दिलचस्प

टीचर को चढ़ी मस्ती, स्टूडेंट संग लगाए जोरदार ठुमके, लोग बोले- ऐसी होनी चाहिए टीचर.. देखें Video

कहते हैं पूरी लाइफ में स्कूल टाइम सबसे बेस्ट होता है। इस स्कूल से जुड़ी कई यादें हमारे चेहरे पर मुस्कान ला देती है। लेकिन स्कूल कैद इन बार-बार भी नहीं आते हैं। हालांकि टीचर लोग बड़े नसीब वाले होते हैं। उन्हें बच्चों को पढ़ाने के बहाने फिर से स्कूल लाइफ जीने का मौका मिल जाता है। स्कूल में टीचर भी कई टाइप के होते हैं। कोई बहुत खड़ूस होता है तो कोई बेहद मिलनसार।

बच्चों का क्लास में इंटरेस्ट बनाए रखने के लिए टीचर्स को भी बड़े जतन करने पड़ते हैं। बच्चे रोज-रोज क्लासरूम में पढ़ाई कर बोर हो जाते हैं। ऐसे में यदि टीचर बच्चों का कुछ मनोरंजन कर दे तो वे खुश हो जाते हैं। कुछ टीचर तो बच्चों से इतने फ़्रेंडली हो जाते हैं कि स्टूडेंट्स उन्हें अपना दोस्त समझने लगते हैं। फिर टीचर प्यार से इन बच्चों से अधिक पढ़ाई भी करवा लेते हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक टीचर बड़ी छाई हुई है। यह टीचर क्लासरूम में बच्चों संग ठुमके लगाती दिखाई दे रही है। इस टीचर का बच्चों संग अंदाज देख लोगों को ‘तारे जमीं पर’ फिल्म के आमिर खान याद आ गए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक स्टूडेंट अपनी टीचर को कुछ डांस स्टेप्स दिखातीई है। फिर क्लास में बैठी एक बच्ची कहती है कि ‘मैम आप भी डांस करो ना।’ इसके बाद मैम भी बच्ची के डांस स्टेप्स फॉलो करने लगती है।

टीचर को इस तरह नाचता हुआ देख बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। वह अपनी फेवरेट मैम के लिए तालियां बजाने लगते हैं। यह पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इस ट्विटर पर टीचर मनु गुलाटी ने साझा किया है। यह वहीं टीचर हैं जिनकी तारीफ़ों के पूल मेलानिया ट्रंप (डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी) भी कर चुकी हैं।

एजुकेशन फील्ड में मनु गुलाटी का काम काफी सराहनीय रहा है। उन्हें अपने शिक्षा के करियर में कई सम्मानीय अवॉर्ड मिल चुके हैं। जैसे 2019 में उन्हें महिला सशक्तीकरण व जेंडर एक्वालिटी प्रमोट करने के लिए Martha Farrell award मिला था। उन्होंने लड़कियों को एजुकेट करने पर अधिक फोकस किया है। वे आज भी इस दिशा में कार्य कर रही हैं। वे दिल्ली के सरकार स्कूल में टीचर हैं और अपने काम से बहुत प्यार करती हैं।

देखें वीडियो

यह वीडियो लोगों को इतना अच्छा लगा कि उन्होंने टीचर की तारीफ में कमेंट्स की बाढ़ ला दी।

वैसे आप लोगों को टीचर का यह काम कैसा लगा?

Back to top button