राशिफल

Rashifal 10 December: आज छह राशियों को करियर में नवीन अवसरों की होगी प्राप्ति, प्रसन्न रहेंगे

हम आपको शनिवार 10 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 December 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्य से संबंधित यात्रा उपयोगी साबित होगी। काम का प्रेशर बहुत ज्यादा रहेगा, इसके बावजूद आप अपनी सूझ-बूझ से बिना तनाव के काम करेंगे। विदेशी व्यापार से इस राशि के कुछ जातकों को मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में आपको मिश्रित फल प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। मित्रों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। राजनीति में सफलता मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बच्चे आपसे अधिक समय साथ बिताने की मांग करेंगे। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं। सामाजिक स्तर पर अनावश्यक मुद्दों पर बातचीत करने से बचना होगा। आपकी भावनाओं का सम्मान होगा। किसी रमणीय स्थल की सैर का सौभाग्य प्राप्त होगा। अपनी सेहत का ख्याल रखें। जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज क्रोध पर संयम बेहद जरूरी है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन आप अपने साथी पर अपनी जिद थोपने की कोशिश न करें। कुछ ऐसे काम आपको करने पड़ सकते हैं जिनको करने का मूड नहीं रहेगा। जो लोग सामाजिक प्रवक्ता है उन्हें अपनी बात रखने का मौका प्राप्त होगा। आज आप घर और ऑफिस दोनों जगह शांतिपूर्ण माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। व्यापार यात्रा लाभदायक हो सकती है। जरूरतमंदों की मदद करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज व्यापार में नई दिशाएं खुलती हुई प्रतीत होंगी। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, एकाग्रता में वृद्धि होगी। इस राशि के विवाहित जातक आज अपने जीवनसाथी की इच्छाओं का सम्मान करेंगे जिससे वैवाहिक जीवन में भी सकारात्मकता आएगी। आगे बढ़ने के बजाए अपने सभी आने वाले कार्यों को खत्म करने पर ध्यान दें। पार्टनर से प्यार, सरप्राइज और सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। कुछ लोगों से आपको अपेक्षा से अधिक लाभ मिलेगा। लालच वृत्ति आपको नुकसानी में न धकेले, इसका ध्यान रखें। आप पैसों के मामले में खुद को सुरक्षा महसूस करेंगे। व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। आसपास कुछ सकारात्मक बदलाव आपके जीवन को बेहतर बना सकते हैं। हो सकता है परिवार के कुछ लोगों का मूड ठीक नहीं रहे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए गंभीरता से मेहनत करने का है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। इसलिए पहले से ही सचेत रहें। कुछ लोगों से आपको अपेक्षा से अधिक लाभ मिलेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। थोड़ी सी मेहनत से आपको कुछ बड़ा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। मनोरंजन पर भारी खर्च से कई लोगों की जेब पर भारी पड़ सकता है। परिवार में सुख, शांति और धार्मिक वातावरण बना रह सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि उत्पन्न होगी।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी भी बैंकिंग लेनदेन के समय आपको सतर्क रहना पड़ सकता है। जोखिम भरे निवेश से दूर रहें। आलस्य न करें। परिवार में सभी की मनोकामनाएं पूरी करने में आप सफल रहेंगे। आपको दूसरों की मदद करने के अवसर प्राप्त होंगे। मित्रों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में परेशानी बढ़ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। धर्म सम्बन्धित कार्यों को विस्तार देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें। सिंगल लोगों को आज पार्टनर मिल सकता है। आय के नए स्रोत खुलेंगे। कोर्ट-कचहरी के विषय में न पड़ने की सलाह आपको दी जाती है। स्थायी संपत्ति के काम भी टालना होंगे। मानसिक रूप से आप की एकाग्रता में कमी रहेगी। घर में किसी मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बन जायेगा। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा। आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर ज्यादा प्रभाव डालेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। व्यापार में किसी तरह का लाभ होगा। दोपहर के बाद रिश्तों में ज़रा संभलकर चलें। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताजा करेगा। बहुत दिनों से अटके सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज गृह नवीनीकरण पर व्यय हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आज जोखिम और जल्दबाजी से बचना होगा। आज के दिन खर्च की अधिकता के कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन प्रेम एवं संतान का पूरा साथ मिलेगा। मांगलिक कार्य होंगे। जमीन जायदाद से लाभ होगा। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है। आय में आशातीत सफलता मिलेगी। आपको प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे। खर्च अधिक होने से थोड़ा तनाव रहेगा। आज आप दूसरों की मदद करेंगे। फाइनेंस को लेकर किसी के साथ हल्का फुल्का मतभेद हो सकता है। शांतिपूर्ण तरीके से समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। नया काम सावधानी से करें और पैसा भी लगाने से बचें। शारीरिक परेशानियों से आप परेशान रहेंगे। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। पूर्व में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। आय के साधन और मजबूत होंगे। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे। अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा।

आपने Rashifal 10 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button