राशिफल

Rashifal 15 February: इन 4 राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा यह दिन, मनोबल ऊंचा रहेगा

हम आपको बुधवार 15 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके माता-पिता की मदद से आपके वित्त मजबूत हो जाएंगे। आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। प्रयोग करने और प्रयास करने का यह एक अच्छा समय है। सफलता का इनाम बेहतर रहेगा। हर्ष आनंद टाइम पास करेंगे। सेहत के मामले में समझौता न करें। निर्णयों लेने में आप कभी हां कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जायेगा। भूमि से जुड़े मसलों में संभलकर काम करना चाहिए। आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको तारीफ भी मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। जो आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। हो सके तो आज उधार के लेन-देन से बचें। आज आपको व्यापार में अचानक लाभ का अवसर मिल सकता है। वास्तव में आज आप अधिकांश समय अपनी ही तरंग में, अपने ही सपनों की दुनिया में बने रहेंगे। आप घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव होने से आप थोड़ा तनाव महसूस करेंगे। पति-पत्नी के बीच बच्चों की किसी बात को लेकर वाद-विवाद रह सकता है। प्रेम संबंध को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलेगी। कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं। निवेश के सुझावों पर फैसला अपने अनुसार ही करें। कोर्ट-कचहरी में आपको विजय मिलने की संभावना है। आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रेम एवं संतान से नजदीकी बनी रहेगी। किसी पर भी तुरंत भरोसा ना करें, ये आपके लिये थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपके मस्तिष्क में नई-नई योजनाएं बनेंगी। अभी तक जो आपने अपनी कार्यशैली में परिवर्तन संबंधी योजनाएं बनाई थी, उन पर अमल करने का उचित समय है। बिजनेस में लेन-देन का ख्याल रखें। आप अपने निजी मामलों और पैसों की समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान दें। अपनों का साथ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी काम में आप लगे रहे फल अवश्य मिलेगा। आज किसी धार्मिक गतिविधि में व्यस्तता बनी रहेगी जिससे तन और मन दोनों प्रफुल्लित रहेंगे। प्रॉपर्टी के विक्रय संबंधी कोई योजना सफल हो सकती है। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। व्यापार क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी। आज के दिन आप भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप शानदार चीजों का अनुभव लेंगे। आप किसी चीज़ में अपने बच्चे की सफलता के कारण उत्साहित महसूस करेंगे। चुस्ती-फुर्ती के साथ अपने प्रत्येक कार्य को बहुत ही आसानी से पूरा करेंगे। छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग आपके साथ रहेगा। आज आप बौद्धिक शक्ति से लेखन और सृजन कार्य को अच्छे से पूरा कर पाएंगे। आपका विचार किसी एक चीज पर स्थिर नहीं रहेगा और वह लगातार बदलता रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी खास इंसान से आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे। अपना व्यवहार संतुलित रखें। आपका कोई जमीन जायजाद से जुड़ा वाद विवाद भी सुलझ सकता है। नौकरी से जुड़े जातकों को आपने मित्रों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा। आपके नाम और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आपको प्रभावशाली व्यक्तियों से प्रचुर लाभ प्राप्त हो सकता है। किसी रुके हुए काम में सफलता मिल सकती है। सुखद यात्रा के संयोग हैं। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपको काम में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपके कुछ शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनका सामना आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही कर पाएंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी विश्वास के सहारे संबंधों में मजबूती आयेगी। दूसरों पर आपके काम और व्यवहार का पॉजिटिव असर पड़ेगा। आज का दिन व्यवसाय के लिए थोड़े संघर्ष का है। व्यवसाय की कार्यप्रणाली और गतिविधियों को किसी से भी शेयर ना करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप रिलेक्स फील करेंगे। आपको एक साफ छवि पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में आ रही समस्याएं समाप्त होगी। आज आप अपने भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे और जिनको पूरा भी अवश्य करेंगे। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें। घर पर घी का दीपक जलाएं, जीवन में सबका सहयोग मिलता रहेगा। समय अनुसार अपने स्वभाव में बदलाव लाएं। फिजूलखर्ची से परहेज करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए I ऑफिस में आपकी ओर से लिए गए निर्णय कारगर होंगे, तो वहीं दूसरी ओर इससे मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को उन्नति मिलेगी। भाई-बंधुओं के साथ कोई झगड़ा दूर होगा। अगर आपकी प्लानिंग दोषपूर्ण है तो आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। अगर आप बुद्धि के साथ चलते रहेंगे, तो आपको फायदा होगा। आर्थिक विषय में सावधानी बरतें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रूके हुए कार्य पूरे होंगे। पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे। आज कई क्षेत्रों में समस्याएं भी दिखाई दे सकती हैं। किसी जरूरतमंद की मदद करते समय मन में अहंकार को कतई स्थान न दें। ऑफिस में चल रहे प्रयास सफलता की ओर ले जाएंगे। आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। विद्यार्थियों को मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने अतीत और रिश्तों को लेकर गहराई के साथ चिंतन करें। आपको समाधान मिल जाएगा। आज के दिन शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होने की संभावना है। कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा। यह समय पुराने नियमों को बदलकर नया अनुशासन बनाने का है। माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। जीवनसाथी आपकी बातों से प्रभावित होंगे। पिता की ओर से आपको लाभ हो सकता है।

आपने Rashifal 15 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button