राशिफल

Rashifal 8 December: आज 4 राशि वाले जातक चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी, मां लक्ष्मी देगी वरदान

हम आपको गुरुवार 8 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप धार्मिक अनुष्ठानों के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। आपको इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आज किसी बात को लेकर ज्यादा उदारता न बरतें, बिना वजह परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मौकों को हाथ से निकले न दें। आपके सामाजिक दायरे में कुछ अच्छे लोगों द्वारा आपकी तलाश की जा सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी। किसी भी प्रकार के संकट से बिना डरते हुए सामना करने की आवश्यकता है। परिस्थिति में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ नजर आएगा। अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है। विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग बन रहे हैं। आकस्मिक धन लाभ है और संतान से लाभ होगा। किसी को उधार दिया हुआ धन वापस पाने के लिए प्रयास करने पड़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज फोन पर या मित्रों के साथ बातचीत में कोई रोमांचक समाचार प्राप्त हो सकता है। बिजनेस में नए एग्रीमेंट करने से आपको बचना होगा। पुरानी कुछ बातों पर अधिक ध्यान देने से किसी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका बन रही है। कोई काम वक्त पर पूरा न होने के कारण भी तनाव बना रहेगा। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिये आज पिछली कंपनी का अनुभव काम आएगा। बिना योजना के नया व्यापार करने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। अगर कोई व्यक्ति आपके व्यक्तिगत जीवन में जरूरत से अधिक दखलअंदाजी कर रहा है तो उनको होने वाली तकलीफ के बारे में जानकारी जरूर दें। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। पड़ोसियों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। आपके द्वारा किए गए हर एक काम पर किसी की बारीकी से नजर रह सकती है। राजनीति से बाहर रहने की कोशिश करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कई अनावश्यक चीजों पर खर्च होगा। मतभेद सुलझाने की कोशिश करें वरना विवाद की स्थिति बन सकती है। नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में निराशा हाथ लगेगी, लेकिन इसको लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं हैं। व्यापारी सरकारी नियमों का पालन करें। बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है। नये टेंडर से मुनाफा हो सकता है। पार्टनर के व्यवहार की वजह से किसी भी प्रकार से खुद का नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जीवन में होने वाली समस्याओं का अंत होगा। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां थोड़ी चिंताजनक हो सकती है, पहले से बीमार चल रहे लोगों अलर्ट रहना चाहिए। यदि किन्हीं बातों को लेकर और परेशान हैं, तो आज अपनी दिल की बात पिता या गुरु से साझा करें। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। वाणी पर काबू रखें। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों से बात कर उनका हालचाल ले, आस-पास के लोगों का निमंत्रण आपके मन को प्रसन्न करने वाला होगा। मन में आत्मविश्वास रहेगा, परंतु आत्मविश्वास स्थिर नहीं रहेगा। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आ सकती हैं। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। साथ ही खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज घर में प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी। अगर आप नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह दिन आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। ग्रहों की स्थितियां खर्च करने के मूड में चल रही है, साथ ही मन भी कुछ इसी ओर जाता हुआ दिखा देगा। कार्य को पूरा करने के लिए भाग-दौड़ी करनी पड़ सकती है। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आज उसे प्रपोज कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार मिल सकते है। सगे-सम्बंधियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। आज के दिन हर्षित भाव के साथ अपने ज्ञान का प्रयोग करते हुए करियर का ग्राफ बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। आपके कोई कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले हैं तो उनमें थोड़ी राहत मिल सकती है। अपनी बुद्धिमता से अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए आज सही समय है। आपके प्यार को बढ़ावा मिलेगा, माता पिता की इनकम में वृद्धि होगी। वाहन खरीदना चाहते थे तो आज ले सकते हैं। कारोबारी आज अपने कारोबार का विस्तार करने का विचार बना सकते हैं। आज के दिन अनावश्यक कारणों से घर की शांति भंग हो सकती है। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी शुभ कार्य में धन खर्च होने की संभावना है, धैर्य बनाए रखें। राजनीति के क्षेत्र में हैं तो सामाजिक स्तर पर सोच समझकर वार्तालाप करें। किसी सहकर्मी के जरिये आपको कार्यक्षेत्र में सफलता आज के दिन मिल सकती है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। लेन-देन के मामलों में लापरवाही से नुकसान होने की संभावना है। बहन पक्ष से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको व्यापार में धन लाभ होगा। व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन विचलित हो सकता है। विदेशी स्रोतों से धन लाभ हो सकता है। पिता के साथ मतभेद ना हो इसलिए बातचीत के दौरान मर्यादा का उल्लंघन करने से बचें। आज किसी दोस्त के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। अन्य दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है।

आपने Rashifal 8 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button