राशिफल

Rashifal 22 December: आज 4 राशियों के घर में रहेगा खुशियों का माहौल, जबकि इन्हें सताएगी चिंता

हम आपको गुरुवार 22 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जबरदस्त ऊर्जा व उत्साह से भरे रहेंगे। धन से जुड़ी समस्याएं आज समाप्त होंगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद में लाभ हो सकता है। आपको अपने बच्चों पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरुरत है। सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत इस राशि के लोगों को आज के दिन अपने सीनियर्स से सराहना मिल सकती है। स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मन में छोटी बातों को लेकर स्वार्थ का भाव रह सकता है। आज घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आज आपका रुझान अध्यात्म की तरफ रहेगा। आज उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज आप घर में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे। आपके दुश्मन आपके कामों में अड़चन डालने की कोशिश करेंगे पर कामयाब नही हो पाएंगे। आप बकाया राशि का भुगतान करने के लिए पैसे बचाने का संकल्प ले सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके कार्य की प्रशंसा हो सकती है। आज आपको अपनी सोच सकारात्मक बनाये रखने की जरूरत है। परिवारवालों के साथ कहीं घूमने की योजना बनायेंगे, इससे बच्चे आपसे बहुत खुश होंगे। आज आप अपने निजी जीवन पर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं। आपको बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद प्राप्त होगा। दूसरों के मामले सुलझाने के चक्कर में आपके हाथ से कुछ लाभदायक मौके निकल जाएंगे। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को किसी के साथ भी शेयर ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपने कुछ दिनों पहले जो प्रयास किया था उसमें आपको अब निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। सामाजिक मोर्चे पर किसी की मदद करने पर सभी आपकी तारीफ करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आपकी समस्याओं को सुलझाने में जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों का पूरा सहयोग रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा। जो लोग स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं, आज उनका दिन सामान्य रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। काम का बोझ रहेगा लेकिन तनाव में ना आएं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आज आप अपने आपको फिट रखने के लिए अपने खान-पान में सुधार करेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भविष्य के बारे में चिंता आज आपके दिमाग पर कब्जा कर सकती है। सेहत संबंधी मामलों में आपकी चिंता कम हो जाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पत्‍नी की सलाह महत्‍वपूर्ण रहेगी। समाज के कार्यों में आगे रहेंगे। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में अनुचित कार्यों पर ध्यान ना दें। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आज आपको कैंसिल करना पड़ेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। इसके अलावा आपकी इनकम अच्छी रहेगी। मित्रों व सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जल्दबाजी या जोश में आकर आज ऐसे वादे कर सकते हैं जिनको निभाना आपके लिए कठिन होगा। व्यापार से जुड़े जातकों को आज अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। आज का दिन आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। पैसों के मामले में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। किसी तरह का शारीरिक व मानसिक बोझ लेने के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपने काम में कई बाधाओं को पार करना होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में सहकर्मियों के साथ अपना तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। बेवजह के टकराव से आपका काम प्रभावित हो सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज बड़ी डील करने का अवसर मिल सकता है। आपके कारोबार में तेजी आएगी। रिश्तों में निकटता आएगी। बहस और चर्चा से दूर रहें। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। धन की चिंता समाप्त होगी। आंख बंद करके दूसरों पर भरोसा करने से बचें। इसके अलावा अपने व्यवसायिक फैसले आप स्वयं लें तो बेहतर होगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में अपार तरक्की मिलेगी। सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा। आज व्यवसाय में थोड़ा संघर्ष करना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप खास मामलों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। ऑनलाइन लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके घर-परिवार में खुशियां आएंगी। फालतू विवाद सामने आ सकते हैं। जहां तक हो सके, मददगार, विनम्र और सहयोगपूर्ण रहें। बैंकिंग जॉब के लिए बेहतर समय है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन को प्रसन्न करेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक स्तर पर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर भी सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख प्राप्त होगा। आज अपने आप पर भरोसा रखें। ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप बिजनस में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं। मित्रों के सहयोग से मुश्किल काम सहज ही पूरे कर लेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी खास काम के परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है। आप अपनी चालाकी के साथ आज काम को अंजाम देंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे। आपके पराक्रम से शत्रुओं का हौसला पस्त हो जाएगा। वैवाहिक जीवन में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो आज आपको उनसे मुक्ति मिलेगी।

आपने Rashifal 22 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button