राशिफल

Rashifal 30 December: आज इन 7 राशि के जातकों को हर काम में होगा लाभ, मां दुर्गा करेगी कृपा

हम आपको शुक्रवार 30 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता जरूर मिलेगी। आज बहुत आश्वस्त रहेंगे और अपनी ताकत में बढ़ोतरी महसूस करेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। आज आप अपने खान-पान और थोड़ा काबू रखें। समाज व कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। घरेलू मोर्चे पर वाद-विवाद से दूर रहें। यात्रा पर निकलने से पहले पर्याप्त रूप से तैयार रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम के प्रति समर्पण होने से अधिकारी और बड़े लोग इम्प्रेस हो सकते हैं। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आज आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। व्यवसाय करने वालों के लिए आज का दिन प्रगतिकारक है। आप में से कुछ लोगों को सामाजिक मोर्चे पर विशेष स्थान मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा। कई दिनों से चल रही दोस्ती आज प्यार में बदल सकती है। स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा। पारिवारिक समस्यायों का समाधान ढूढ़ने में आज आप सफल होंगे। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद अथवा कानूनी कार्यवाही हो सकती है, जो आपको चिंतित कर सकती है। बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी। धर्म और समाज से संबंधित कामों के पीछे पैसे खर्च हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी पर भरोसा बनायें रखें, रिश्ते में और मजबूती आएगी। सेहत के लिहाज से आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। पार्टनर के साथ खुली और ईमानदारी की बात आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। आज लोग आपके विचारों को सुनने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों की तरफ आपका झुकाव बढ़ेगा। शत्रुओं से कष्ट हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आपके व्यापार में दिन दोगुनी रात चौगुनी वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत बना रहेगा। छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हाथ लगेगी। अगर आप स्वयं के लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं तो कठिन परिश्रम करना एवं स्वयं के अध्ययनों पर गौर करना जरूरी होगा। संतान और पत्नी की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ज्यादा बेचैन हो सकते हैं। आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगो को आज किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। दाम्पत्य जीवन में आज मधुरता बनी रहेगी। घर के कामों में परिवार के लोग का सहयोग मिलता रहेगा। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। मन में तनाव एवं अस्थिरता रहेगी। इस कारण से कार्य करने में रुचि नहीं रहेगी। पारिवारिक और दांपत्य जीवन में आनंद और संतोष प्राप्त कर सकेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अपने कार्यक्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आपको अपने बर्ताव में नरमी लाने की आवश्यकता है। व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक स्थिति में गिरावट संभव है। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। आपका कोई बनता हुआ काम अचानक बीच में अटकने से आर्थिक नुकसान संभव है। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को काम के प्रति जरा सी भी लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है। आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। यदि आप समृद्ध होना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पैसे को और सावधानी से प्रबंधित करें। मन में तनाव एवं अंजाना सा भय बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जोखिम लेने से बचें क्योंकि यह किसी खतरे या दुर्घटना का कारण बन सकता है। माता-पिता के साथ आज का दिन बहुत ही अच्छा मिलेगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में चल रही राजनीति से आपको संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। किसी मंदिर में घी का दीया लगाएं, यह आपके लिए अच्छा रहेगा और इससे आपकी परेशानी जल्दी ही दूर हो जाएंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर पर मेहमानों के आने की वजह से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। काम में अरुचि बढ़ सकती है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। किसी अविश्वसनीय व्यक्ति के कारण आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। किसी पर भी भरोसा करने से पहले कई बार सोचें। आपके मन में स्वयं के गुरूजनों और बड़े बुजुर्गों को आपके मन में आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और अध्यात्मिक किताबें पढ़ने की उत्सुकता रहेगी। काफी समय से किसी मित्र के साथ पैदा हुए तनाव आज सुलह के स्तर पर आकर खत्म हो जाएंगे। आपके मन में एक प्रकार का सुकून आएगा और आप पहले की तरह से खुश हो जाएंगे। नौकरी पेशे में बेहतर कार्य को होने वाले है। बेहतर समर्थन आपको प्राप्त होगा। कार्य की ओर से बेहतर प्रगति हासिल होने वाली है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आस्था और विश्वास से कार्य बनेंगे। जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होने के योग बन रहे हैं। आज आप अपने परिवार के मामले में कुछ लकी साबित होंगे। घर का खुशनुमा वातावरण में आप में आज एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। वहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको सहयोगियों और अधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। आमदनी बढ़ाने के नए तरीके आपको पता चल सकते हैं। बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों के लिए मेहनत का दिन है।

आपने Rashifal 30 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button