दिलचस्प

Video : सड़क पर फैन संग MS धोनी ने किया ऐसा काम, सादगी भरा अंदाज देख दिल हार बैठे फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब भी फैंस के चहेते और पसंदीदा हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने चाहे दो साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई ले ली हो हालांकि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। अब भी वे जहां भी नजर आते हैं उनकी एक झलक के लिए फैंस बेताब रहते हैं।

ms dhoni

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने शानदार खेल से तो फैंस का दिल जीता ही है वहीं वे अपनी सादगी और स्वभाव से भी फैंस के दिलों पर राज करने में सफल रहे हैं। मैदान पर हमेशा ही धोनी का कूल अंदाज देखने को मिला है। इस वजह से उन्हें ‘कैप्टन कूल’ भी कहा जाता है। हाल ही में धोनी ने एक बार फिर से अपनी सादगी का परिचय दिया है।

हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सामने आया हैं जिसमें उनका सादगी भरा अंदाज फिर से देखने को मिला। एक वायरल वीडियो में धोनी सड़क पर एक फैन से मुलाकात करते हुए नजर आ रहे हैं और वे फैन के कहने पर उसकी टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ दे रहे हैं। धोनी के इस अंदाज ने फैंस और यूजर्स का दिल जीत लिया। धोनी अपने एक फैन को सड़क किनारे ऑटोग्राफ दे रहे हैं।

ms dhoni

IPL 2023 में जलवा बिखेरेंगे धोनी

धोनी ने चाहे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया हो हालांकि वे इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL खेल रहे हैं। साल 2023 में भी धोनी नजर आएंगे। वे मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में फैंस को फिर से देखने को मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह धोनी का अंतिम IPL हो सकता है।

ms dhoni

CSK को चार बनाया चैंपियन

IPL में धोनी का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। साल 2008 में IPL की शुरुआत हुई थी और धोनी तब से ही कप्तान के रूप में CSK से जुड़े हुए है। IPL के अब तक 14 सीजन हो चुके हैं और इनमें से धोनी की टीम चेन्नाई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब अपने नाम किया है। CSK को धोनी ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में IPL का चैंपियन बनाया है। धोनी चार IPL ट्रॉफी जीत चुके हैं।

ms dhoni ipl trophy

3 ICC ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के एक मात्र ऐसे कप्तान है जिन्होंने ICC की तीन-तीन ट्रॉफी जीती है। उनकी कप्तानी में भारत ने साल 2007 का टी-20 विश्वकप जीता था। इसके बाद उनकी कप्तानी में भारत 28 साल बाद वनडे में साल 2011 में विश्व विजेता बना था। वहीं दो साल बाद साल 2013 में भारत ने इंग्लैंड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

ms dhoni 2007

Back to top button