राशिफल

Rashifal 16 February: आज इन पांच राशि वालों को होगा बड़ा धन लाभ, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

हम आपको गुरुवार 16 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मोबाइल और टीवी का अत्यधिक उपयोग ध्यान विचलित कर सकता है। आज के दिन एकांत में बैठकर अपने कार्यों को करने की प्लानिंग करनी चाहिए। ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत की आवश्यकता है। इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। करियर को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं। क्रोध से बचकर चलें। आपके लोगों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बेहतर स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नींद और हल्के व्यायाम करें। आज सफलता का आधार आपकी मेहनत है इसलिए आलस्य को हावी ना होने दें। खान-पान का ध्यान रखें। नकारात्मक भावनाओं को सकारात्मकता से दूर करने का प्रयास करें। आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्चा करना चाहिए। जॉब में उच्चाधिकारोयों के सपोर्ट से आप खुश रहेंगे। व्यवसाय में प्रगति है। आज किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदारों के यहां मांगलिक कार्यों आयोजन हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप प्रसन्न बने रहें और ज्यादा तनाव न लें। परिश्रम के अपेक्षानुसार पद में उन्नति होगी। छोटा प्रवास या आनंददायी पर्यटन का योग बना रहेगा। रुचिकर भोजन और नए वस्त्रों से मन प्रसन्न होगा। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें खत्म कर दें। आपको आज का दिन धैर्य और शांति से बिताना होगा। अधिकारी आपको जॉब में प्रोमोशन दे सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान में कोताही न बरतें। विरोधियों के सामने विजय मिलेगी। स्वभाव में उत्तेजना रहेगी। आज आप मर्यादा और विनम्रता से ही बातचीत करें। आपको राज सत्ता पक्ष का साथ मिलेगा। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। आज के दिन प्रेम में कलह ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। करियर में बढ़ोत्तरी के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास और परिश्रम के दम पर आपको बड़ी सफलता मिलेगी। उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिलेगा। लवमेट के साथ आप घूमने जा सकते हैं। नए व्यवसाय सौदों पर हस्ताक्षर करने या लॉटरी जीतने के लिए भी सितारे सकारात्मक हैं। आपका प्रेमी इसे एक यादगार दिन बना देगा। आपको अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरी या बिजनेस बदलने के इच्छुक लोग भी सचेत और सावधान बने रहें। व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा I यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या दिशा में परिवर्तन करना चाहते हैं तो भविष्य में इसके लाभ जरूर नजर आएंगे। आज के दिन अपनी जुबान अनियंत्रित ना होने दें। आपको जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है। अपने विचारों में सरलता बनाये रखें। आज आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी। अधूरे कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय होंगे। अपना आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए यह दिन बड़ा ही शुभ है, बस ध्यान रखें कि आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें। वाणी पर नियंत्रण रखें। उत्तेजना से समस्या बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको स्वयं के स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करने की आवश्यकता पड़ सकती है। पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है। किसी मेहमान के घर आगमन से घर में खुशियों का माहौल नजर आएंगा। आप कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। दूसरों के काम में दखल न दें और बिना पूछे सुझाव या आज्ञा न दें। बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा। भौतिक सुख सम्पदा में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश में कामयाब होंगे। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा, और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। व्यायाम अवश्य करें, क्योंकि व्यायाम न करने से होने वाले रोग आपको परेशान कर सकते हैं। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। पुराना रोग उभर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें। आप व्यावसायिक परियोजनाओं में प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं। आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है। दान-पुण्य आदि में आप काफी रुचि लेंगे। लव लाइफ में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार के मामलों में आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। पारिवारिक-जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है I घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। लवमेट के लिये आज का दिन शानदार रहेगा। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। आज लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। आज के दिन सरकारी तंत्र से ना उलझें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। आज प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। यदि अपने परिश्रम से आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर देते हैं तो आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता हैI आपको व्यापार में लाभ होगा। पैसों की तंगी बिल्कुल नहीं रहेगी। अपने भविष्य को लेकर विचार-विमर्श करेंगे। कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें।

आपने Rashifal 16 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>