राशिफल

Rashifal 2 February: आज 4 राशियों के लिए बन रहे हैं धन लाभ के प्रबल योग, भागदौड़ भी करनी होगी

हम आपको गुरुवार 2 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। आज काम में अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं। आपके पारिवारिक बिजनेस में आज आपको अपने जीवनसाथी की बात माननी पड़ सकती है। व्यापारियों को सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है। प्रेम में रह रहे लोगों के लिए भी अच्छा समय है। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। आपको बहुत कुछ नया सिखने को मिलेगा। नौकरी में प्रयासरत लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा, वहीं जो लोग नौकरी से संबंधित विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं उनको शुभ समाचार मिल सकता है। आज स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। घरेलू माहौल शांति वाला रह सकता है। परिवार केसदस्यों के साथ कोई धार्मिक यात्रा पर जा सकते है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका रुखा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड खराब कर सकता है। मेहनती स्वभाव के कारण जिम्मेदारी को निभाना आपके लिए संभव हो सकता है, लेकिन जरूरत से अधिक जिम्मेदारियां खुद पर न बढ़ें, इस बात का ध्यान रखना होगा। आप अपने भविष्य के बारे में किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि होगी। काम संबंधित टारगेट अपेक्षा के अनुसार पूरे होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के लोगों के साथ आपको मनपसंद खाना खाने का अवसर मिल सकता है। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलने से आय के साधनों में वृद्धि होकर लाभजनक स्थिति रहेगी। आपमें ऊर्जा की कमी नहीं रहेगी। इसे उचित दिशा में लगाएंगे तो लाभ होगा। कुछ जरूरी चीजें आपको फायदे दिला सकती हैं। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पूरे दिन मन में उल्लास और प्रसन्नता से भरा होगा। संतान की प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी। आज मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपका आकर्षण और आपने मन में भरा रोमांस भी आज चरम पर रहेगा। आप धर्म या समाज के कार्यों से से जुड़ेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। आपके व्यापार एवं स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रेम में कलह हो सकता है। आज मां के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। सामान्य तौर पर आज का दिन आपके लिए सामान्य और शांतिपूर्ण है, लेकिन आज आपके लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना कठिन हो जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मानसिक रूप से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। मन में काफी उथल-पुथल रहेगी और किसी भी काम में आपका ज्यादा मन नहीं लगेगा। मन में कई तरह के नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं। ऐसे में आपको ईश्वर का ध्यान करने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को करियर से जुड़ा कोई अहम फैसला लेना पड़ सकता है। अध्ययन में मन लगेगा। आपके साथ होने वाली सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। कुछ समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं। इन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता के साथ ही कूटनीति के दाव-पेंचों की भी ज़रूरत है। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। आज आप पैसे खर्च करने में थोड़ा धैर्य और संयम रखें। किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नेगेटिव विचारों से बचें। नए माहौल में खुद को ढालना मुश्किल हो सकता है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर का माहौल आज तनावपूर्ण रहने के आसार है। बॉस का रवैया आज काफी सख्त रहने वाला है। ऐसे में आप काम के प्रति ज्यादा लापरवाही करने से बचें। माता के सुख में सामान्य सी कमी का आप अनुभव कर सकते हैं। भाई-बहन में से किसी की तबियत बिगड़ने की संभावना है। घर का वातावरण सामान्य रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। खराब स्वास्थ्य और ऊर्जा की कमी से जूझेंगे। आपका खर्च चिंताजनक स्तरों पर अधिक होगा। आपके प्रेम संबंध में सकारात्मक विकास होगा। आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर होगी। जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। लवमेट के लिए आज का दिन खास है। बातचीत में सन्तुलित रहें। पढ़े बिना किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विद्यार्थी अपना ध्यान पढ़ाई में लगाएंगे। वित्त संबंधी हालात सामान्य रहेंगे। दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। बिजनेस में कुछ नया शुरू करने पर फायदा मिल सकता है। किसी गैरजरूरी विवाद से बचने की कोशिश करें। जीवनसाथी की सलाह पर ध्यान दें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन भाई-बहन के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है। आपको अपनी संगती का भी ध्यान रखना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

काम में लापरवाही बड़ा नुकसान दे सकती है। कुछ लोगों से आपको पूरा समर्थन मिल सकता है। दूसरों की आलोचना करने से बचें, रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है। गुस्सा छोड़कर नरमी से पेश आएंगे तो राह आसान होगी। लोग आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। बेवजह विवाद की स्थिति बन सकती है। बच्चों को धार्मिक पुस्तकें पढ़ने को दें, महापुरुषों की कहानियां उनको सुनाएं।

आपने Rashifal 2 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button