राजनीति

यूपी: भाजपा विधायक की बेटी के वीडियो से बढ़ी सियासी हलचल, चाचा-दादी पर लगाए गंभीर आरोप

यूपी में चुनावी हलचल जोर पकड़ रही है और दूसरी तरफ दल-बदल की राजनीति भी अपने चरम पर है। वहीं दल बदलने की चर्चाओं के बीच बिधूना भाजपा विधायक विनय शाक्य की बेटी का ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने सूबे की सियासत में नया उबाल ला दिया है। जी हाँ जहाँ बीते दिन स्वामी प्रसाद मौर्या बीजेपी छोड़ने की वजह से सुर्ख़ियों में थे, वहीं एकाएक इस वीडियो के आने के बाद एक नई सियासी हलचल तेज हो गई है।

BJP Bidhuna MLA Vinay Shakya

बता दें कि विनय शाक्य की बेटी ने वीडियो में चाचा और दादी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि हम नहीं करते, लेकिन उन्होंने वायरल वीडियो के माध्यम से बीमार पिता को जल्द वापस घर लाने की अपील सरकार से की है और ऐसे में जो उल्लेखनीय और गौर करने वाली बात है, वो ये कि यह वीडियो उस दौरान आया है। जब लखनऊ में कुछ विधायकों द्वारा भाजपा से इस्तीफा देने की खबरें सामने आई हैं।

बता दें कि लखनऊ में स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने और उनके साथ कई और विधायकों के सपा में शामिल होने की चर्चाओं के बीच बिधूना से भाजपा विधायक विनय शाक्य के घर पर घमासान शुरू हो गया है।

इतना ही नहीं उनकी बेटी रिया शाक्य ने ट्विटर पर एक वीडियो वायरल किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, “पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं। एक मई 2018 को पैरालिसिस अटैक के कारण वह बेड रेस्ट पर है और ठीक से बोल नहीं सकते और न ही किसी से मिलजुल सकते हैं।

BJP Bidhuna MLA Vinay Shakya

चाचा देवेश शाक्य प्रतिनिधि बतौर उनके कार्यों को देखते आ रहे हैं और मंगलवार को चाचा व दादी मेरे पिता को जबरन लखनऊ लेकर चले गए। पिता से उनकी मोबाइल फोन पर बात भी नहीं कराई जा रही है।”

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, “मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने मेरे पिता की हालत को देखते हुए लखनऊ स्थित एसपीजीआइ में हर संभव मदद की, लेकिन, अब मेरे पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है। ऐसे में रिया शाक्य ने सरकार से पिता से बात कराने व पता लगाने की गुहार लगाई है।

एसपी ने सभी आरोपों को बताया निराधार…

BJP Bidhuna MLA Vinay Shakya

वहीं बेटी द्वारा वीडियो वायरल कर लगाए गए आरोप पर औरैया एसपी ने जानकारी दी है। औरैया के एसपी ने कहा कि मैंने विधायक विनय शाक्य से वीडियो काल पर बात की है। वे अपने इटावा आवास में सुरक्षित हैं। उनके आवास पर उनकी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

विधायक विनय की बेटी द्वारा वीडियो वायरल कर लगाया गया आरोप आधारहीन है। वहीं पिता और बिधूना के विधायक विनय शाक्य के बीजेपी से समाजवादी पार्टी में शामिल होने के आरोप को बेटी ने भी खारिज कर दिया है।

सपा में शामिल होने की लग रही अटकलें…

BJP Bidhuna MLA Vinay Shakya

वहीं प्राप्त जानकारी के लिहाज से बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे और सपा में शामिल होने की अटकलों के बीच बिधूना विधायक व उनके भाई के सपा में शामिल होने की अटकलें लग रही है। इधर विधायक की पुत्री रिया के बारे में बताया जा रहा है कि वह बिधूना सीट से भाजपा से टिकट मांग रही है। ऐसे में परिवार में चुनाव लड़ने को लेकर दो फाड़ हैं और इसी को लेकर घमासान मचा हुआ है।

वहीं आखिर में जानकारी के लिए बता दें कि बिधूना सीट से विनय शाक्य दो बार विधायक रह चुके हैं और वर्ष 2012 में एमलएसी रहते हुए विनय ने अपने भाई देवेश शाक्य को चुनाव लड़वाया था। बहरहाल देवेश चुनाव नहीं जीते थे और इधर विधायक पुत्री रिया अब पिता की विरासत संभालने में जुटी हैं और जिसके तहत वो बीजेपी के टिकट से ही चुनाव लड़ना चाहती है।

Back to top button