समाचार

7 वचन से पहले दूल्हे-दुल्हन को शादी के मंडप से उठाकर दिलवाया गया एक और वचन, क्या है यह नया वचन..

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में देर रात शादियों के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला। 12 जगह हो रही शादियों में सात-फेरे और सात वचन से पहले सभी दूल्हा-दुल्हन को शादी के मंडप से उठाकर एक और शपथ दिलाई गई। बांदा के डीएम की पहल पर दूल्हा-दुल्हन को यह शपथ दिलाई गई। इन दूल्हा-दुल्हन ने ना केवल खुद शपथ ली बल्कि दूसरों से भी ऐसी शपथ लेने की अपील की। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

यूपी के बांदा में यह अनोखा शपथ कार्यक्रम देखने को मिला। यहां जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनूठी पहल शुरू की। डीएम अनुराग पटेल की पहल पर यहां मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी के तहत क्षेत्र में जितनी शादियां हुईं, उन सभी दूल्हा-दुल्हनों को बुलाकर मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इसके साथ ही दूल्हा दुल्हनों ने भी एक मंच पर आकर लोगों से 23 फरवरी को मतदान करने की अपील की।

यहां करीब 12 नव दंपत्ति शादी की रस्मों के बीच मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकल पड़े। डीएम अनुराग पटेल ने सभी को गुलाब का का पौधा देकर न्यू कपल्स का स्वागत किया और नए जीवन की शुभकामनाएं दीं।

न्यू कपल्स ने कहा कि आने वाली 23 फरवरी को हम लोग वोट करेंगे, इसके साथ ही अपने परिवार के साथ सभी जानने वालों को भी मतदान के प्रति जागरूक करेंगे। कार्यक्रम में कपल्स में काफी उत्साह देखने को मिला।

DM ने 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य रखा

डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि शादी की रस्मों के बीच जोड़े मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए. दूल्हा दुल्हन ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया. उनको नए दाम्पत्य जीवन की बधाई. उनसे अपील की कि मतदान जरूर करें. इसके साथ ही अपने परिवार के लोगों से भी मतदान करवाएं, डीएम ने कहा. कि हमने जिले में 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान का लक्ष्य रखा है।

Back to top button
?>