बॉलीवुड

डिंपल के कारण 1 साल तक लिव इन में रहे थे अक्षय और ट्विंकल, ऐसे शुरू हुई थी कपल की प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना की बड़ी बेटी और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना आज यानी कि 29 दिसंबर को 48 साल की हो चुकी हैं. ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1974 को मुंबई में हुआ था. एक अभिनेत्री के रुप में ट्विंकल अपने पिता राजेश खन्ना और अपने पति अक्षय कुमार की तरह लोकप्रिय और सफल नहीं हुई.

twinkle khanna

बतौर अभिनेत्री सफल नहीं रही ट्विंकल खन्ना ने आगे चलकर अपनी पहचान एक निर्माता और लेखिका के रूप में बनाई. एक लेखिका के रूप में वे खुद को साबित कर चुकी हैं. लंबे समय से ट्विंकल बॉलीवुड से दूर है. हालांकि वे शुरु से ही बॉलीवुड से जुड़ी रही है.

राजेश खन्ना की बेटी होने के अलावा वे मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की भी बेटी हैं. वहीं ट्विंकल ने जनवरी 2001 में अक्षय कुमार से शादी की थी. लेकिन शादी से पहले दोनों कलाकार एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे. ट्विंकल की मां डिंपल ने अक्षय के सामने बेटी के साथ लिव में रहने के लिए शर्त रखी थी. आइए आपको आज अक्षय और ट्विंकल की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

इस तरह हुई थी ट्विंकल और अक्षय की पहली मुलाकात

akshay and twinkle

सबसे पहले आपको अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात के बारे में बताते हैं. बता दें कि दोनों कलाकारों की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. तब ट्विंकल किसी परेशानी में थी. उस बुरे समय में अक्षय ने उनका खूब साथ दिया था.

अक्षय की दरियादिली देखकर डिंपल उनके करीब आने लगी थी. अक्षय को भी इस बात से कोई ऐतराज नहीं था. समय के साथ दोनों का रिश्ता मजबूत होते गया और दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया. अब बात आई शादी की.

जब अक्षय को समझा गया ‘गे’, डिंपल ने रखी लिव में रहने की शर्त

एक पत्रकार ने डिंपल को अक्षय के बारे में बताया था कि अक्षय गे’ है. वहीं डिंपल ने करण जौहर के शो पर इस बारे में बात की थी. डिंपल ने अक्षय के सामने बेटी ट्विंकल संग एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने को लेकर शर्त रखी थी. अक्षय कुमार ने इस संबंध में एक साक्षात्कार में खुलासा किया था.

‘मेला’ फिल्म हुई फ्लॉप, ट्विंकल ने अक्षय से कर ली शादी

अक्षय और ट्विंकल की शादी लव इन रिलेशनशिप में रहने के अलावा एक और शर्त पर रुकी हुई थी. दरअसल साल 2000 में ट्विंकल की फिल्म ‘मेला’ रिलीज हुई थी. तब ट्विंकल ने कहा था कि अगर ये फिल्म हिट होती है तो वह शादी नहीं करेंगी और अगर फ्लॉप हो जाती है तो वह अक्षय से शादी कर लेंगी. फिल्म फ्लॉप रही और फिर जनवरी 2001 में ट्विंकल ने अक्षय संग सात फेरे ले लिए थे.

दो बच्चों के माता-पिता हैं अक्षय-ट्विंकल

अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल का एक बेटा और एक बेटी हैं. बेटे का नाम आरव कुमार है जबकि अक्षय और ट्विंकल ने अपनी लाड़ली का नाम नितारा कुमार रखा था.

Back to top button