राशिफल

Rashifal 5 December: सोमवार को इन 6 राशि वालों के संकट दूर करेंगे भोलेनाथ जी, संवरेगी आय

हम आपको सोमवार 5 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 December 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगी। आज आप प्रॉपर्टी या निवेश के मामले में सावधानी बरतें। आज का दिन दोस्तों के साथ पार्टी करने में व्यतीत होगा। पारिवारिक कार्यों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। लोग आपके काम की खूब प्रशंसा करेंगे। सुविचारित निर्णय भविष्य में लाभ देंगे। धर्म के कार्यो में अधिक लगेगा। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। कुछ ज्ञानवर्धक और रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। व्यक्तिगत समस्याएं हल होंगी। छोटे भाई- बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। भावुकता पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक समस्याओं का हल निकल सकता है। इस राशि के लोग अपनी संतान की शिक्षा को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आत्म-शक्ति को इकट्ठा कर अन्दर की सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करने के लिए समय उत्तम है। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करने का मन बनायेंगे। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तनाव भी हो सकता है। आपको किसी से उपहार मिलेगा। यदि आप शांतिपूर्ण वैवाहिक जीवन चाहते हैं तो आपको अपने दृष्टिकोण और व्यक्तित्व में बदलाव लाना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह आपके लिए औसत दिन है। अपना ज्यादातर समय आलस्य और सुस्ती में खर्च करने से बचें। जीवनसाथी को समय दें, रिश्ते में चल रही समस्याएं समाप्त होगी। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को अपना करियर और बेहतर बनाने के लिए मौके मिलेंगे। टाइमटेबल बना कर पढ़ाई करें। आज अपने बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आप विलंब और भारी काम के बोझ से मानसिक अशांति का अनुभव करेंगे। रोजमर्रा के काम बढ़ सकते हैं, लेकिन उनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। व्यापार को बढ़ाने का कुछ नए मौके मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में कठोरता और अप्रियता से जूझना होगा। परिवार में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

काम को लेकर आपकी कई योजनाएं आज समय से पूरी हो जायेंगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में न पड़ना अच्छा रहेगा। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। शाम को परिवार के साथ ही घर पर पार्टी करेंगे। आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। माता की सेहत में सुधार आयेगा। किसी पारिवारिक समारोह के कारण आप पुराने दिनों की यादों में खोए रहेंगे। किसी प्रकार का प्रमोशन या वेतन वृद्धि हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने काम में रोक-टोक बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस कारण से ही किसी से अनबन भी हो सकती है। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। धर्म-कर्म पर ध्यान देते हुए पूजा-पाठ करें। क्रेडिट कार्ड का प्रयोग जोश में नहीं बल्कि होश में करना चाहिए। बॉस व उच्चाधिकारी आपके कार्य की प्रसंसा करेंगे। भाग्य साथ देगा, शुभ समाचार प्राप्त होंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अचानक कोई खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है। किताबें पढ़ने से नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी। कार्य करने से पहले सूची तैयार कर लेनी चाहिए, हो सकता है की किंहीं कारणों के चलते महत्वपूर्ण कार्य रह जाएं। तकनीकी गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े जातक उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। नकारात्मक विचारों से मन विचलित हो सकता हैं। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज धन के लेन देन के प्रति सतर्क रहें। व्यवसायिक स्थल पर किसी का दिल ना दुःखे इसका ध्यान रखिएगा। उच्चाधिकारी आपके काम से असंतुष्ट रहेंगे। ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहें। यदि कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है तो प्रसार-प्रचार पर ध्यान दें। अपने चाल चालन का खास ध्यान रखें। अपने काम के दम पर आज आप साथ के लोगों को इम्प्रेस कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इससे ही आपकी दुख तकलीफें खत्म हो सकेंगी। कार्यक्षेत्र में आपकी हाजिर जवाबी लोगों को प्रभावित करेगी, हालांकि बहुत अधिक बात करने से बचें आपकी छवि में नकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कामकाजी महिलाएं अपने संंबंधियों से कोई विवाद ना करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बेकार की बातों में समय खराब हो सकता है। आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। कारोबारियों को भी लाभ मिलने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर आपकी ख्याति बढ़ेगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है। परिवार के सदस्यों का प्यार और सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन आगमन के कई मार्ग खुल सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी धार्मिक पुस्तक का अध्ययन इस राशि के कुछ जातक सकते हैं। इस राशि के कुछ विद्यार्थी आज के दिन एकाग्रता की कमी महसूस कर सकते हैं, योग ध्यान से लाभ होगा। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। दुश्मन परेशान कर सकते हैं। निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होंगे।

आपने Rashifal 5 December 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 December 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 December 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button