राशिफल

Rashifal 7 December: आज गणेशजी की कृपा से 3 राशि के जातक करेंगे सफलता की प्राप्ति, पढ़ें राशिफल

हम आपको बुधवार 7 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वेतनभोगी लोगों के लिए पदोन्नति की प्रबल संभावना है। आप अपनों के साथ समय बिताएंगे। आज कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आज कुछ नयी सफलताएं आपकी डायरी में जुड़ेगी। साथ ही अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न होंगे। आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। आज बुजुर्गों के स्वास्थ में लापरवाही ना करें। क्रोध को बेकाबू ना होने दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने कारोबार में दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की करते हुएं आगे बढ़ते रहेंगे। आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने के योग हैं। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। हर कार्य में सफलता मिलने की उम्मीद है। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवनसाथी के स्वास्थ्य के बारे में चिंता रहेगी। आपकी निवेश की योजना सार्थक रहेगी। आपको करियर से जुड़ा कोई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके सपने साकार होंगे। नौकरी में आज आपका दिन अच्छा रहेगा। खुद के लिए गए फैसलों पर आपको भरोसा रखना होगा। शांति रखें। आज के दिन आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आय में आशातीत सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा। धनप्राप्ति के योग हैं। प्रेम संबंधों को संबोधित करने से पहले आप सावधानी बरतें। आपको आर्थिक रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से सलाह लेने की जरुरत पड़ सकती है। वेतनभोगी लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे का सहयोग बना रहेगा। आप में से कुछ को गले सम्बंधित स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। धैर्य से काम लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपने सभी कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे। पैसों को लेकर कोई उलझन है, तो उससे बेचैनी बढ़ सकती है। संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है, तो आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि विवाद बढ़ने की आशंकाएं बनी हुई हैं। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आज शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने व्यापार में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। लोगों से अच्छा व्यवहार व नेटवर्क को मजबूत बनाकर रखना होगा। ऑफिस में बेवजह किसी से कहा सुनी हो सकती है, साथ ही आलस्य कार्य में बाधक हो सकता है। आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप ऊर्जावान बने रहेंगे, मन अच्छा रहेगा। छात्रों को करियर में उन्नति होगी। जॉब में प्रोमोशन संभव है। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के बीच प्यार और समझ में वृद्धि से आपको संतुष्टि मिलेगी। कठिन परिस्थितियों में भी अपना कार्य सिद्ध कर लेने में सक्षम रहेंगे। ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आज कार्यों में अधिक फोकस करना होगा। डर और नेगेटिव विचार के कारण आप किसी जरूरी काम में असफल भी हो सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने घरेलू जीवन में खुश रहेंगे और जीवन साथी उन्हें पूरे दिल से प्यार करेगा। मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। आपको नकारात्मक विचारों से बचना होगा, हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेलने वाला है। क्रोध में आकर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो ज्यादा मेहनत की जरुरत है। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। छात्रों के करियर में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक वाद-विवाद से छुटकारा मिलेगा। जीवनशैली में कुछ बदलाव आ सकता है। जॉब करने वाले परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। हड़बड़ी से आपको बचना होगा। कुछ आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं लेकिन इतनी नहीं कि आपका बजट बिगड़ जाए। आध्यात्मिक विषयों में आपकी रूचि होगी जिससे मानसिक शांति भी प्राप्त कर सकते हैं। दो तरफा विचारों से भी आप परेशान हो सकते हैं। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। स्वास्थ्य में भी आज अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रिश्ते में कुुछ बड़ी उलझन दूर होते देेेखने को मिल सकती है। विदेश से शुभ समाचार प्राप्त होने वाले हैं। आप कुछ नये विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करने का मन बनायेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। यदि किसी से प्रेम करते हैं तो आज के दिन इजहार करने का विचार बना सकते हैं। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती हैं। ऑफिस में किसी व्यक्ति से आपको परेशानी हो सकती है। आज आपके अधूरे कार्य पूरे हो जायेंगे। आज आप साझेदारी के व्यापार में नए एग्रीमेंट बनायेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हो। धन के मामले में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। राजनीति के क्षेत्र में अग्रसर हैं तो आपकी वाणी से लोग प्रभावित होंगे। नौकरी की तलाश में लगे इस राशि के जातकों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। कई प्रकार से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कुसंग से बचें, नहीं तो किसी समस्या में पड़ सकते हैं। आज आपको बेवजह तनाव लेने से बचना चाहिए। आज किसी की राय आपके लिये कारगर साबित होगी।

आपने Rashifal 7 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button