समाचार

केन्या पर बजा भारत की महिंद्रा स्कॉर्पियो का डंका, पुलिस विभाग में शामिल हुई 100 कारें…

आजकल सिर्फ भारतीय मूल के लोग भारत का नाम वैश्विक स्तर पर रौशन नहीं कर रहें, बल्कि हर स्तर पर भारत का मान बढ़ रहा है। इसी के अंतर्गत अब एक नई कामयाबी मिली है। जी हाँ महिंद्रा एंड महिंद्रा की गाड़ियों को देश में तो पसंद किया ही जाता है लेकिन स्वदेशी कंपनी पर अब विदेश में भी विश्वास जताया जा रहा है।

गौरतलब हो कि केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी की 100 इकाइयां जोड़ी हैं। हालांकि, जो महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब पिक-अप एसयूवी केन्या पुलिस ने अपने बेड़े में जोड़ी है, वह भारत में नहीं बिकती है। बल्कि भारत में डबल-कैब महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे लाइफस्टाइल पिक-अप एसयूवी बिकती है। आइए ऐसे में जानते हैं इस एसयूवी की खासियत…

Mahindra Cars

बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो सिंगल-कैब को मुख्य रूप से कमर्शियल वाहन और विशेष एप्लिकेशन वाहनों के रूप में पेश किया जाता है और केन्या पुलिस को आपूर्ति की गई एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो पर बेस्ड है। वहीं बात इसके डिजाइन की करें तो, इसमें डुअल-बीम हेडलाइट्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक बोल्ड रेडिएटर ग्रिल मिलता है। इसके अलावा देखने में कार का लुक काफी शानदार और मस्कुलर दिखाई देता है।


वहीं अब बात इसके इंजन की करें तो इस गाड़ी में 2.2-लीटर, फोर-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, यह इंजन 118 बीएचपी पॉवर और 280 पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है और इसमें 5 ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है। सिंगल कैब फैसिलिटी वाली यह स्कॉर्पियो सिर्फ विदेशों में बिकती है। इसके अलावा बता दें कि भारतीय बाजार में जल्द ही नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो देखी जा सकती है और इसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि मार्च से पहले ही नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को लॉन्च कर उसकी सेल शुरू की जा सकती है और इसमें कई नए अपडेटे देखने को मिलेंगी।

Mahindra Cars

Back to top button