राशिफल

Rashifal 12 February: आज इन 3 राशियों के लिए शुभ घटनाओं से भरा रहेगा दिन, पूरे होंगे सभी अरमान

हम आपको रविवार 12 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। लोकप्रियता में वृद्धि होगी। बिजनेस में आर्थिक नुकसान हो सकता है। जातक बेवजह के क्रोध से बचें। माता के स्वास्थ्य सही रहेगा।वाहन बदलने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं। भाई- बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकता हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशान हो सकते हैं। अनजाने लोगों पर भरोसा ना करें। गलत व्यवहार अथवा आचरण के कारण घर अथवा समाज में छवि खराब हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यक्षेत्र में नया काम गंभीरता पूर्वक सोचने के बाद करें। किसी की कही-सुनी बातों पर विश्वास करने से आपको बचना चाहिए। प्रोपर्टी डीलिंग का काम करने वालों को कानूनी दांव पेच में सचेत रहना होगा। सरकारी काम में लापरवाही करने पर आर्थिक नुकसान हो सकता है। सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचें। मौसमी बीमारियों का प्रकोप रहने से शरीर शिथिल रहेगा। परिजनों के साथ अधिक समय बिताएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर मन में कोई बात आपको परेशान कर रही है, तो अपने परिवार वालों से इस बारे में बात करें, आपको अच्छा लगेगा। जो व्यापारी आर्थिक स्थिति में गिरावट की वजह से व्यापार नहीं चला पा रहें हैं उन्हें धैर्य रखना होगा। व्यवसायिक स्थल पर किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में दिक्कत हो तो अनुभवी सदस्यों की मदद अवश्य लें। आपको उचित समाधान मिलेगा। परिवार के जो लोग अपनी इच्छाओं के लिए आपकी ओर देख रहे हैं, उनको निराश न होने दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। छोटे और सरल कामों से शुरूआत करेंगे, तो ज्यादा सफलता मिल जाएगी। पिता से मेलजोल बढ़ा कर रखना होगा उनकी जरूरतों का विशेष ध्यान रखें। किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिलते तो हाल-चाल अवश्य लें। प्रॉपर्टी का कोई मसला आपके पक्ष में सुलझ जाने की संभावना है। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी। सामाजिक कार्यो में रूचि लेने से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। व्यवहार संयमित और मृदुल रखना होगा। कारोबारी नए काम को लेकर डील करने से पहले सभी जरूरी तथ्यों की पड़ताल कर लें। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी। पैसों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं होगा। आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। कामकाज और रोजगार के बेहतरीन अवसर आएंगे। इन मौकों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे तो अभी से ही तैयारी शुरू कर दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। अपने वाहन को किसी को भी देने से बचना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के पैदा होने का भय बना हुआ है। जमीन या मकान खरीदने का सपना देख रहे लोगों का यह सपना पूरा होगा। बहुत समय से अटका चल रहा कोई काम निपट जाएगा। अपनी मानसिकता को बदलने और कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहें। सामाजिक स्तर पर आज आपकी छवि धनी लोगो की तरह बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सामाजिक सरोकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिससे सामाजिक पहचान बढेंगी। सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मिलकर प्रसन्न होंगे और उनके लिए किसी दावत का आयोजन भी कर सकते हैं। संतान को तरक्की करते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। पठन-पाठन व लेखन आदि के काम सफल रहेंगे। आलस्य को त्याग लक्ष्य पर ध्यान लगाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई व्यक्ति आपके विचारों को दबाने की कोशिश कर सकता है। सामाजिक स्तर पर आपकी छवि नकारात्मक प्रभाव दिखाएगी, इसलिए आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को ही रखना बेहतर रहेगा। यदि किसी अनजान व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। किसी महत्त्वपूर्ण विषय अथवा आयोजन की रूपरेखा बनेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। किसी से भी हल्की हंसी-मजाक न करें। संतान को तरक्की करते देख मन में प्रसन्नता होगी, लेकिन अपने माता-पिता से बातचीत करते समय आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। शत्रुओं का पराभव होगा। प्रेम-प्रसंग में जल्दबाजी न करें। कामकाज के मोर्चे पर आप किसी और की हरकत के लिए जवाबदेह बन सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सेवा-पूजा और दया भावना के बढ़ने के साथ-साथ धर्म के प्रचार में अपना बढ़िया योगदान दे सकेंगे। ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप बिजनेस में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं। मित्रों के सहयोग से मुश्किल काम सहज ही पूरे कर लेंगे। महिलाओं को घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी। दूसरों पर भरोसा करना सीखें। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नकारात्मक विचारों को अपने मन में ना आने दें। आज जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। अपने हुनर और समझदारी से कार्यों को बखूबी पूरा करेंगे। व्यापार में आज अचानक शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय हैं। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पायेगा। ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आज का दिन अत्यन्त खर्चीला रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यावसायिक कार्यों के लिए आज का दिन बेहतर है। घर की जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में आप कुछ नया निर्णय ले सकते हैं। व्यापार, रोजगार अच्छा चलेगा। पिता के कार्य में आपका सहयोग सराहनीय रहेगा। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रह सकता है। घरेलू माहौल को शांतिपूर्ण और शांत बनाने के लिए जीवनसाथी बहुत कुछ करेगा।

आपने Rashifal 12 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button