राशिफल

Rashifal 18 January: आज इन तीन राशियों का भाग्य रहेगा मजबूत, बनेंगे आय के नवीन स्रोत

हम आपको बुधवार 18 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। जल्दबाज़ी में कोई निर्णय न लें। मानसिक तनाव से बचने के लिये योग करें। सोच-विचार में ज्यादा समय बर्बाद न करें। आपके कार्यों की लोग सराहना करेंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अपनी झुंझलाहट प्रेमी या जीवनसाथी पर निकालने से बचना होगा। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें, इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सर्दी-जुकाम से संबंधित परेशानी हो सकती हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ नयापन आ सकता है। अटके हुये कार्यों को आप दोबारा शुरू कर सकते हैं। कारोबार में तरक्की होगी। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे‌। आपकी प्रबन्धन क्षमता की प्रशंसा होगी। माताजी को गिफ्ट दे सकते हैं। शांत रहे और समस्या से निपटने की कोशिश करें। आपके विचार सकारात्मक बने रहेंगे। आप खुद भी अपने काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। बड़ा काम करने का विचार बनेगा। अचल सम्पत्ति के झगड़ों का निवारण होगा। कलात्मक विधाओं में आपकी रुचि बढ़ेगी। जो बेरोजगार नौकरी की तलाश में है उनकी इच्छा पूरी होने वाली है, आपको बहुत जल्द एक अच्छी नौकरी मिलने वाली है। अपने आसपास के लोगों से भी बहस से बचने की कोशिश करें। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी भी कठिन परिस्थिति का व्यावहारिक समाधान निकालने की कोशिश करें। आपके सपने साकार हो सकते हैं। मांगलिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। परिस्थितियाँ आपके लिये काफी अनुकूल हैं। अपनी प्रतिभा से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। मित्रों की संगति आज आपके लिए ज्यादा कारगर नहीं रहेगी। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, संतान सुख प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। मीडिया व बैंकिंग जॉब वालों को सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आज किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष की अनुभूति होगी। पत्नी, पुत्र और बुजुर्गवर्ग की तरफ से लाभ होगा। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे। अधिक तनाव के कारण सिर दर्द की परेशानी हो सकती है। आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आप बेबाकी से अपने विचारों को रखेंगे। कुटुंब में शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। कार्य-व्यापार में संतोषजनक स्थिति रहेगी। आपकी वाणी में मिठास रहेगी और आपका बात करने का तरीका संगी को आपकी ओर आकर्षित करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आर्थिक मामलों को लेकर कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आपके रिश्तों में और विश्वास बढ़ेगा। आप अपने प्रियजनों के नजदीक आएंगे और अपनी जिंदगी में उनके महत्व को जान पाएंगे। आज उद्यमी और व्यवसायी व्यस्त रहेंगे। आप पार्टनर के साथ यादगार पल बितायेंगे। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी लेंगे। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। आज आपको ये जान कर बहुत बुरा लगेगा कि जिनको आप अपना दोस्त समझते थे, वही पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं। ये सब सुन कर आप अपना आपा ना खो बैठें बल्कि शांति व धैर्य से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जितना समय आराम से बिताएंगे, आपके लिए उतना समय बहुत शांति देने वाला रहेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है। आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखें। घाटे को रोकने के लिए आपको अटकलों से दूर रहना चाहिए। भाई का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी को आज आपसे कई शिकायतें रहेंगी जिनका आपको सामाधान करना पड़ेगा। अपने छोटे से छोटे काम को भी आप पूरी मेहनत और लगन के साथ पूरा करने का प्रयास करें। इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़ा काम करने वाले लोगों को आज संभलकर रहने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य के संबंध में आपको अधिक ध्यान रखना चाहिए। अधिक क्रोध में किसी का अपमान ना करें, नहीं तो विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी हर मनोकामना पूरी होती नजर आएगी। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। जल्दबाजी में लिया हुआ आपका एक फैसला आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। धन कमाने का बढ़िया मौका आपके हाथ लग सकता है। अपने खर्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घर के बड़े-बुजुर्गों की राय आपके लिए मददगार होगी। जब भी मौका मिले, बड़ों के अनुभव व ज्ञान का लाभ लें। रिश्तों में मधुरता आएगी। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर रहेगा। आज धन प्राप्ति का योग बन रहा है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो सेहत में सुधार आने से आप अच्छा महसूस करेंगे। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। नव विवाहित लोग कहीं घूमने जा सकते हैं। मन में नये विचार उत्पन्न होंगे।

आपने Rashifal 18 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button