बॉलीवुड

किसी ने चराई भैंस, कोई साइकिल से करता था सफर, यूं अर्श से फर्श पर पहुंचे ये 4 भोजपुरी स्टार

समय के साथ भोजपुरी सिनेमा की फिल्मों ने भी दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई है. वहीं भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों ने भी गजब की सफलता और लोकप्रियता हासिल की है. भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसे स्टार्स है जिनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है.

भोजपुरी सिनेमा के कुछ बड़े नामों से आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं. ये स्टार्स आज एक बेहतरीन जीवन जीते हैं लेकिन कभी ये भी आम आदमी की तरह जीवन यापन करते थे. आज इनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. आज ये अर्श पर है हालांकि कभी ये भी फर्श पर हुआ करते थे.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) आज सिर्फ भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता ही नहीं है बल्कि राजनीति में भी वे अपना डंका बजा रहे हैं. अब निरहुआ भारतीय जनता पार्टी की ओर से आजमगढ़ के सांसद भी है. निरहुआ का जन्म एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था.

nirahua

निरहुआ को बचपन में आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ा है. हालांकि अब निरहुआ एक शानदार जीवन जीते हैं. आज उनके पास शोहरत और दौलत दोनों है.

रवि किशन

रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े अभिनेता माने जाते हैं. सुपरस्टार रवि किशन का जलवा सिर्फ भोजपुरी सिनेमा ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा में भी देखने को मिला है. रवि ने भी काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम हासिल किया है.

ravi kishan

रवि का पालन पोषण एक गरीब परिवार में हुआ है. हालांकि फिल्मों में काम करने के बाद सब कुछ बदल गया. आज उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. वे करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक है. वे एक सफल अभिनेत होने के साथ ही राजनेता भी हैं. रवि किशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं.

खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव अपने अभिनय के साथ ही अपने फैंस के बीच अपनी तगड़ी बॉडी के लिए भी चर्चा में रहते हैं. खेसारी लाल यादव कभी गाय भैंस चराया करते थे. वहीं सिने जगत में काम करने से पहले वे सड़क किनारे लिट्ठी चोखा बेचने का काम भी करते थे.

खेसारी एक अभिनेता होने के साथ ही शानदार गायक भी है. आज वे भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार कहलाते हैं लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी कुछ झेला है.

पवन सिंह

पवन सिंह भोजपुरी सिनेमा में पावर स्टार के नाम से भी पहचाने जाते हैं. पवन सिंह भी एक अभिनेता होने के साथ ही गायक भी हैं. आज पवन सिंह के पास स्कॉर्पियो, बीएमडब्लू और फॉर्च्यूनर जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां जबकि वे कभी साइकिल से सफर करते थे.

pawan singh

पवन सिंह की फैन फॉलोइंग पूरे देश में है. अपने अभिनय के साथ ही वे फैंस के बीच अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं.

Back to top button