राशिफल

Rashifal 24 November: आज मां लक्ष्मी इन 4 राशियों को देगी बड़ा उपहार, रातों-रात बदलेगी तकदीर

हम आपको गुरुवार 24 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। आज आपको करियर विकसित करने के लिए नई क्षमताओं को विकसित करने की आवश्यकता होगी। पैसों से संबंधित किए गए लेनदेन आपको फायदा दिलाएंगे। आपको प्राप्त हुए फायदे से परिवार के किसी व्यक्ति की पैसों से संबंधित चिंता दूर हो सकती है। वाहन से चोट लग सकती है। उद्यमी अच्छा करेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। रचनात्मक कार्यो में आशातीत सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यावसायिक एवं आर्थिक संदर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। आज दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, लेकिन शाम तक सब अच्छा हो जाएगा। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। परिचित व्यक्ति या मित्र परिवार में से ही किसी व्यक्ति का चुनाव जीवन साथी के रूप में किया जा सकता है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से लाभ होगा। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं। आज आपका दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफल जरूर होंगे। जो छात्र विज्ञान और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। व्यावसायिक रूप से आप सक्रिय और सतर्क रहेंगे। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। घर में सुख-शांति का माहौल रहने से प्रसन्नता अनुभव करेंगे। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

स्वास्थ्य में आज थोड़ी गिरावट हो सकती है। आर्थिक लाभ और काम में सफलता मिलेगी। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, पार्टी में उनको कोई उच्च पद भी मिल सकता है। आज आप सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बितायेंगे। साथ ही आज अपकी किसी खास व्यक्ति से भी बात होगी। कोई पुरानी बात आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपने जो काम करने की ठानी है उन सब में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। आज किसी रिश्तेदार से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी, इससे घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। आज भगवान के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और आप घर पर किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम-संबंध यथावत रहेंगे। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामाजिक प्रसंग के लिए कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आज के दिन बेवजह टेंशन लेने से बचें घर बैठे तनाव को न्यौता न दें। वहीं यह भी ध्यान रखना है की जल्दबाजी में आकर किसी को अपशब्द न बोलें। ऑफिशियल काम के लिए दिन अच्छा है। हड़बड़ी में कोई काम न करें। गलतफहमी की संभावना है। पैसों के मामले में किसी न किसी बात की टेंशन हो सकती है। भवन भूमि से सम्बंधित कोई नया कार्य होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन व्यवसाय एवं उन्नति के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आज के दिन दूसरों के साथ तुलनात्मक व्यवहार करने से बचना होगा यानी कोई छोटा हो या बड़ा सबसे सम व्यवहार करें हो सकता है आपका तुलनात्मक व्यवहार किसी को ठेस पहुंचा जाए. बड़ों की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दोस्तों के साथ आप लंबी यात्रा के लिए जा सकते हैं। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। कठिन परिश्रम जारी रखें, उन्नति के द्वार खुल सकते हैं। ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे। जो व्यापारी व्यापार बदलने की सोच रहें हैं उनको बिना किसी सलाह के कोई भी कदम नहीं उठाना चाहिए। टारगेट पूरा हो सकता है। अपनी क्षमता के कारण आप तमाम कामों से निपटने में कामयाब होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको सुस्ती महसूस हो सकती है। परिवार के साथ खुशनुमा माहौल बिताने का मौका मिलेगा। व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के प्रति सतर्क रहना होगा, बड़े क्लाइंट से अनबन हो सकती है। हेल्थ में दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, घातक चोट लगने की आशंका बनी हुई है। घरेलू मोर्चे पर वांछित काम समय पर पूरा होगा। प्रेमियों के मध्य निकटता बढ़ेगी। आपको तरक्की के कुछ नए मौके सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गृहस्थ जीवन में आपका वर्चस्व और माधुर्य बढ़ेगा। आलस्य आप पर हावी रह सकता है लेकिन दिन के चढ़ने के साथ-साथ आपमें सक्रियता आएगी। जितना आप अपने विचार और व्यक्तित्व को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे, उतना ही आपकी संगत में बदलाव नजर आएगा। अपनी भावनाओं को सामाजिक स्तर पर बहुत अच्छी तरह से व्यक्त कर पाएंगे। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अतिरिक्त जिम्मेदरी निभाने के लिए तैयार रहिए। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। अपनी वाणी से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं जिससे कार्यक्षेत्र और सामाजिक स्तर पर आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। बच्चों की तरफ से आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। जब तक मन की बेचैनी दूर नहीं होती, तब तक परिस्थिति को जैसी है, वैसी ही चलने दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप ज्यादा ही उत्सुक हो सकते हैं। खुद पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक जीवन में भी आपको अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में बदलाव देखने को मिल सकते हैं जिससे आपकी कई चिंताएं दूर होंगी। पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से आपको बचना चाहिए। कुछ लोग अपनी मेहनत और नतीजों से असंतुष्ट हो सकते हैं। मेडिटेशन और प्राणायाम के जरिए अपने विचारों को काबू में रख पाएंगे। अपने विचारों में स्पष्टता लाने के लिए प्रयत्न करें।

आपने Rashifal 24 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button