राशिफल

Rashifal 2 January: भोलेनाथ 6 राशियों को दे रहे हैं आशीर्वाद, धन संबंधी परेशानियां होंगी दूर

हम आपको सोमवार 2 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी लव लाइफ में अच्छे बदलाव आ सकते हैं। रोजमर्रा के काम पूरे हो सकते हैं। इस राशि के टीचर्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आज आपको सोचे हुये कार्यों में सफलता मिलेगी। आज आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। परिवार को सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी से आनंद पूर्ण व्यवहार बनेगा। आय के साधन मजबूत होंगे। आपका सकारात्मक रवैय्या लोगों को प्रभावित करेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंधों का लाभ मिलेगा। आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। आज शाम तक आपको सभी समस्‍याओं से छुटकारा मिल सकता है और कई बाधाएं दूर हो सकती हैं। किसी नई डील को फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाल दें तो बेहतर होगा। कार्यों को टालने का प्रयास नहीं करें। आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। पार्टनर का मूड भी अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा होने की संभावना है। ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा। अगर आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन ऐसा है कि आपको पुराने पेंडिंग पड़े काम निपटाने का समय भी मिल जाएगा। घर परिवार में सब लोग काफी खुश रहेंगे। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। कठोर परिश्रम आपको करते जाना पड़ सकता है। दिल और दिमाग का सही संतुलन रखें आपको पूर्ण रूप से सफलता प्राप्‍त होगी। ऑफिस में आपको सभी के साथ सहयोग रखकर और संयम के साथ पेश आना होगा। भविष्य की योजना बना सकेंगे। नए कार्य शुरुआत करने के लिए विचार करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में सबके साथ अच्छे से पेश आयेंगे, अपने सहकर्मियों का सहयोग आपको समय-समय पर मिलता रहेगा। ऑफिस में कार्यों को पूरा करने के लिए नये जोश के साथ लगना होगा। आज के दिन किसी अच्‍छे व्‍यक्ति से आप प्रेरणा लेंगे। शाम को परिवार के साथ लॉन्‍ग ड्राइव पर जा सकते हैं। काम के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। महिलाएं आज गलतफहमी का शिकार हो सकती है। आपका पूरा दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरीपेशा लोगों के मन में नौकरी बदलने का विचार हावी हो सकता है। विपरीत परिस्थितियों में भी दिमाग और मन दोनों ही शांत रखना होगा। किसी भी काम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मन की शांति बहुत आवश्यक होती है। कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है। व्यापार को मजबूती देने के लिए आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। कार्यस्थल पर कामकाज बहुत शानदार रहेगा। जूनियर आपसे कुछ सीखना चाहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कोई अच्छी सी किताब पढ़ सकते हैं। आज मानसिक रूप से बहुत कूल रहना चाहिए। मन में सकारात्मक विचारों का आगमन हो। इस बात का ध्यान रखें। किसी भी बुरी आदत की ओर यदि झुकाव बढ़ रहा हो तो उसके लिए सतर्कता बरतनी होगी। कार्य करने में मन प्रसन्न रहेगा एवं दिमाग और शरीर में कार्य करने के लिए सक्रियता बनी रहेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। जहां तक हो सके, हर समय धैर्य रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता हैं। अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए। वाणी में मधुरता को बनाए रखकर ही आप तारीफों को बटोर सकने में सक्षम हो पाएंगे। ऑफिस और अपने आस-पास छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से भी सावधान रहें। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। इस राशि के जो लोग फ्रीलांसर हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी भी नए कार्य को करने से पहले अपने बड़ों की सलाह लेना उचित होगा। अपनी सोच सकारात्मक रखें। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाने की सलाह दी जाती है। आप जितना अधिक बचत पर ध्यान देंगे आपका भविष्य उतना ही सुरक्षित होगा। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की का रास्ता खुल सकता है। कोई महत्वपूर्ण यात्रा से व्यवसाय में लाभ होगा। उन्नति के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कई लोगों से मेल-मुलाकात, संपर्क और संवाद होगा। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। व्यापार से जुड़े जातको को अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा यदि आज आपको कोई नया व्यवसायिक प्रस्ताव मिलता है तो आप ज्यादा जल्दबाजी न करें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहने वाली है। बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे और आप एक सुखद जीवन का आनंद लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बच्चे खेलकूद में व्यस्त रहेंगे। दूसरों की समस्याएं सुलझाने में आप ख़ुशी महसूस करेंगे। विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को अनावश्यक यात्रा से बचने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि इस समय उन्हें आराम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। आज आपके लिए सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी से नया संबंध बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी। किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना पड़े। दफ्तर में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा और उनके द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को आप बखूबी पूरा कर पाएंगे। व्यापार से जुड़े जातकों की बड़ी चिंता दूर हो सकती है। आज आप कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। घर मे व्यर्थ की बातों पर बहस हो सकती है जिससे परिजनों के प्रति मन खराब होगा। आपको अपने सामान का खास ध्यान रखना चाहिए।

आपने Rashifal 2 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button