राशिफल

Rashifal 13 November: आज 4 राशियों के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी

हम आपको रविवार 13 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए मित्र बनेंगे परन्तु थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि इनमे से अधिकतर स्वार्थी हो सकते हैं। आपको कुछ ऐसी परिस्थित्तियों से उलझना पड़ सकता है जो आपको मानसिक रूप से परेशान करेंगी। जो लोग विवाहित नहीं हैं, उन्हें अच्छे वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। अगर आप किसी चीज को हासिल करने के लिए प्रयास करते हैं तो आप उसको हासिल कर पाएंगे। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। जीवन स्तर ऊंचा होगा। व्यक्तित्व आकर्षक रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रेम संबंधों में सफलता मिलने की संभावना है। काम में मन नहीं लगेगा। आज आपको तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आपको रुका हुआ धन प्राप्त होने की भी संभावना है। किसी बात पर विचार-विमर्श अटक गया है तो वह दोबारा शुरू हो जाएगा। आज आप कुछ मामलों में ज्यादा ही उतावले हो सकते हैं। पारिवारिक रिश्तेदार व मित्र इत्यादि घर में मेहमानों के रूप में आ सकते हैं। मेहमानों की आवक बनी रहेगी। व्यवहार प्रभावी रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच सकारात्मक होगी। अपनी आमदनी और खर्चों के बीच संतुलन बनाकर चलें। थोड़ा घरेलू विवाद संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम और संतान में दूरी बनी हुई है। आज अपने कार्यों से अपने उच्चाधिकारी को प्रसन्न रखेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक रूप में दिन कुछ उठा पटक वाला रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कार्यों में सफ़लता मिलेगी। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आएगा। रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। व्यापार से जुड़े जातकों को पैसों के मामले में आज सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। काफी समय से चली आ रही परेशानी अचानक से खत्म हो जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए औसत रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन यात्रा स्थगित रखें। अनुभवी लोगों से बेहतर मुलाकात होने वाली है। आज आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। परिवार वालों के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे, इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। यदि आप नौकरी पेशा हैं, तो की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके प्रिय के साथ कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे जातकों का आत्मविश्वास उन्हें बीमारी से पार पाने में मदद करेगा। भाग्य के भरोसे न बैठते हुए मेहनत करें और परिणाम लें। आज व्यवसायिक महत्वपूर्ण निर्णय लेने का दिन है। मेहमानों का आगमन होगा, मांगलिक आयोजनों की रूपरेखा बनेगी। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। कोई नया व्यवसाय उद्यम लाभ को आकर्षित करना शुरू करेगा। आपके बैंक बैलेंस को मजबूत बनाने के लिए लंबित भुगतान प्राप्त होने की संभावना है। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि आपकी मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को आज के किसी बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी ही मनमर्जी के काम करेंगे, तो परिवार में तनाव बढ़ सकता है। मानसिक रूप से आप थोड़े निराश रह सकते हैं व किसी बात को लेकर शंका मन में रहेगी। ऐसे में शंका को पालने की बजाए उसके समाधान के बारे में सोचेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। किसी कार्य के बारे में आशंका रहेगा। कानूनी अड़चन दूर होगी। किसी खुशखबरी के मिलने की आशंका है। सहकर्मियों के बीच आपकी स्थिति मजबूत होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके प्रेम जीवन में कई रूकावटें आ सकती हैं लेकिन इस से कोई फर्क नही पड़ेगा। व्यापार में लाभ मिलने की संभावना हैं। अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होंगे व अन्य क्षेत्रों से भी लाभ मिलेगा। आप अपने व्यापार के लिए नयी योजनाओं को बनायेंगे व इस संबंध में आपकी कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भेंट भी हो सकती हैं। आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। आपका व्यवहार आपको मान सम्मान दिलाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज स्‍थायी संपत्ति के बड़े सौदे से बड़ा लाभ होने की संभावना है। जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है आज उन्हें काफी धनलाभ होगा। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। पारिवारिक बिजनस में माता-पिता की सलाह व आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। इस राशि की महिलाएं किसी पार्टी में जा रही हैं तो अपनी ज्वैलरी के प्रति सतर्क रहें। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। आज आप कोई पुराना कर्ज चुकाने में भी सफल रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। आपके जीवनसाथी का मूड ठीक रहेगा आपको प्यार भी मिलेगा। सामाजिक कार्य करने से मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। पारिवारिक स्थित तनावपूर्ण हो सकती है लेकिन भाई-बहन के सहयोग सभी समस्याओं से मुक्ति पा लेंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते हैं। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आज आप कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक निर्णय लेते हैं तो सोच समझ कर अपना कदम आगे बढ़ाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। आपको व्यवसाय और रोमांस में एक नई रुचि मिल जाएगी। भाग्य का साथ मिलेगा और हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। लंबित कार्यों को पूर्ण करने में सहयोग मिलेगा और छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। आपकी नई कार्यशैली आपको नए परिणाम दिलवाएगी, जिससे मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को मिलेजुले मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है।

आपने Rashifal 13 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button