बॉलीवुड

मुस्लिम पिता और ब्रिटिश मां की बेटी कैटरीना ने क्यों बदला था नाम ? जानें एक्ट्रेस का असली नाम ?

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकाराओं में कैटरीना कैफ भी स्थान रखती हैं। कैटरीना कैफ करीब 19 सालों से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर अभिनेत्री साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से की थी लेकिन फिल्म असफल रही थी। बॉलीवुड में कमा करने से पहले कैटरीना एक मॉडल थीं।

katrina kaif

कैटरीना कैफ कश्मीरी पिता और ब्रिटिश मां की संतान हैं। 39 साल की हो चुकी कैटरीना का जन्म हांग कांग में 16 जुलाई 1984 को हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ और मां का नाम सुजैन है। बता दें कि मुस्लिम पिता और ब्रिटिश मां की संतान कैटरीना का असली नाम कैटरीना टरकोटे (Katrina Turcotte) है। जी हां….सही सुना आपने।

कैटरीना जब बहुत छोटी थी तब ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। माता-पिता के तलाक के बाद कैटरीना अपनी मां संग ही रही। इस दौरान कैटरीना ने अपनी मां का सरनेम टरकोटे (Turcotte) अपनाया लेकिन बाद में उन्होंने इसे बदल लिया। मां के सरनेम टरकोटे (Turcotte) के स्थान पर उन्होंने अपने पिता मोहम्मद कैफ के सरनेम कैफ को अपनाया। इस तरह से कैटरीना टरकोटे, कैटरीना कैफ हो गई।

इस वजह से बदला सरनेम

अब सवाल यह भी खड़ा होता है कि आखिर ऐसी क्या नौबत आ गई थी कि कैटरीना ने अपना सरनेम बदल लिया। तो आपको बता दें कि इस बात का खुलासा खुद कैटरीना ने किया था कि आखिर क्यों उन्होंने अपना सरनेम बदला। अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मैं नहीं चाहती थी कि लोगों को मेरा नाम लेने में दिक्कत आएं। ऐसे में मैंने अपना नाम बदलना ही सही समझा”।

2021 में कैटरीना बनी विक्की कौशल की दुल्हन, शादी को हुआ 1 साल

कैटरीना कैफ ने 38 साल की उम्र में शादी रचाई थी। कैटरीना ने बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विक्की कौशल को करीब दो साल तक डेट किया था। दोनों ने दो साल की डेटिंग के बाद शादी करने का मन बनाया था। कपल ने अपने रिश्ते को नया नाम देते हुए 9 दिसंबर 2021 को शादी कर ली थी।

katrina kaif

दोनों की शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर के एक 700 साल पुराने किले सिक्स सेंसेस में शाही अंदाज में संपन्न हुई थी। इस शादी में बॉलीवुड से गिने चुने नामों को ही बुलाया गया था। हाल ही में विक्की और कैटरीना ने शादी की पहली सालगिरह मनाई थी। इस अवसर पर दोनों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी और इस ख़ास मौके पर एक दूजे को महंगे तोहफे भी दिए थे।

फोन भूत हुई फ्लॉप

कैटरीना कैफ को आख़िरी बार फिल्म फोन भूत में देखा गया था। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर ने काम किया था। हालांकि 4 नवंबर 2022 को रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई थी।

अब ‘टाइगर 3’ का इंतजार

salman khan and katrina kaif

कैटरीना अब फिल्म ‘टाइगर 3’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेता सलमान खान और इमरान हाशमी देखने को मिलेंगे। फिल्म साल 2023 में दिवाली के मौके और रिलीज होगी। वहीं कैटरीना के पास फिल्म ‘मैरी क्रिसमस’ भी है।

Back to top button