समाचार

शादी की रस्म बीच में छोड़कर बोर्ड परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, दूल्हा करता रहा इंतजार

टीकमगढ़ (एमपी)! 17 फरवरी से मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गईं हैं। ऐसे में टीकमगढ़ जिले के एक परीक्षा केंद्र पर अलग ही नज़ारा देखने को मिला। जिसे देख सब हैरान रह गए।

After marriage bride arrived to give exam

जी हां एक दुल्हन शादी के मंडप से सीधा परीक्षा देने स्कूल पहुंच गईं और दुल्हन का पेपर न छूट जाए इसलिए दूल्हा शादी की शेष रस्मे छोड़ अपने निजी वाहन से शादी का लिबास पहने दुल्हन को लेकर हायर सेकेण्डरी की परीक्षा दिलाने परीक्षा केन्द्र पहुंचा। आइए ऐसे में जानें यह रोचक कहानी…

After marriage bride arrived to give exam

बता दें कि दरअसल यह पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के बडागांव घसान के शासकीय कन्या हाई स्कूल का है। जहां पर दूल्हन का हायर सेकेण्डरी का पेपर था। जिसकी वजह से वो शादी के मंडप से विदा होने से पहले ही परीक्षा केंद्र पहुंच गईं और इसे देखकर वहां उपस्थित सभी लोग अचरज में पड़ गए। मालूम हो कि हुआ कुछ यूं कि जब सभी परीक्षार्थी पेपर देने के लिए स्कूल पहुँच रहें थे।

इसी बीच एक सजी धजी दुल्हन आती दिखी। ऐसे में पहले तो लोग समझ नहीं पाए और सब कौतूहल की नजरों से देखते रहें, लेकिन जब सबको पता चला कि दुल्हन के रूप में सजी-संवरी लड़की छात्रा है और परीक्षा देने आई है। तो सभी चौंक गए।

After marriage bride arrived to give exam

दुल्हन का नाम लक्ष्मी अहिरवार है। जिसका शादी वाले दिन हिन्दी विषय का पेपर था और घर-गृहस्थी के साथ ही वो शिक्षा के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने के लिए उत्साहित थी। इसके चलते उसने शादी के मंडप से विदाई के पूर्व ससुराल जाने की जगह परीक्षा केंद्र जाने की इच्छा जताई। फिर दूल्हे ने ले जाकर अपनी होने वाली दुल्हन को पहले परीक्षा दिलाई।

After marriage bride arrived to give exam

वहीं परीक्षा देने के बाद शादी की शेष रस्में पूरी की गईं और दूल्हा सोनू अहिरवार अपनी दुल्हन को लेकर घर ढिकौली पहुंचा। बता दें कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बडागांव घसान के कन्या हाई स्कूल में शनिवार को दुल्हन लक्ष्मी को प्रथम पाली में सुबह 10 बजे परीक्षा देनी थी।

सुबह शादी की रस्में चल ही रही थी कि परीक्षा का समय हो गया और लक्ष्मी दुल्हन की वेशभूषा में ही परीक्षा देने परीक्षा केंद्र चली गई। जिसके बाद दुल्हन को परीक्षा केंद्र में देखकर इस विषय की हर तरफ चर्चा होने लगी और लोग दुल्हन की सराहना कर रहे हैं।

Back to top button