयोजनों पूरे होंगे। नई योजना बनेगी। परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आपको अपने धन को बजट बनाकर व्यय करना बेहतर रहेगा, तभी आप भविष्य के लिए धन संचय कर पाएंगे। सायंकाल के समय आपको अपने किसी कार्य के पूरा ना होने की चिंता सता सकती है। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। पुराने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज चुनौतियों के बीच आपको अपने लिए नया रास्ता ढ़ूढना पड़ सकता है। विरोधियों के साथ वाद-विवाद को टालें। वैचारिक स्तर पर नकारात्मकता को दूर कर मानसिक रूप से स्वस्थ होने का प्रयास करें। कहीं घूमने की योजना सफल होगी। आपके वित्तिय मामले भी आगे बढ़ेगे। आपके मन की शंका भी दूर हो सकती है। आप सच कहने से न डरें। आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। रुके धन आगमन होने के संकेत हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको मानसिक संतोष मिलेगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। संतान को विदेशों से नौकरी का कोई ऑफर आ सकता है, जिसके बाद आप अपने परिवार में किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, लेकिन आपके कुछ शत्रु आज आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। जीवनसाथी एव पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। नौकरी से जुड़े जातको की प्रशंसा होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लेन-देन में जल्दबाजी से हानि संभव है। कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझकर करें। आज उत्साह में धन का व्यय न करें, खर्च को काबू में रखने की कोशिश करें। वर्क प्लेस पर अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। आपके करीबी आपसे मनमुटाव रख सकते हैं। किसी नए प्रेम सम्बन्ध की शुरुआत भी हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। बच्चों का खेलते समय विशेष ध्यान रखें, चोट लगने की सम्भावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए यह दिन शुभ है। कारोबार में आप अपने व्यवहार से अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें। आप अपने सभी विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैंI आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। जोखिम न उठाएं। करीबी रिश्तेदार से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। युगल प्रेमियों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।

Ganesh ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको आपका अधिकार आसानी से मिल जाएगा। महिला अधिकारी से सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य को लेकर ध्यान और योग से रोगों से लड़ने की क्षमता मिलेगी। परिवार में सभी लोग मनोरंजन के प्रति रुचि लेंगे जिससे घर का वातावरण सुखमय रहने वाला है। अपनी जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। आज आपको कुछ चीज़ों का खास ध्यान रखना चाहिए और जोखिम भरे काम को करने से बचना चाहिए। कुछ लोगों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत हैं। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। आप अपनी कर्मठता से महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर लेंगे। नौकरी में आज अधिकारी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप सकते है। घर में बदलाव की संभावना है। घर खरीदने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आज का दिन इस काम के लिए बेहतरीन है। वहीं नवीन अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए। आप किसी दोस्त से मदद मांग सकते हैं। सेहत ठीक बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। किसी बड़ी समस्या का निराकरण होगा। व्यापारियों के व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन हो सकता है साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा किसी पर भरोसा न करें अन्यथा आपको आत्मिक घात पहुंच सकता है। खुद को चिंताओं से मुक्त करने के लिए आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ समय बिता सकते हैं। आप नए काम पर सोच-विचार कर सकते हैं। खुद को तंदुरुस्त और तरोताजा रखने के लिए आप व्यायाम करें।

आपने Rashifal 21 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button