बॉलीवुड

पहली फिल्म के बाद ऋतिक को आए 30 हजार प्रपोजल, लेकिन शादी की ट्रैफिक सिग्नल वाली लड़की से

हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार ऋतिक रोशन का पूरी दुनिया में नाम हैं. उन्हें बॉलीवुड का ग्रीक गॉड कहा जाता है और वे दुनिया के 10 सबसे हैंडसम पुरुषों में भी स्थान रखते हैं. ऋतिक रोशन बीते दो दशकों से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं. ऋतिक फिल्मों में अपने दमदार एक्शन और डांस के लिए भी जाने जाते हैं.

hrithik roshan

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पहचान रखने वाले ऋतिक रोशन आज (10 जनवरी) 48 साल के हो गए हैं. 10 जनवरी 1974 को ऋतिक का जन्म मुंबई में हुआ था. वे मशहूर निर्देशक राकेश रोशन के बेटे हैं. बॉलीवुड में लीड एक्टर के रूप में काम करने से पहले उन्होंने बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है.

hrithik roshan

ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में जगह बना ली थी. उनकी लीड एक्टर के रूप में पहली फिल्म थी ‘कहो ना प्यार है’. यह फिल्म 14 जनवरी 2000 को प्रदर्शित हुई थी.

hrithik roshan

ऋतिक के साथ ही यह अमीशा पटेल की भी डेब्यू फिल्म थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. फिल्म का निर्देशन ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने किया था.

hrithik roshan

पहली ही फिल्म हिट देने के बाद ऋतिक छा गए थे. कहा जाता है कि फिल्म की अपार सफ़लता के बाद ऋतिक के पास 30 हजार से ज़्यादा शादी के प्रपोजल आए थे हालांकि वे तो फ़िदा हुए थे सुजैन खान पर. सुजैन खान गुजरे दौर के अभिनेता संजय खान की बेटी हैं.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक रोशन आज चाहे अकेल जीवन बिता रहे हों हालांकि उन्होंने करीब 22 साल पहले शादी कर ली थी. सुजैन खान उनकी पत्नी बनी थी. बताया जाता है कि सुजैन को ऋतिक ने पहली बार एक ट्रैफिक सिग्नल पर देखा था. सुजैन को पहली नज़र में देखते ही ऋतिक उन पर फ़िदा हो गए थे और आगे जाकर दोनों पति-पत्नी बने.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक की पहली फिल्म की रिलीज के दौरान ऋतिक और सुजैन एक दूजे को जानते थे. बताया जाता है कि ऋतिक ने सुजैन के सामने अपने प्यार का इज़हार किया था. बदले में सुजैन ने भी हां कर दी. वे ऋतिक के प्रपोजल को अस्वीकार नहीं कर सकीं. दोनों के बीच प्यार हुआ रिश्ता स्वीकार हुआ और फिर दोनों ने ले लिए सात फ़ेरे.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक और सुजैन की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों की जोड़ी बहुत प्यारी लगती थी और हर किसी को काफी पसंद आती थी. इस जोड़ी को देखने पर ऐसा लगता था कि दोनों एक दूजे के लिए ही बने हैं. दोनों शादी के बाद दो बेटों के माता-पिता बने. एक का नाम ह्रिधान रोशन और एक का नाम ह्रेहान रोशन है.

hrithik roshan and sussanne khan

शादी के बाद दोनों का रिश्ता गहरा और मजबूत होते गया. शादी के बाद दोनों के बच्चे हुए तो दोनों का वैवाहिक जीवन और भी खुशनुमा बन गया. यह दौर इनकी जिंदगी का सबसे हसीन दौर रहा. समय के साथ दोनों का रिश्ता चर्चा में रहने लगा और प्यार भी बढ़ता रहा. हालांकि शादी के करीब 14 सालों के बाद दोनों की राहें अलग हो गई.

hrithik roshan and sussanne khan

साल 2014 में दोनों ने वो दिन देखा जिसे इनके फैंस कभी नहीं देखना चाहते थे. दरअसल, दोनों कलाकारों ने साल 2014 में तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर लिया था. दोनों का रिश्ता टूटा तो ऋतिक के ढेरों फैंस का दिल भी टूट गया. तलाक से पहले ही दोनों के रिश्ते में दरार की बटन सामने आने लगी थी.

hrithik roshan and sussanne khan

चाहे करीब 7 साल पहले ऋतिक और सुजैन का तलाक हो गया हो. हालांकि अब भी दोनों अपने बच्चों की खातिर मिलते रहते हैं. दोनों अब भी एक दूजे के साथ अच्छा रिश्ता साझा करते हैं.

Back to top button