राशिफल

Rashifal 6 February: आज 3 राशियों के लिए सफलतादायक रहेगा दिन, 2 राशि का लग रहा राजयोग

हम आपको सोमवार 6 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे। आज सही योजना के तहत करियर में बदलाव लायेंगे। जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। उन्हें किसी बड़ी कंपनी से जॉब का ऑफर आयेगा। जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें मुनाफा होने की आशंका है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। किसी से बात करते समय अपनी भाषा पर संयम रखें। कोई नया काम सिखने का अवसर मिलेगा, इससे लाभ भी होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। आज जिम्मेदारियां आपके काम में बाधा बन सकती हैं। आज किसी को धन उधार न दें, अन्यथा उसके वापस मिलने की संभावना कम है। किसी काम में उलझे रहेंगे। ज्यादा दिखावा करने से बचे वरना और विकट स्थिति पैदा हो सकती है। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। विचारों को सहजता से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। यात्रा में नए अनुभव होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आने की संभावना है। आज आपको अपने मित्रों और सहकर्मियों से कोई मदद नहीं मिल सकती है। यह आपको निराश कर सकता है, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी सीमाएं होती हैं। बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें। कष्ट, भय, चिता व बेचैनी का वातावरण बन सकता है। किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है। उसका जल्द ही हल मिलेगा। जीवनसाथी को बहुत ही रोमांटिक पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। मित्रों से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। संतान की तरफ से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। साहित्य या अन्य किसी सृजनात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। व्यापार या नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और आपके काम की तारीफ भी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बौद्धिक प्रयासों से काम को सफलता से करेंगे। स्नेहीजनों और परिजनों के साथ मनमुटाव के अवसर खड़े होने से मन में ग्लानि का अनुभव होगा। कार्य अधूरे रहेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आपका साथी कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है, जो माइग्रेशन का कारण हो सकता है। आय के नए साधन आप तलाश सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। परिवार वालों के लिए समय निकालेंगे। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यर्थ के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी और आपसी संबंधों में नजदीकी बढ़ेगी। संतान पक्ष से भी संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। छात्रों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। निश्चित रूप से काम आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन आज आप सबसे पहले अपने निजी और घरेलू मामलों पर ध्यान दें। बाहर के खान-पीन को संतुलित करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके साथ तनाव नाममात्र का है और पूरा दिन आनंद और प्रसन्नता से बीतेगा। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नयी-नयी उपलब्धियां पाने का अवसर प्राप्त होगा। बॉस की कही बातों को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा उनका क्रोध झेलना पड़ सकता है। रुके कार्यों को गति मिलेगी। पैतृक मामलों से सम्बंधित झगडा हो सकता है। यदि आप उनसे दूर रहेंगे तो आप प्रसन्न रहेंगे। संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना बन रही है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काम पर आपका व्यस्त कार्यक्रम आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है। नए रिश्तों का आरंभ होने के आसार हैं। ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखकर प्रतिद्वन्द्वी भी कमजोर पड़ेंगे। मेडिकल फील्ड से जुड़े लोग मरीजों के साथ सेवा भाव रखें। नया स्टार्टअप करने वालों को सरकारी एजेंसियों और बैंकिंग संस्थाओं का सहयोग लेना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य की सफलता से आपको बहुत खुशी होगी। वह सदस्य आपको कोई उपहार दे सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपनी निजी बातें किसी के साथ भी शेयर न करें। आज के दिन अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर आप लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होते नजर आ रहें हैं। संपर्कों को बनाते हुए अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट बढ़ानी होगीऋ आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा। आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय ध्यान रखें। आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत है तो आज आपको अच्छी खबर मिल सकती है। आपकी मेहनत सफल होती नजर आ रही है। वहीं प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। आप अपने साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। बच्चे अच्छा महसूस करेंगे। अतीत में लिए हुए किसी गलत फैसले का नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है। घर के वातावरण में सुधार आ सकता है। अपनों के बीच दूरियां कम होंगी और आज आपको एक दूसरे के साथ अतिरिक्त समय बिताने का भी मौका मिल सकता है। अपने परिवार के लिए वक्त निकालने के कारण आप सबकी सराहना का हकदार हो सकते हैं। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप नई योजनाओं पर कार्य शुरु करें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है। आज आपको कोई अच्छी खबर मिलने की प्रबल संभावना है। अगर आप इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़ा कारोबार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। लिया हुआ कर्ज समय पर चुका पाएंगे। कुछ स्थितियां आपके फेवर में होंगी। बहुत हद तक आप व्यस्त हो सकते हैं।

आपने Rashifal 6 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button