समाचार

‘माता जी’ और ‘पिता जी’ से बड़ा कोई ‘G’ नहीं, 4G-5G के युग में अंबानी ने युवाओं को दी ख़ास सलाह

मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख है और अक्सर ही उनका नाम देश या एशिया ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में भी शामिल होता है. मुकेश अंबानी अपनी रईसी के लिए दुनियाभर में चर्चा में रहते हैं. वहीं उनकी सादगी का भी कोई जवाब नहीं है.

दुनिया के सबसे रईस लोगों में शुमार मुकेश अंबानी जमीन से जुड़े हुए इंसान है. अपार धन दौलत होने के बाद भी उनके व्यवहार में इस तरह की चीजें नहीं दिखती है. हाल ही में मुकेश अंबानी ने देश की युवा पीढ़ी को एक खास और बड़ा संदेश दिया है. 4G और 5G के युग में उन्होंने माता-पिता को सबसे ऊपर रखा है.

mukesh ambani

मुकेश अंबानी हाल ही में पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी (PDEU) के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने विश्विद्यालय के तमाम छात्रों को संबोधित किया और उन्हें एक बड़ी एवं अहम सलाह दे डाली. अंबानी ने माता-पिता का महत्व बताते हुए बच्चों को माता-पिता को कभी न भूलने और उनकी सेवा करने के लिए कहा.

mukesh ambani

आज के समय में 4G और 5G है. जियो ने हाल ही में देश में 5G की शुरुआत की है. लेकिन अंबानी ने 4G और 5G को दरकिनार कर दिया और ‘माता जी’ एवं ‘पिता जी’ को सबसे बड़ा बताया. मंगलवार को रिलायंस प्रमुख गुजरात के गांधीनगर में पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी (PDEU) के दीक्षांत समारोह में मौजूद रहे.

छात्रों को अपने संबोधन में अंबानी ने बड़ा संदेश दिया. माता-पिता के महत्व को बताते हुए छात्रों से अंबानी ने कहा कि, ”आजकल हर युवा 4जी और 5जी को लेकर हित है. लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि इस दुनिया में ‘माता जी और पिता जी’ से बड़ा कोई ‘जी’ नहीं है. वे ताकत और सपोर्ट के लिए आपके सबसे भरोसेमंद पिलर थे हैं और रहेंगे”.

आगे अंबानी ने कहा कि, पिछले कुछ वर्षों के अनुभव आपके लिए अमूल्य सबक हैं जो कोई भी संस्थान नहीं सिखा सकता है. इसने आपको बेहतर पेशेवरों के रूप में आकार दिया है और आपको भीतर से कठिन बनाया. साथ ही आपको देखभाल और सहानुभूति की भावना से भी भर दिया है.

सबसे अच्छी तलवार भीषण आग में जली होती है

अपने संबोधन में मुकेश अंबानी ने कहा कि आपके इन सबक के आगे कोई भी पहाड़ इतना ऊंचा नहीं होगा जिस पर आप नहीं चढ़ पाएंगे और कोई भी कोई भी नदी इतनी चौड़ी नहीं होगी जिसे आप पार नहीं कर पाएंगे. इसलिए अपनी आस्तीन ऊपर करो और आगे बढ़ो. याद रखना सबसे अच्छी तलवार भीषण आग में जली होती है.

Back to top button
?>