राशिफल

Rashifal 31 December: आज शनिदेव 4 राशि वालों को देंगे बड़ा सरप्राइज़, धन लाभ के बन रहे हैं योग

हम आपको शनिवार 31 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 December 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके जीवन में अचानक से कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। आप अपनी समझदारी से किसी भी समस्या का समाधान आसानी से निकाल सकते हैं। अगर आप कलाकार या हस्तशिल्प हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आज आप पाएंगे कि आपकी कलात्मकता अपने चरम पर है इसलिए आज आप अद्भुत विचारों को जन्म देंगे। अपने बिजनेस पार्टनर के साथ टकराव होने की वजह से चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगो को आज बहुत सारी खुशियां मिलेंगी। आज का दिन खुशियों से भरा रह सकता है। कई तरह की जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। आपको अपनी व्यावहारिकता से सफलता मिलने की संभावना है। मन में तारीफ पाने की इच्छा हो सकती है। अपनी बात साफ तरीके से रखें। माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार आयेगा। आप चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपके मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने प्रेमी को लव प्रपोजल देने का विचार बना सकते हैं। कामों में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। कोई शुभ कार्य भी पूरा होगा। व्यापार में लाभ होगा। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पार्टनर का भी सहयोग मिलेगा। आप सही दिशा में सही निर्णय लेंगे। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। क्रोध आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं। सामाजिक सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय में उत्तरोत्तर वृद्धि होगी एवं प्रभुत्व बढ़ेगा। विद्वान के विचारों से प्रभावित मन में उत्साह का संचार होगा। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत से सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। आपका महत्वपूर्ण कार्य, जो हमेशा एक ही तरह से किया गया है, उसमें कुछ नया होने की संभावना है। धन संबंधी समस्या हल होगी। माता का आशीर्वाद बना रहेगा। कर्मचारियों पर खासतौर से ध्यान दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किस्मत का साथ कुछ कम ही मिलेगा। विवादों से बचने का प्रयास करें। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। परिवार के हर एक काम को खुद के नियंत्रण में रखने की वजह से परिवार के लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। जिस प्रकार से आप खुद के विचारों को महत्व देते हैं, अन्य लोगों की राय को भी महत्व दें। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आपका रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संपत्ति के मामलों में सुधार होगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। कई सारी बातों में संतुलन बनाए रखना आपके लिए आवश्यक होगा। फिलहाल करियर पर ध्यान रखें। जीवन से संबंधित अन्य जिम्मेदारियों को वक्त के साथ निभाया जा सकता है। कई लोगों को आपकी बात समझ नहीं आएगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप आगे बढ़ने के बजाए अपने सभी आने वाले कार्यों को खत्म करना बुद्धिमान हो सकता है। मानसिक रूप से व्यथित चल रहें हैं तो राम नाम का जाप करें। यह आपके भीतर एक पॉजिटिव ऊर्जा का संचार करेगा। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के टार्गेट पूरे होंगे। किसी समान विचार वाले व्यक्ति के साथ वक्त गुजारना संतोषजनक रहने की संभावना है। आज का दिन रुपये-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा। धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है। हमेशा कुछ अलग करने की आदत आपके लिए आनंददायक रहेगी। जिन बातों की वजह से बाधा आ रही है, उन्हें दूर करने के लिए प्रयत्न बढ़ाएं। यह बदलाव करते समय आपको मानसिक तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है। अपने व्यवहार को इतना सख्त न बनाएं की आप अपनी गलतियाँ न देखें और लोगों की गलतियाँ निकालते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करने से रिश्तों का नुकसान होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी चीज के आकर्षण में पड़ कर अपना पैसा गंवा सकते हैं। नए लोगों के साथ जान पहचान करने वाले है। अपने आस-पास सकारात्मकता रखनी होगी। नकारात्मक बातें दिल को दुखी कर सकती हैं, इसलिए इन्हें विचार में भी लाने से बचना होगा। ऑफिस में प्रमोशन लेटर मिल सकता है। अथक प्रयासों के बावजूद आपको मानसिक और भावनात्मक तौर पर परेशान रहना पड़ सकता है। व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। यदि आप सोच-समझकर व्यवहार करते हैं, तो आपको अपने प्रियजनों का समर्थन अवश्य मिलेगा। आप संतान की तरफ ध्यान दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने परिवार का ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। परिवार के लोगों के लिए आप अपने बिजी शेड्यूल में से भी समय निकालेंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कुछ लोगों के कारण आप भावनात्मक रुप से परेशान हो सकते हैं। इसी प्रकार कुछ लोगों से बहस या अनबन जैसी स्थिति भी बन सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सकारात्मकता पूरे माहौल को सकारात्मक बनाए रखेगी। बड़े अधिकारियों के साथ आपका खूब तालमेल बैठेगा। आपका सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। यदि आप अपने काम के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं तो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। सतर्कता के साथ कमाई को खर्च करें। नौकरी और व्यापार में लाभ वाले अनुबंध हो सकते हैं। पार्टनर आपकी भावनाओं समझेगा।

आपने Rashifal 31 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button