राशिफल

Rashifal 13 December: आज 5 राशियों की सभी मुराद पूरी होगी, विद्यार्थियों और महिलाओं को होगा लाभ

हम आपको मंगलवार 13 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आने वाले अवसरों का फायदा अवश्य उठाये। घर के किसी सदस्य की चिंता सताएगी। फिजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, क्योंकि बेफिजूल के खर्च भविष्य में परेशानियां पैदा कर सकते हैं। ऑफिस में किसी के भड़कावे में न आएं। भावनाओं से अधिक प्रैक्टिकल बातों पर ध्यान देना आवश्यक होगा। आप खुद को थोड़ा असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अगर आप उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके जीवन में आने वाली तकलीफें दूर होंगी। छात्रों को मनचाहे परिणाम प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का समर्थन प्राप्त होगा और नए योजना पर काम करने के लिए समय निकालेंगे। पत्नी की बात पर विवाद न करें, बल्कि धैर्य से सोचें। व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। मित्रों के साथ मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे और विरोधी परास्त होंगे। योजना बनाना और निर्णय लेना सीखने की आवश्यकता होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी समस्या के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। घर-परिवार में हल्का तनाव होने की संभावना बन रही है। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। आपको चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

महिलाओं के संबंध आपके साथ अच्छे नहीं रहेंगे। इसलिए महिलाओं के साथ बातचीत में बेहद सावधानी आवश्यक है। आज के दिन आपका स्वास्थ नरम-गरम बना रहेगा। प्रेम का पूरा साथ मिलेगा और संतान की स्थिति ठीक रहेगी। आज के दिन वाहन चलाते समय लापरवाही ना बरतें। बिजनेस के उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे। परिवार की जिम्मेदारियों को पूरी तरह निभाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप नई नौकरी या व्यवसाय में स्थिरता तो चाहेंगे, लेकिन इसके लिए परिश्रम करने की आवश्यकता है। आपको आपका सच्चा प्यार मिल जाएगा। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा, लेकिन आपको पेट से संबंधित कुछ बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। परिवार का सहयोग मिलेगा। अगर आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो यह दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। समाज में किसी प्रतिष्ठित पद की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। जीवनसाथी के व्यस्त रहने से आपको समय नहीं मिल पाएगा। आज आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी, जिससे अपना प्रसन्न रहेगा। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी परेशानियां समाप्त होंगी। राजीनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक आयोजन में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। घर में मेहमान आ सकते हैं। सेविंग में से पैसा खर्च हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापार एवं व्यवसाय में वृद्धि होगी। भाइयों से सहयोग मिलेगा व संपत्ति विवाद भी सुलझ जाएगा। पैसों से संबंधित स्थिरता प्राप्त करने के लिए जो स्तोत्र आपने बनाया है, उसको कायम रखने के लिए आपके अधिक प्रयत्न रहेंगे। पैसों का बड़ी मात्रा में निवेश कर पाना भी फिलहाल संभव हो सकता है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में मदद करेगा। शाम के समय मन उदास रह सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरों पर ज्यादा भरोसा न करें। अपने खर्चों को लेकर सावधान रहें। लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिसके कारण आप संतुष्ट महसूस करेंगे। राजनीति की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी, जिसका आपको भरपूर लाभ मिलेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। हालांकि नौकरी वालों को थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। अपने से बड़े अधिकारी से तालमेल अच्छा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिवार में प्रेम बढ़ेगा और आप जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। ऑफिस में स्थितियाँ बहुत अच्छी नहीं हैं काम को लेकर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता हैं जिसका निर्वहन पूरी निष्ठा भाव से करें। आपको आर्थिक लाभ भी भरपूर होगा। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है, लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। आज किसी से मनमुटाव न करें। व्यापार कर रहे हैं तो संभव है कि छोटी यात्राएं करनी पड़ेंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। ऑफिस और फील्ड में समझदारी से काम लें। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और संतान के भविष्य से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आर्थिक दिशा में किए प्रयास सफल होंगे। कार्यस्थल पर अपने काम से काम रखें और किसी भी तरह के झगड़ा व विवाद से बचें। विद्यार्थियों को अध्ययन में अच्छी सफलता मिलेगी। पढ़ाई में मन लगेगा। छोटे बच्चे को कुछ गिफ्ट करें, सभी काम पूर्ण होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका भाग्य आपका भरपूर साथ देगा। नए कॉन्टैक्ट से फायदा हो सकता है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहने वाला है। हालांकि आज कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। बिना सोचे समझे उधार लेने देन न करें। आज अपने मेहनत पूर्ण कार्य से अपने बॉस का मन मोह लेंगे। आपके कामकाज की तारीफ भी होगी। अगर आपको हृदय से जुड़ी बीमारी है तो आपको समय पर अपनी दवाइयां लेने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अफवाहों पर ध्यान न देकर अपने कार्य को मन लगाकर करें। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों पर बड़ा आर्थिक लेन देन करने का अवसर प्राप्त होगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ झगड़े झंझट से आपको बचने की जरूरत है। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। करियर को लेकर सतर्क रहें। भाग्य का साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी।

आपने Rashifal 13 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button