बॉलीवुड

9 साल से नहीं की कोई फिल्म, फिर भी जीते है आलीशान जीवन, 50 की उम्र में भी कुंवारे है उदय चोपड़ा

‘मोहब्बतें’, ‘धूम’ सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता उदय चोपड़ा 50 साल के हो गए हैं. उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी 1973 को मुंबई में हुआ था. उदय मशहूर फिल्म निर्देशक आदित्य चोपड़ा के छोटे भाई और मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी के देवर है.

फिल्म ‘मोहब्बतें’ में काम करके उदय चोपड़ा खूब लोकप्रिय हुए थे. वहीं उन्हें फिल्म ‘धूम’ से भी गजब की लोकप्रियता हासिल
हुई थी. हालांकि लंबे समय से उदय फिल्मी दुनिया से दूर है.

आखिरी फिल्म ‘धूम 3’ 9 साल पहले हुई थी रिलीज

9 साल से उदय बड़े पर्दे से दूर है. 9 साल से उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया है. आख़िरी बार वे बड़े पर्दे पर फिल्म ‘धूम 3’ में नजर आए थे. यह फिल्म 20 दिसंबर 2013 को रिलीज हुई थी. इसमें उनके साथ अहम रोल में आमिर खान, कैटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन और जैकी श्रॉफ नजर आए थे.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा

उदय चोपड़ा चाहे 9 साल से किसी फिल्म में नजर न आए हो हालांकि इसके बावजूद वे एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है और सुख सुविधा की ढेर सारी चीजें मौजूद है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता कुल 40 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. बताया जाता है कि वे हर साल करीब पांच करोड़ रुपये की कमाई करते हैं.

क्या है उदय की कमाई का जरिया ?

Uday Chopra

सबसे बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि लंबे समय से उदय बड़े पर्दे से दूर है इसके बावजूद कैसे वे लग्जरी लाइफ जीते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि चाहे बतौर अभिनेता उदय सक्रिय न हो हालांकि वे यश राज फिल्म्स एंटरटेनमेंट के सीईओ हैं. वे बड़े भाई आदित्य चोपड़ा और मां पामेला चोपड़ा के साथ मिलकर काम करते हैं.

21 साल की उम्र में बन गए थे प्रोड्यूसर

उदय चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता करने से पहले बतौर निर्मता की थी. महज 21 साल की छोटी सी उम्र में वे निर्माता बन गए थे. वे और उनके पिता यश चोपड़ा साल 1994 में आई फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के निर्माता थे. इस फिल्म में अहम रोल में अक्षय कुमार, सैफ अली खान और काजोल ने निभाया था.

50 की उम्र में भी कुंवारे हैं उदय, नरगिस फाखरी संग जुड़ा था नाम

50 साल के हो चुके उदय अब तक कुंवारे हैं. इस उम्र में भी उन्होंने शादी नहीं की है. हालांकि उनका नाम कभी अभिनेत्री नरगिस फाखरी संग जुड़ा था लेकिन जल्द ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे

Back to top button