राजनीति

संघमित्रा का कहना, जब एक घर में चार पार्टी चल सकती फिर मेरे पिता के सपाई बनने पर सवाल क्यों?…

पिता के समाजवादी बनने पर सांसद बेटी का अनोखा तर्क, जब एक घर में चार पार्टी चल सकती फिर सवाल सिर्फ़ मेरे से क्यों?...

बीते कई दिनों से उत्तरप्रदेश में राजनीतिक हलचल काफ़ी तेज़ है। एक तरफ़ जहां आयाराम-गयाराम की प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी तरफ गठबंधन में किसके साथ कौन जा रहा, यह भी देखने को मिल रहा है। वहीं इसी बीच सांप नवेले की लड़ाई बताकर भारतीय जनता पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या अखिलेश के साथ जा बैठे।

Sanghmitra Daughter Of Swami Prasad

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य एक समय योगी कैबिनेट में रहें, लेकिन शुक्रवार को वह अपने अन्य साथी विधायकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा का दामन छोड़ सपा में शामिल होने के बाद उनकी बेटी और बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य का अब बयान आया है और उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वह भाजपा में रहकर आगे भी काम करने वाली हैं।

Sanghmitra Daughter Of Swami Prasad

इतना ही नहीं जब एक पत्रकार ने उनसे कई सवाल किए तो उन्होंने बड़ी ही बेबाक़ी से जवाब दिए। मालूम हो कि जब पत्रकार ने संघमित्रा मौर्या से पूछा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने क्या आपसे अपने पिताजी को समझाने को नहीं कहा।

वहीं इस पर संघमित्रा ने कहा कि, ”शीर्ष नेतृत्व की बात पिताजी से हुई थी और पिताजी को समझाने के लिए हमें कोई क्या कहेगा वो खुद ही बहुत समझदार हैं। बच्चा हमेशा बच्चा ही रहता है, चाहे वह सांसद हो या मुख्यमंत्री। मां-बाप के लिए बच्चा हमेशा बच्चा ही रहता है।”

Sanghmitra Daughter Of Swami Prasad

वहीं जब एक अन्य सवाल में पत्रकार से संघमित्रा से पूछा कि, क्या स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में जाने से उनके (संघमित्रा) राजनीतिक भविष्य को लेकर भी संकट पैदा हो सकता है? तो इस सवाल के जवाब में भाजपा सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी ने कहा कि, ”इतिहास गवाह है कि पहले भी ऐसे परिवार रहे हैं और आज भी बहुत से ऐसे परिवार हैं, जहां एक परिवार में चार-चार पार्टियां चलती हैं।”

इतना ही नहीं संघमित्रा ने कहा कि, ”जब आज मेरे पिता स्वामी प्रसाद मौर्य किसी दूसरी पार्टी में हैं और मैं दूसरी पार्टी में हूं तो ये सवाल मुझसे ही क्यों, किसी और से क्यों नहीं?” वहीं मालूम हो कि इसके पहले, स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने और समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर भी संघमित्रा मौर्य ने बयान दिया था।

Sanghmitra Daughter Of Swami Prasad

बता दें कि बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने उस दौरान यह दावा किया था कि अभी तक उनके पिता ने समाजवादी पार्टी या कोई भी पार्टी जॉइन नहीं की है। लेकिन अब जब उनके पिता यानी स्वामी प्रसाद मौर्य सपा को जॉइन कर चुके हैं फ़िर यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि आख़िर संघमित्रा का राजनीतिक भविष्य क्या होगा?

वैसे आजकल संघमित्रा को लेकर सोशल मीडिया पर एक मजाकिया अंदाज में मैसेज वायरल हो रहा है कि उनके नाम मे ही ‘संघ’ जुड़ा हुआ। ऐसे में वो बीजेपी छोड़कर कहाँ जाएगी?

Back to top button