राशिफल

Rashifal 29 December: इन ‌‌6 राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा दिन, विशेष लाभ होने की है संभावना

हम आपको गुरुवार 29 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सामान्य है। नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी। आत्मविश्वास और स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। आपको अपनी बिजनेस डील के लिए इधर-उधर भागना पड़ेगा। हालांकि जल्दबाजी से नुकसान भी हो सकता है सावधान रहें। ज़्यादा पैसे खर्च न करें। अपनी वाणी और व्यवहार का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी मेहनत सफल होगी। महिलाओं की सलाह महत्त्वपूर्ण कार्यो में असरदार रहेगी। आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रम की स्थिति में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी। आर्थिक लाभ पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों को भी आगे बढ़ने का अच्छा अवसर मिल सकता है।

laxmi maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले अपने पैसे के दृश्य पर नजर रखें क्योंकि कुछ अप्रत्याशित आपकी कमाई या आपकी संपत्ति को प्रभावित करेगा। आज विशेष लाभ होने की संभावना है। अनुकूल समाचार मिलेंगे। कार्यकुशलता, प्रयास, परिश्रम की सार्थकता रहेगी। निवेश लाभदायी रहेगा। दोस्तों और प्रेमीजनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। सभी के लिए आज आप बहुत मददगार हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को आज काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक तौर पर यह दिन आप के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। उन लोगों की तरह बर्ताव न करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर और सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं और सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। पारिवारिक परिवेश आज आप में से कुछ को भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। वाहन का प्रयोग आप बहुत ही सावधानी से करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। संतान की उन्नति को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आप नए कार्यों की शुरुआत कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। परिवार के साथ लंबी यात्रा का योग बन रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी का भाग्य मजबूत होने के कारण आपको कार्य में सफलता मिलेगी। व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। घरेलू काम-काज निपटाने में बच्चे मदद करेंगे। खाली वक़्त में उन्हें ऐसे काम करने के लिए उत्साहित करें। निजी जीवन के कुछ पहलू को लेकर बहस या विवाद हो सकते हैं। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। बॉस की ओर से आपको तारीफें मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार की इनकम में इजाफा होगा। जिद्दी बर्ताव से बचें और वह भी खास तौर पर दोस्तों के साथ। नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता है। आप कामकाज में अपना पूर्ण सहयोग देंगे। आज मौसम की मार झेलनी पड़ सकती है। सुबह उठकर सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ करके दिन की शुरुआत करने से आपको लाभ होगा। आपकी तरक्की हो सकती है। थोक व्यापारियों के हाथ आज कोई अच्छा मौका लग सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी कोई अनबन हो सकती है। इसलिए सावधान रहें। आर्थिक एव व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास विश्वास एव स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। पिछले कुछ समय में भी यदि आपकी अपने मित्रों और संबंधियों से कोई अनबन हुई है तो आपको विशेष तौर पर सावधान रहना होगा। आप काम पर आलोचना के प्रति संवेदनशील होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कार्यों में संतुलन बनाकर रखेंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। आपका अपने माता पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। प्रमोशन या उससे संबंधित बातचीत आज होगी। संतान द्वारा कोई सराहनीय कार्य होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आप पूरा दिन बहुत व्यस्त रहेंगे, फिर भी आप दिन का हरेक पल आनंद लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने जीवन में अपार सफलताएं हासिल करते हुए अपना सच्चा प्यार हासिल करने में कामयाबी हासिल करेंगे। डूबा हुआ धन मिलने की संभावना है। ऑफिस में कार्यों को पूर्ण करने पर फोकस करें इससे भविष्य में फायदा आपको ही होगा। बड़े कारोबारियों से मीटिंग हो सकती है। आपकी सकारात्मकता और कड़ा परिश्रम आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम दे सकते हैं। भविष्य की योजना बनाने के लिए बेहतर सोच विचार करेंगे। परिवार की स्थिति बेहतर रहेगी।

laxmi maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। शत्रुओं द्वारा रचे षड्यंत्र से सावधान रहने की आवश्यकता है। ऑफिस में उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट नजर आ सकते हैं इसके लिए अपने प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न होने दें‌। यदि आप टीम को लीड करते हैं तो अधीनस्थों के सुख-सुविधाओं का ध्यान रखें। आप दूसरों के लिए मददगार रहें। पुराने दोस्तों के बारे में कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई नई डील अथवा कोई विशेष निर्णय लेने से बचें। वस्तुओं को संभालकर रखें, कोई चीज गुम हो सकती है। बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखें अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से बुरी आदत रोगों को न्यौता देने वाली होगी, इसलिए सेहत को ठीक रखने के लिए आदतें सुधारें। किसी भी अप्रियता को दूर करने के लिए शब्दों के साथ अपने चालाक तरीके का प्रयोग करें। अपनों का सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 29 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button