समाचार

बिहार में इंटर परीक्षा के दौरान लड़की ने दिया बेटी को जन्म, सेंटर पर सभी ने मनाई खुशियां

भागलपुर (बिहार)! फरवरी-मार्च के महीने में अमूमन अधिकतर राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं होती है और हाल- फ़िलहाल में इन दिनों बिहार में इंटर की परीक्षा चल रही है।

वहीं इसी बीच भागलपुर में परीक्षा के दौरान एक छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है और अब यह मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है। बता दें कि जिले के उर्दू बालिका विद्यालय असानंदपुर में इंटरमीडियट की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।

Baby Born During Bihar Intermediate Exam

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बता दें कि, छात्रा दूसरी पाली में इंटर मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल में परीक्षा देने के लिए आई थी। इसी बीच उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जिसके बाद आनन-फानन में केंद्राधीक्षक ने सरकारी एंबुलेस बुलाकर उसे सदर अस्पताल भिजवाया और वहां पर उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। इतना ही नहीं इसके बाद एग्जाम सेंटर में मिठाई बांटी गई और डीईओ ने बताया कि छात्रा जून में होने वाली विशेष परीक्षा में शामिल हो सकती है।

Baby Born During Bihar Intermediate Exam

वहीं इसी मामले में इंटर स्तरीय उर्दू बालिका विद्यालय के केंद्र अधीक्षक अंबिका प्रसाद ने मीडिया को बताया कि, ” दोपहर करीब 3:30 बजे परीक्षार्थी रूपा कुमारी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जिसके उपरांत बिना देर किए मैंने फोन किया और जिला प्रशासन ने एंबुलेंस भेजा और परीक्षार्थी को एम्बुलेंस अस्पताल लेकर गई और अस्पताल जाने के बाद शाम के करीब 4:30 बजे उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।

Baby Born During Bihar Intermediate Exam

वहीं परीक्षार्थी द्वारा बच्चे को जन्म दिए जाने के बाद सदर एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि रूपा और उसकी बेटी दोनों स्वस्थ हैं। आखिर में बताते चलें कि परीक्षार्थी रुपा नाथनगर निवासी मुकेश की बेटी है और वो सुखराज उच्च विद्यालय की छात्रा है। वहीं रूपा की मां गीता कुमारी ने बताया कि बच्ची के जन्म से सभी खुश हैं और बच्ची का नाम छोटी रखा गया है।

Back to top button