राशिफल

Rashifal 4 February: आज इन 6 राशि वाले कोई भी निर्णय सोच समझकर लें, वित्तीय तनाव हो सकता है

हम आपको शनिवार 4 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी। पढाई में कुछ कलात्मक करेंगे। जिससे भविष्य में सफलता हाथ लगेगी। नौकरी में नई योजनाएं फलीभूत होगी। सेहत समान्य रहेगा। खान पान पर ध्यान दें। पुराने ऋणों के कारण आपको कुछ वित्तीय तनाव हो सकता है। खुद को धोखा देने से बचें और झूठे गर्व से भी दूर रहें। नौकरी में दबाव रहेगा। पैसे को लेकर चिंतित रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सामने नई चुनौतियां आ सकती हैं। चोट या दुर्घटना की भी संभावना है। परिवार में किसी की खराब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। सयंम बनाकर रखें, जातक वाद-विवाद से बचें। व्यवसायिक क्षेत्र के लोगों के लिए एक औसत दिन सबसे आगे है। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। अपने ऊँचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों से जुड़े टारगेट पूरे करने के लिए अच्छा समय है। आपका पॉजीटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। कोई धर्म कर्म का शुभ काम करेंगे। मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। किसी निवेश में धन खर्च कर सकते है। किसी परेशान व्यक्ति की मदद करना आपके मानसिक तनाव को संतुलित करने के लिए एक अच्छे टॉनिक का काम करेगा। मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएंगे तो सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने का प्रयास करें। आपको अपनी दिनचर्या बदलने की जरूरत है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता अच्छी रहेगी, परन्तु व्यापार मध्यम रहेगा। छोटी-छोटी बात पर भी आपका अपने प्रिय से वाद-विवाद हो सकता है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा। व्यवसायी लम्बे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। सुस्वादु खान-पान में रुचि रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अच्छा अवसर आपके लिए इंतजार कर रहा है। लेकिन आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन को खुशियों से भर देगी। जिससे आपने मिलने की कल्पना भी नहीं की थी वो अचानक आपके जीवन में आएगा। किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज होगा, जिसके चलते मन में खुशी बनी रहेगी। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके लिए यह एक लाभदायक दिन है। कोई रिश्तेदार घर में शुभ समाचार लेकर आएगा। ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। इस राशि के लोगों को आज बहुत धन लाभ होने वाला है। कोई करीबी आपको गुमराह करने की कोशिश करेगा। दिन की शुरुआत बहुत चुस्ती-फुर्ती से होगी, लेकिन फिर अचानक आप थोड़े संकोची और शांत हो जाएंगे। शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी बड़ी समस्या का हल मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। वरिष्ठों की संगत व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। व्यवसाय में निवेश को लेकर प्लानिंग अच्छे ढंग से करनी चाहिए, गलतियों की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ेगा। निवेश की दृष्टि से दिन अशुभ है। आज आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। संघर्ष व मेहनत से पैसे कमाएंगे। सुखमय जीवन व्यतीत होगा। पैतृक व्यापार करने वालों को लाभ मिलता नजर आ रहा है व्यापारिक मामलों में पिता की राय माननी चाहिए। बड़े भाई से भी आपको लाभ मिल सकता है। आज का आपका अधिकांश ध्यान अपने दाम्पत्य संबंधों पर रहेगा, लेकिन फिर भी कोई भी कदम बहुत सावधानी से और सोच-समझकर ही उठाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पुराने निवेश से आपको लाभ मिलता नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों को लेकर भाग्य आपका साथ देंगे। नकारात्मक बातों का असर आपके काम पर नहीं पड़ना चाहिए। आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे। आज का दिन छात्रों के लिए थोड़े संघर्ष का है। धन का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपकी इच्छा के विरूद्ध कोई कार्य मिल सकता है, जिससे आप असहज हो जाएंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी लेकिन अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में बहुत हद तक सफल रहेंगे। संतान के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से सुख में वृद्धि होगी और कहीं से कोई उपहार भी मिल सकता है। मित्रों का सहयोग मन से निराशा का भाव खत्म करेगा। कोई आपके मान-सम्मान को ठेस पंहुचाने के लिए प्रयासरत रह सकता है। जॉब सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको पुश्तैनी जायदाद मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। मित्रों और भाइयों की मदद से किसी बड़े अधिकारी की मदद प्राप्त होगी और सरकारी कार्य पूरे होते नजर आएंगे। सुख-संपत्ति का विस्तार होगा और परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। व्यावसायिक क्षेत्र में आपके भागीदारों के लिए समय अनुकूल है।

आपने Rashifal 4 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button