राशिफल

Rashifal 14 December: बुधवार को 4 राशि के लोगों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, आय में होगी वृद्धि

हम आपको बुधवार 14 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। यदि घर के किसी बड़े सदस्य के साथ यदि आपका मनमुटाव चल रहा है तो आज आप माफी मांग कर सारी बात खत्म करने का प्रयास करें। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। आपको कुछ घटनाओं की तह तक जाना पड़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज में आपको भागदौड़ के काम और कुछ अतिरिक्त काम भी करने होंगे। छात्रों को भविष्य की नींव मजबूत करने के लिए नई संभावानाओं की प्राप्ति होगी। व्यापारिक क्षेत्र में आ रही अड़चनों से मुक्ति मिलेगी। रोजगार के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे, उसमें राजनीतिक सहयोग भी मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करेंगे तो फायदा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसे कमाने और सेविंग बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। शेयर बाजार से जुड़ा काम करने वाले जातकों का जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लेने की सलाह दी जाती है। अगर आप बेरोजगार है और लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने की प्रबल संभावना है। आपके दांपत्‍य जीवन में खुशियां आएगी। प्रेम जताने के लिए दिन ठीक है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कोई बड़ा निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें। सोसाइटी के लोग आपके अच्छे व्यवहार से खुश रहेंगे। मन पर नियंत्रण बना कर रखना होगा। वहीं कार्य में भी मन कुछ कम लगेगा और आलस्य के चलते कार्य भी बाधित हो सकता है। ऑफिस में जूनियर एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा यदि आप एक व्यावसायिक यात्रा पर निकलते हैं, तो आपको पर्याप्त लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नौकरी करने वालों को थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। आज आपको अपने व्यापार में कोई जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं, नहीं तो बाद में आपको अपने उस फैसले के लिए पछताना पड़ सकता है। घर पर कोई पूजा पाठ अथवा हवन कीर्तन आदि करवा सकते हैं। आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आप में भौतिक या शारीरिक ऊर्जा ज्यादा रहेगी। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। करियर से संबंधित किसी भी प्रकार के रिस्क लेने से पहले उसके परिणाम के बारे में सोच-विचार करना जरूरी होगा। उच्चाधिकारी से प्राप्त सहयोग आपको प्रोत्साहित करेगा। रुका हुआ धन मिलने के योग हैं। नए लोगों के साथ बढ़ते परिचय की वजह से जीवन से संबंधित नई बातों पर ध्यान देना आपके लिए संभव हो सकता है।

Ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

लाभ के लिए निवेश का विकल्प खुला रहेगा। परिवार में वातावरण आनंदित रहेगा। नौकरी में अपनी इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम करेंगे। बिजनेस में जो नए ऑफर मिलेंगे, आप उनका लाभ उठाएंगे। पारिवारिक कार्यों में आप बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। आज शाम को आपके घर कई सारे बिन बुलाए मेहमान आ सकते हैं। आपके मित्रों की मंडली में नए मित्र जुड़ेंगे। ऑफिस में नए प्लान से आगे बढ़ेंगे‌‌।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके काम में गलतियां हो सकती हैं। दूसरे लोग भी आपको अपने हिस्से का काम दे सकते हैं। मौज-मस्ती, सैर और विलासिता की वस्तुओं पर धन खर्च करेंगे। आपको करियर से जुड़े संवेदनशील फैसले लेने में सावधानी बरतनी चाहिए। समझदारी से निवेश करें। आज आप कोई खास काम भूल सकते हैं। नजदीकी रिश्तों में किसी बात की खटास आ सकती है। एकतरफा प्यार परेशान कर सकता है। बिजनेस से जुड़ी नई योजनाएं बन सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में समस्याओं को हल करने से अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आज के दिन आपको व्यापारिक लाभ मिलेगा। जीवन साथी का सानिध्य मिलेगा। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी। आज के दिन खर्च की अधिकता ना करें। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। बार-बार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी। कार्य क्षेत्र में विशेष ध्यान दें। प्रत्येक कार्य सोच-विचार कर करें। मित्र भी शत्रुवत व्यवहार करेंगे। उच्चाधिकारियों की डांट सुनना पड़ सकती है। यात्रा शुभ साबित होगी। सेहत को नजरअंदाज ना करें। कोई गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे। आपके परिवार के सदस्य व्यस्त नजर आएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी मानसिक परेशानी कम होगी। आज अपने आसपास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जायेंगे। किसी बड़ी कंपनी में आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है। सेहत की बात करें तो आपको यूरिन से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी से भी किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। आपको व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। परिवार में उत्सव जैसा माहौल बनेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। परिवार का वातावरण थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। अपना और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और स्वास्थ्य नियमों का पूरी तरह पालन करें। जीवनसाथी से रिश्तों में मधुरता आएगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। मन की बातें सुनें। अपने वादे पूरे करने की कोशिश करें। छोटे बच्चों को सभ्यता और संस्कार का पाठ माता-पिता के द्वारा पढ़ाया जाना चाहिए।

आपने Rashifal 14 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button