बॉलीवुड

‘शक्तिमान’ फेम गीता की हुई भारी बेइज्जती, फिर उनका ऐसे फूटा गुस्सा: देखें वीडियो

जब नाम सही से नहीं ले सकते, फ़िर अवार्ड लेकर क्या करूंगी; जानिए ऐसा क्यों कह रही वैष्णवी महंत...

90 के दशक में एक सीरियल प्रसारित हुआ था। जिसका नाम ‘शक्तिमान’ था। जी हां यह धारावाहिक उस दौर में बच्चें-बच्चें का पसंदीदा प्रोग्राम था और शो से जुड़े कलाकारों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में एक अलग ही पहचान बनाई थी। वहीं आज भी लोग शो के स्टार्स को उनके नाम से ही पहचानते हैं। जैसे वेटरन एक्ट्रेस वैष्णवी ने शक्तिमान में गीता विश्वास की मुख्य भूमिका निभाई थी और एक्ट्रेस वैष्णवी ने कई अन्य धारावाहिकों और फिल्मों में भी काम किया है।

Vaishnavi Mahant

मालूम हो कि वैष्णवी एक अनुभवी कलाकार हैं और वैष्णवी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो गुस्से में दिखाई दे रही हैं। बता दें कि वैष्णवी उस वीडियो में कहती हुई नजर आ रही हैं कि वह अब कभी भी किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाएंगी। आइए ऐसे में समझें कि आख़िर वैष्णवी ने ऐसा क्यों कहा ?

Vaishnavi Mahant

बता दें कि वैसे तो हमारे देश में आए दिन किसी न किसी पुरस्कार की घोषणा होती रहती है और इन अवार्ड शोज में बेहतरीन कलाकारों को उनकी परफॉरमेंस के लिए नवाजा जाता है।

वहीं हाल ही में इंटरनेशनल आइकॉनिक अवार्ड्स- 2021 का आयोजन हुआ, जिसमें टीवी जगत के कई जाने-माने सितारे शामिल हुए और इस अवार्ड फंक्शन में शामिल होने ‘शक्तिमान’ की ‘गीता विश्वास’ यानी वैष्णवी महंत भी पहुंची थीं, लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो बीच में ही शो छोड़कर गुस्से में वहां से निकल गईं।

Vaishnavi Mahant

मालूम हो कि दरअसल, शो के दौरान हुआ कुछ यूं कि शो के होस्ट ने बार-बार वैष्णवी का नाम लेने में गलती की और होस्ट लगातार उन्हें वैष्णवी की जगह बार-बार वंदना कहकर बुला रहा था। वहीं हद्द तो तब हो गई जब उन्हें स्टेज पर भी वंदना नाम से बुलाया गया। फ़िर क्या था लगातार अपने गलत नाम को सुनकर वैष्णवी महंत को गुस्सा आ गया और वे बीच में ही शो छोड़कर चली गईं।

बता दें कि इसके बाद वे शो के ऑर्गेनाइजर और होस्ट पर बुरी तरह भड़कती हुई देखी गईं और अब जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वहीं इस घटना के बाद वैष्णवी के सपोर्ट में इंडस्ट्री के कई सितारे भी सामने आए हैं और उन्होंने कहा कि इतनी सीनियर और वेटरन एक्ट्रेस का नाम यदि बार-बार गलत लिया जा रहा है तो उनका भड़कना वाजिब बनता है।

Vaishnavi Mahant

जब नाम सही से नहीं ले सकते, फ़िर अवार्ड लेकर क्या करूंगी…

Vaishnavi Mahant

वहीं मालूम हो कि वैष्णवी वीडियो में कहती हैं कि, ”मैं अवॉर्ड की भूखी नहीं हूं। लेकिन मुझे लगा कि किसी को सम्मान मिल रहा है तो मुझे वहां जाना चाहिए। यही सोचकर मैं मुंबई ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड फंक्शन में चली गई थी।

लेकिन जब स्टेज पर उन्होंने मेरे नाम को गलत बुलाया और मुझे वंदना कहकर संबोधित किया, वो भी एक बार नहीं तीन से चार बार तो मुझे गुस्सा आया। मैंने ऑर्गनाइजर का अवॉर्ड लेने से इंकार दिया। जब उन लोगों को मेरा नाम ही नहीं पता तो अवॉर्ड लेकर मैं क्या करूंगी।”

बचपन में साइंटिस्ट बनना चाहती थी वैष्णवी…

Vaishnavi Mahant

आख़िर में बता दें कि 9 सितंबर 1974 को मुंबई में जन्मी वैष्णवी के पिता एक हिंदू जबकि मां एक क्रिश्चियन थीं। उनके पिता ने ही उन्हें वैष्णवी नाम दिया था। वह बहुत छोटी थी जब पूरी फैमिली हैदराबाद शिफ्ट हो गई थी और छुट्टियां मनाने के लिए वैष्णवी मुंबई आती रहती थीं।

यहीं से उन्हें रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म ‘वीराना’ में काम करने का मौका मिला था और तब उनकी उम्र 14 साल थी जबकि बचपन में वैष्णवी सोचती थी वह साइंटिस्ट बनेगी लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था और वैष्णवी सिर्फ कक्षा 10वीं पास हैं।

Back to top button