राशिफल

Rashifal 10 April: नवरात्रि की नवमी पर होने जा रहा है बड़ा उलटफेर, इन 7 राशियों की चमकेगी किस्मत

हम आपको रविवार 10 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 April 2022

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यर्थ की भाग दौड़ बनी रहेगी। खर्च बढ़ेगा और हाथ तंग रहेगा। शत्रु प्रताड़ित कर सकते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन इनमें आज देरी ना करें अन्यथा लंबित रह जाएंगे। किसी खास व्यक्ति से परिचय होगा और बिजनेस में फायदा पहुंचेगा। भाइयों का सहयोग मिलता रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा। जमीन-जायदात एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं। आध्यत्म के प्रति निष्ठा रहेगी पर व्यस्तता के कारण अधिक समय नही दे पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज भावुकता पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य पीड़ाओं का अंत होगा। निवेश व विदेश संदर्भ में तनाव हो सकते है। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के साथ मनोरंजक यात्रा हो सकती है। बिजनेस के लिए भी दिन ठीक है। कानूनी मामलों में सफलता मिलने के योग हैं। आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। किसी के बहकावे में न आएं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कुछ बड़े लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आपको किसी खास व्यक्ति से कोई प्रेरणा मिल सकती है जो भविष्य में अपको फायदा दिलायेगी। आज किसी पूराने दोस्त से मुलाकात होगी। दोस्त बिजनेस के लिये आपको कुछ नये आइडिया दे सकता है। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने व्यवसाय में पूर्ण सफलता मिलेगी। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। घर में किसी से विवाद होने की आशंका है, यदि ऐसी स्थिति बनती है तो शांत रहें यदि आपसे वह उम्र में बड़े हैं तो शांत रहने में ही भलाई है। किसी सम्पत्ति या भवन पर विचार की परिस्थिति बन सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी कार्य में आपको अपनों की मदद मिलेगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तकरार होने की संभावना है। हालांकि फिर भी आप परिस्थिति को संभाल ले जाएंगे। चौतरफा आपके काम की वाहवाही हो सकती है। संबंध धीरे-धीरे मजबूती की तरफ रहेंगे। जिससे आप संबंधों में मधुरता को बनाने व विश्वास बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थीं, वे अब प्रगति की ओर बढ़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी काम में परिवार वालों की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन इसके लिए बौद्धिक परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। आध्यात्म अथवा साधना के क्षेत्र से जुड़े जातकों को साधना में सिद्धि की दिव्य अनुभूति होगी। आपकी याद में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दफ्तर में माहौल थोड़ा अलग रहेगा, जिससे परेशानी महसूस हो सकती है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी रहस्य का पता लगा सकते हैं। आपको अपने परिवार से बहुत सारा प्यार और स्नेह मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। आज आपकी इच्छाशक्ति को प्रोत्साहन मिल सकता है। सावधानी से काम लेना होगा। किसी भी निर्णय में जल्दबाजी न दिखाएं अन्यथा आपको उससे नुकसान हो सकता है। आज आप मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ किसी भी झगड़े में ना पड़ें। खर्चे की स्थिति भी बन सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशिप करने का विचार बना सकते हैं। पुत्र की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिससे घर में खुशी का लहर दौड़ आएगी। घर मे धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। लोग आपसे खुश रहेंगे। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आज उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज क्षमतानुसार किसी जरूरदमंद की मदद करें। जो लोग पैतृक व्यापार करते है उनको लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है। परिचितों से दूरी बनाए रखें मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे, जिसके परिणामस्वरुप आप लगन के साथ काम कर पाएंगे। प्रभावी बातचीत करें और आप कानूनी निर्णयों में आप अच्छा करेंगे। संतान पक्ष को परियण सूत्रों में पिरोने में इच्छित सफलता हाथ लगेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज पारिवारिक संबंधियों का आगमन हो सकता है। आप पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने इस काम को पूरा करने का प्रयास करें। आपकी इस मेहनत का फल जल्द ही आपको तरक्की के रूप में मिल सकता है। गरीबों में खाना बांटने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप जीवनसाथी के साथ मंदिर जाएंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। सेहत की बात करें तो लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके जीवन के सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। आर्थिक तंगी की वजह से आपका रुका हुआ कोई काम आज पूरा हो सकता है। आप जो भी प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे उससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। आज के दिन मानसिक रूप से पर दबाव बना रहेगा जिससे आपको बचना चाहिए। दिन शैक्षिक संस्थानों और निर्माण के कारोबार में निवेश के लिए उपयुक्त है। प्रशासकीय कार्यों में कशमकश रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है। देखरेख में व्यय होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ता प्रगाढ़ होगा और आपको अपने प्रिय का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। जहां तक बाद आपकी आर्थिक स्थिति की है तो आपको अपने प्रयास में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आप तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे। स्वास्थ्य की चिंताएं हो सकती हैं।

आपने Rashifal 10 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button