बॉलीवुड

पापा की गोद में बैठी यह छोटी सी बच्ची है बड़ी सुपरस्टार, 90 के दशक में बॉलीवुड पर था एकतरफा राज

एक बार फिर हम हाजिर हुए है आपके लिए एक बॉलीवुड कलाकार की बचपन की तस्वीर लेकर. सोशल मीडिया पर अक्सर सेलेब्स की बचपन की और पुरानी तस्वीर वायरल होती है. फिलहाल 90 के दशक की एक मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री की बचपन की तस्वीर वायरल हो रही है.

एक वायरल तस्वीर में आप एक छोटी सी बच्ची को अपने पिता की गोद में देख सकते है. टूटे दांतों वाली यह बच्ची 90 के दशक में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही. इस अभिनेत्री के पिता भी फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए थे. वे गुजरे दौर के फिल्म निर्देशक थे.

तो क्या आपने पिता की गोद में नजर आ रही इस बच्ची को पहचान लिया है ? अगर नहीं तो आइए आपको इस बच्ची के बारे में विस्तार से बताते हैं. यह छोटी बच्ची लोकप्रिय बॉलीवुड अदाकारा रवीना टंडन है. वे अपने दिवंगत पिता और निर्देशक रवि टंडन की गोद में नजर आ रही हैं. बता दें कि रवीना ने खुद यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से पिता रवि टंडन के निधन के समय फरवरी 2022 में पोस्ट की थी.

साल 2022 में रवीना के पिता यह दुनिया छोड़ गए थे. 86 साल की उम्र में रवि टंडन का निधन हो गया था. पिता के साथ रवीना ने और भी कई तस्वीरें इंस्टाग्राप पर साझा की थी. इसके साथ ही उन्होने कैप्शन में लिखा था कि, “आप हमेशा मेरे साथ रहेंगे. मैं हमेशा आप की तरह रहूंगी. मैं कभी जाने नहीं दूंगी. लव यू पापा”.

बता दें कि रवीना टंडन आज भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. 90 के दशक में उन्होंने हर किसी को अपना मुरीद बनाया था. 48 साल की हो चुकी रवीना का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. उनका नाम उनके पिता रवि और मां वीना के नाम को मिलाकर ‘रवीना’ रखा गया था.

शुरू से ही रवीना को घर में फिल्मी महौला मिला था क्योंकि उनके पिता निर्देशक थे. बड़ी होने पर रवीना ने भी फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी और रख दिए हिंदी सिनेमा में अपने कदम. रवीना के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल अभिनेता सलमान खान ने निभाया था.

बॉलीवुड में एंट्री लेने के बाद रवीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 90 के दशक में वे खूब चमकी. इस दौरान कई बेहतरीन फिल्मों में काम करके वे सुपरस्टार कहलाई. अब फिल्मों में रवीना साइड या सहायक रोल में देखने को मिलती है.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो रवीना को आख़िरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म KGF 2 में देखा गया था. वहीं अब उनकी आगामी फ़िल्में ‘घुड़चढ़ी’ और पटना शुक्ला है.

Back to top button
?>