राशिफल

Rashifal 28 December: मेष से लेकर मीन तक पढ़ें सभी राशियों का राशिफल, क्या सौगात देंगे गणेशजी?

हम आपको बुधवार 28 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने व्यवहार और बुद्धि के साथ कुछ अच्छे लाभ प्राप्त कर सकते हैं। दुश्मन आज आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे। आज आपको पारिवारिक सुख और शांति का लाभ मिलेगा। आज आप अपने जीवनसाथी से मन की बात शेयर करेंग। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। परिवार में कोई कठिनाई आ सकती है। जिसके कारण मन दुखी रहेगा। नकारात्मकता आप पर हावी न हो जाए, इसका ध्यान रखना पड़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप उधार लेने से बचें। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर हो सकते हैं। आज आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कामकाज में आपकी काम के लिए सराहना की जाएगी। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। अपने मान सम्मान पर आंच ना आने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नए कार्यों की शुरुआत करना शुभ रहेगा। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। आलस का त्याग करें और खुद को साबित करने का प्रयास करें कि आप दूसरों से बेहतर और योग्य हैं। शत्रु पराजित होंगे और धन से जुड़े कार्यों में सफल होंगे। आप कोशिश करेंगे, तो लगभग हर काम में सफलता मिलने की संभावना है। विरोधी आपके मार्ग में बाधा खड़ा कर सकते हैं। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्यार के मामलों में सफलता मिलेगी। विवाह योग्य लोगों का विवाह हो सकता है। मांगलिक कार्य में सहभागी होगी। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण आप दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। साथ ही आप अपनी चतुराई और बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातों को अपने प्रिय से बांटने का आज सही समय है। आय के साधन मजबूत होंगे। घर परिवार से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। आज आपके द्वारा किया जाए उसमें गलतियों की गुंजाइश न हो। करियर पर फोकस करने की आवश्यकता है, इस समय की गई मेहनत भविष्य में उन्नति के द्वार खोलेगी। यदि आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। व्यर्थ के वाद- विवाद से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। समाज में आपका मान सम्मान होगा। ऑफिस में सहयोग मिलेगा, साथ ही टीमवर्क में काम करते हैं तो अपने अधीनस्थों के कार्य पर भी ध्यान दें। आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण विषय पर जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं। आज किसी बड़े मामलों पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए आप तैयार रहें।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके रुके हुये कार्य पूरे हो जाएंगे। आज आप काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। व्यापार में सोचे गए मुनाफे हाथ लगेंगे। कड़ी मेहनत और लगन से काम करने की आवश्यकता है। अल्सर की समस्या को लेकर परेशान हो सकते है ऐसे में तीखा भोजन करने से परहेज करें। परिवार के लोगों के लिए आप अपने बिज़ी शेडूल में से भी समय निकालेंगे, उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप खुद को फिट महसूस करेंगे। आपकी मनोकामनाएं निश्चित तौर पर पूरी होंगी। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। बिजनेस के प्रति समर्पित रहें, यह आपको आने वाले दिनों में अच्छे फल देने वाला है। स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटे-मोटे रोगों से परेशान रह सकते है। स्वतंत्रता की भावनाएं आपको किसी मित्र या समूह के सदस्य के साथ बाधाओं में डाल सकती हैं। घर के मामलो मे दूसरों की राय लेने से बचें

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्वयं के घर के सदस्यों की आवश्यकताओं को पूरा करना आपकी प्राथमिकता हो सकती है। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। खराब आर्थिक हालात के चलते कोई कार्य बीच में भी रुक सकता है। अपना खाली समय अपनी सेवा कार्य में बिताएं। अगर आप समाजिक कार्यो में सहयोग देने की सोच रहे है, तो इससे आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहें हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। जॉब करने वाले व्यक्तियों के पदोन्नती के इशारे मिल रहे है। बेवजह किसी से मन-मुटाव होगा। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आज के दिन आपका भाग्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखा जाएँ तो आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप स्वयं की अच्छी देखभाल करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप आर्थिक परेशानी से मुक्त हो जाएंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण मनमुटाव हो सकता है। कामकाज में जोश देखने को मिलेगा। छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे। पूरा दिन प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आज दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें, आपको लाभ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कानूनी मामलों को लेकर कठिनाई होगी। स्थायी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य आज प्राप्त होगा, जिसके कारण अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका भी मिलेगा। अगर आप नौकरीपेशा करते हैं तो आपको प्रमोशन मिल सकता हैं। परिवार से जुड़े कई मामले आज आपके दिल-दिमाग पर हावी हो सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा, जिससे आप दोनों के संबंध में मधुरता बढ़ेगी।

आपने Rashifal 28 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button