राशिफल

Rashifal 20 February: जानिए आपके लिए कैसा बीतेगा सोमवार का दिन, 12 राशियों का हाल

हम आपको सोमवार 20 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। विचारों में उग्रता की भावना बढ़ सकती है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर आएगा। समाधानकारी व्यवहार अपनाने की आवश्यकता है। व्यापारियों के लिए समय लाभदायक है। वित्तीय लाभ से परिवार में खुशी के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिल सकेगी। पैसों के मोर्चे पर आप खुद को लाभ की स्थिति में पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जीवनसाथी से काम को लेकर आपको कोई अच्छी सलाह भी मिल सकती है। किसी के साथ चर्चा में स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है, सावधान रहना जरूरी है। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में थोड़ी चिंता करनी पड़ सकती है। सामाजिक या धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर आप खुशी महसूस कर सकते हैं। परिवार में किसी के लिए उपयुक्त विवाह प्रस्ताव प्राप्त होने की संभावना है। प्रेम-प्रसंग में सावधानी रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों के मामले में समय पर मदद मिल सकती है। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। कार्य व्यवसाय में पुरानी योजनाए आज फलीभूत होकर धन लाभ के साथ समाज मे वर्चस्व बढ़ाएंगी। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज का दिन सफलता दायक रहेगा फिर भी स्वभाव में गंभीरता लाना आवश्यक है अन्यथा लोग आपकी बातों को हल्के में लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके लिए सौभाग्य प्राप्ति के योग बनेंगे। आपकी फैमिली के सदस्यों एवं आपके बीच कुछ रचनात्मक मतभेद हो सकते हैं। आपको व्यापार में लाभ मिलेगा। संतान के साथ संबंध अच्छे स्थापित होंगे। अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। आज प्रेम जीवन में प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन चौनोतीपूर्ण रहेगा। प्रेम विषयों में स्थिति यथावत बनी रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज देखने को मिल सकता है। आप कोई राज आप अपने जीवनसाथी से साझा कर सकते हैं। धार्मिक आयोजन के प्रति अधिक रुचि दिखाई देगी। किसी महत्वपूर्ण फैसले को लेकर पिताजी से सलाह जरूर लें। स्थायी संपत्ति के कार्य मनोनुकूल लाभ देंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। लेन-देन में हानि संभव है। कार्य व्यवसाय से मेहनत के बाद भी मन इच्छित सफलता नही मिलने का खेद रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी दोस्त या जीवनसाथी से शुभ समाचार मिलेगा। अपने जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल हो पाना कठिन रहेगा। कड़े संघर्ष के बाद आज आपको सफलता मिल सकती है। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक कोई बड़ी समस्या हो सकती है। ऐसे में आपको बहुत ही धैर्य से काम लेना होगा। सेहत की बात करें तो आपको ज्यादा क्रोध और तनाव से बचने की सलाह दी जाती है। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें और अहंकार को स्वयं पर हावी न होने दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उन्हें आज थोड़ा संभलकर काम लेना चाहिए। जीवनसाथी से रिश्ते मधुर बनेंगे। नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल वातावरण रहेगा। पदोन्नति के संकेत हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचर मिलेगा। आज भाग्य का साथ पाकर आप कामयाबी की इबारत लिखेंगे। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। किसी भी अपरिचित पर अंधविश्वास न करें। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। घर के सदस्यों के साथ ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें। यदि किसी बात को लेकर आप परेशान हैं तो अपने मन की बात अपनों से साझा करें। हो सकता है आपकी परेशानी का हल आपको मिल जाए। आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, काम में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके लिये आज का दिन धन लाभ वाला रहेगा। किसी से आप नाराज हैं तो उस व्यक्ति को माफ करें, क्योंकि उसके कारण आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। दोस्तों के साथ मिलकर नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। ऑफिस का काम घर पर कर रहे लोगों से सीनियर्स प्रसन्न रहेंगे। सुख के साधनों पर बड़ा खर्च हो सकता है। आलस्य हावी रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज यात्रा का योग बन रहा है। आपकी यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण और लाभदायक रहने वाली है। आपके कारोबार में जल्द ही तेजी देखने को मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस कर पायेंगे। जो बदलाव हो रहे हैं, वह आपकी उन्नति के लिए भी जरूरी है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी भी मामले में आप निर्णय लेने में इतना समय ना लगाएं कि आप उस अवसर को ही खो दें। साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं। आज आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। बड़बोले पन के कारण कलह को निमंत्रण देंगे।

आपने Rashifal 20 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>