राशिफल

Rashifal 23 January: आज महादेव इन 5 राशियों के जीवन से हर मुश्किल को कर देंगे दूर, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 23 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा। रोजगार से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा और आपको अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। शुरुआत में कुछ परेशानियां आएंगे लेकिन धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। खुद के विचारों और कल्पना में तल्लीन होने के लिए आप वास्तविकता से भागने की कोशिश करेंगे। माता का सहयोग बना रहेगा, परंतु माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप के लिए दिन सुस्ती भरा है और इसलिए आप इसकी वजह से थोड़े चिंतित भी रह सकते हैं। आज आपके परिवार में आत्मिक शांति बनी रहेगी। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। साज-सज्जा के कार्यों में व्यस्तता और ख़र्च दोनों में वृद्धि होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकते हैं। आपको एकाग्रता में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं। आपको संतान एवं प्रेम का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। आप अपने कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे। परिवार के किसी मामले पर अपनी पकड़ बनाकर रखने की जरूरत होगी। आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है और कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपकी ईमानदारी और आपकी आत्मप्रेरणा आपको सफलता दिलाने वाली साबित होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी और बिजनेस में उलझनें बढ़ सकती हैं। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है। समय आपके अनुकूल है। भाग्य आपका साथ दे रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा। प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। पारिवारिक माहौल बेहतर रहने वाला है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

संतान से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे। किसानों के लिए समय मुश्किल भरा होगा। आज रोजगार के नए अवसर मिलने के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं। दूसरे चले आ रहे सारे काम ऐसे हैं, जो आपको आपकी मेहनत के अनुपात में फल नहीं देने वाले हैं। आपको निर्णय लेने में अनुकूलता बनी रहेगी। जो भी कार्य आप करेंगे उनमे आपको सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी इनकम में कमी आ सकती है। नौकरी में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। नौकरीपेशा लोगों को कठिन काम मिल सकता है। लापरवाही से नुकसान हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको जिस चीज की जरूरत होगी उसकी उपलब्धता हो जाएंगी। सही निर्णय लेने के बावजूद कुछ चीजें आपके पक्ष में नहीं होंगी। आज बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने कार्यों को पूरा करने में तल्लीन रहेंगे। आपकी कड़ी मेहनत परिणाम देगी और सब कुछ पूरा हो जाएगा। आप जिन भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे जल्द सुलझ जाएंगी। आज आपको अपने रिश्ते के भविष्य पर विचार करना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको नकारात्मक नतीजों का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों से सामंजस्य बनाकर रखें। यह एक सकारात्मक दिन होगा। आपको अपने बच्चे के साथ अधिक समय बिताना होगा। आज पैसों की आमद होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। काम से संबंधित बातों में आर्थिक नुकसान हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें। छोटी-छोटी बातों को लेकर चिंता करने से बचें और अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करें। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में आज कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। मन में हीन भावना न आने दें और न ही अपनी शक्तियों पर ज्यादा भरोसा करें। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ सुधार लाने की जरुरत दिख सकती है। जल्द ही आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खुल सकते हैं। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। अगर आप कोई बड़ा खर्च करने के मूड में तो इसके लिए आज का दिन उचित नहीं है। आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आज आपको धन की प्राप्ति होने के संकेत हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आप अपनी बुद्धिमानी से पारिवारिक वातावरण को सौहार्दपूर्ण बना सकते हैं। व्यापार के लिए दिन अच्छा है। सरकारी कार्यों में भी ज्यादा परेशानी नहीं आयेगी। दिन बिना किसी बड़ी हलचल के गुजर जाएगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं। सोसाईटी के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न रहेंगे। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन ओत-प्रोत होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा कमजोर होगी। आपके पिछले प्रयास अब फल देंगे। आपको अपने आस-पास के कुछ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वो आपके प्रति ईर्ष्या रखते हैं। आपके विचार चाहे उनके लिए ठीक ना भी हों तो भी उनके मन में अपने प्रति गलत भावना को ना उकसाएं। व्यवसायी कारोबार के एक नए क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। घरेलू जीवन कष्टमय रहेगा। कार्यप्रणाली में सुधार करना आवश्यक है।

आपने Rashifal 23 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button