राशिफल

Rashifal 6 January: शुक्रवार को ये 8 राशियां हो जायेंगी मालामाल, सुख के साधनों में होगी वृद्धि

हम आपको शुक्रवार 6 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज घर-परिवार की समस्या रहेगी। आपकी आक्रामकता और गुस्से की वजह से समस्या हो सकती है। आप अपने रहन-सहन में कुछ बदलाव कर सकतें है। बिजनेस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं। सफलता के लिए हर जोखिम उठाने को तैयार रहेंगे। आपको आर्थिक रूप से मजबूत होने में मदद मिलेगी। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है। पत्नी का सहयोग मिलेगा। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और कामकाज में सुधार हो सकता है। आपके साथ सब अच्छा होगा। संतान के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। दोपहर के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपको अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। दाम्पत्य जीवन में क्रोध को स्थान ना दें। आज कोई नए दोस्त बनने से आपको खुशी मिलेगी। शरीर और मन से प्रसन्न और प्रफुल्लित रहेंगे। आपकी जमा पूंजी में इजाफा होने की प्रबल संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। जरूरी काम किसी की मदद से पूरे होंगे। चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा हो सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। जीवन से हर क्षेत्र में आसानी से कामयाबी मिलेगी। नये लोगों से जान पहचान बढेंगी। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में आंख बंद करके अपने सहकर्मियों पर भरोसा करने से बचना होगा। खास मामलों में किसी अनुभवी की सलाह लेना भी आपके लिए ठीक रहेगा। परिवार वालों की मांगों को पूरा करने में पूरा दिन और धन खर्च होगा। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए आप अपने वित्तीय कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अविवाहित व्यक्ति को शादी का प्रस्ताव मिल सकता हैं। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें। नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीजें भी सुलझ जाएंगी। अपनी बात को दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब होंगे। सेहत को लेकर कोई खास चिंता न रखें। खान-पान पर थोड़ा ध्यान रखें नहीं तो गैस विकार हो सकते हैं। अपना कारोबार आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण फैसले भी ले सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों को निकट संबंधों के बारे में कुछ अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य हल्का गर्म रहेगा। आज कोशिश करें कि कोई आपकी बातों से आहत न हो। पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय अपने शब्दों पर गौर करें। पुराने दोस्तों के साथ संवाद करें और उन्हें अपनी खुशी में शामिल करें। काम-धंधे में भागदौड़ रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज नौकरी में प्रमोशन के पूरे आसार हैं। आपके सामाजिक मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। आपको आर्थिक लाभ भी होगा। थोक कारोबारियों को अपने फुटकर उपभोक्ताओं की पसंद नापसंदगी को लेकर बहुत सतर्क रहना होगा। आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं। बेवजह के टकराव से आपको बचने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यदि आप वैवाहिक तौर पर लम्बे वक्त से कुछ नाख़ुश हैं, तो इस दिन आप हालात बेहतर हुआ करते हुए महसूस कर सकते हैं। सकारात्मक ऊर्जा से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने में कामयाबी मिलेगी। शोध परक कार्यों में लगे लोगों को जल्दबाजी नहीं दिखानी है, अप्रत्याशित सफलता के इंतजार में गलती करना नुकसानदेह हो सकता है। आप की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फायदा होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मौसम में बदलाव से आप कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ आक्रमण कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टकारी रहेगा। बड़े ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करें। कला जगत से जुड़े लोगों को अवसर मिलेंगे। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी रहने के आसार है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता या पिता से आर्थिक लाभ संभव है। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा। स्थायी संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है। अटके कार्य शुरु करवाने के लिए किसी की सिफारिश करवानी पड़ सकती है। अगर आप व्यवसाय करते हैं, तो आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आपके जीवन में आपको अनेक प्रकार के बड़े-बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। धन के मामले में सफलता प्राप्त हो सकती है। घर के बड़ों का आशीर्वाद आपको मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुंभ राशि वालों को अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान देना होगा। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। सफलता के लिए हर जोखिम उठाने को तैयार रहेंगे। साथ काम करने वालों से आपको खुशी मिलेगी। अपनी निजी बात किसी से न करें। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। मनचाही मुराद पूरी होगी। जीवनसाथी और संतान से लाभ प्राप्त होगा। आकस्मिक धन प्राप्त होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

शैक्षणिक स्तर पर आज सब कुछ सुचारु ढंग से चलता रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। पूंजी के उचित निवेश के लिए चिंतित रहेंगे। कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है। सहयोगियों से बनाकर चलें। आपको व्यवसायिक जीवन के साथ ही व्यक्तिगत जीवन पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए। विचार-विमर्श में आपको कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। मन की बातें किसी से शेयर करने की इच्छा हो सकती है। कार्य विस्तार के लिए लोन लेना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 6 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button