बॉलीवुड

जब सलमान खान ने जला डाली दी थी पिता की कमाई, तब पड़ोसियों की मदद से चल पाया था एक्टर का घर

सलमान खान हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. सलमान खान करीब 34 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है. वे गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान के सबसे बड़े बेटे हैं. सलमान की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक के रुप में होती हैं.

सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बतौर साइड एक्टर की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बीवी हो तो ऐसी’. फिल्म में अहम रोल में रेखा और फारुख शेख नजर आए थे. साल 1987 में आई इस फिल्म में सलमान का छोटा सा रोल था. इसके बाअद उन्होंने लीड एक्टर के रुप में काम किया था.

salman khan

सलमान ने लीड एक्टर के रुप में अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. यह फिल्म हिट साबित हुई थी. फिर सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. तब से लेकर अब तक वे बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेता डटे हुए हैं.

फिल्म ‘साजन’ के समय खा जाते थे 30-35 रोटियां

सलमान की गजब की बॉडी और उनकी फिटनेस पर हर कोई फ़िदा है. लेकिन अभिनेता अपने करियर के शुरुआती दिनों में बेहद दुबले पतले हुआ करते थे. साल 1991 में आई फिल्म ‘साजन’ के समय वे सेट पर 30-35 रोटियां खा जाया करते थे.

salman khan

सलमान ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि, ”मैं बहुत पतला था, तो वेट गेन करना था. इसलिए मैं खूब खाता था, लेकिन आज का वक्त है कि उतना मैं एक हफ्ते में भी नहीं खाता. जी हां, वजन बढ़ाने के लिए 30-30 रोटियां, और बहुत सारा राजमा, और उसके बाद चावल.

salman khan

पता नहीं कहां जाता था वो. आज कल तो एक रोटी से भी ज्यादा हो गया तो. पता है, मैं तो ये सोचता हूं कि इस घर के अंदर इतना खाना है, मैं तो जो एक हफ्ते में खाता हूं, वो ये एक दिन में खा जाते हैं. इतना कुछ खा ही नहीं सकता यार. आल्मंड मिल्क चाहिए होता है, हमको तो पता ही नहीं था. हमें तो नॉर्मल दूध नहीं मिलता था”.

जब सलमान ने जला डाली पिता सलीम की कमाई, पड़ोसियों ने की मदद

salim khan

बता दें कि सलीम के पिता पहले इंदौर में रहते थे. सलमान का जन्म भी इंदौर में ही हुआ. एक बार दिवाली के समय गलती से सलमान ने पिता की कमाई जला डाली थी. सलमान ने बताया था कि, ”दोपहर को ऐसा हो गया था कि मैं बास्केट में कुछ जला रहा था. तो मैं ढूंढ रहा था कि कुछ मिले, पेपर-अखबार वगैरह जिसे मैं डाल सकूं. फिर मैंने देखा कि मेरे पापा कुछ पेपर एक जगह डाल रहे हैं.

तो मैंने वो भी ले लिया जाकर, फिर मुझे रियलाइज हुआ कि मैंने कुछ साढ़े सात सौ रुपये जला दिए हैं. मैं उस वक्त 6-7 साल का होउंगा. मेरी मम्मी ने मुझे बहुत डांटा, लेकिन मेरे पापा ने कुछ नहीं कहा”.

इसके बाद सलमान के पिता ने सलमान की मां से कहा था कि, ”इन्हें थोड़ी पता था कि वो पैसे हैं. जल गए-जल गए”. जब यह बात उनके पड़ोसियों को पता चली थी तो उन्होंने उनकी मदद की थी. क्योंकि तब सलमान के घर के हालात ठीक नहीं थे.

Back to top button