विशेष

कालीचरण महाराज खजुराहो से गिरफ्तार, महात्मा गांधी पर की थी टिप्पणी..

मुझे गांधी को गाली देने का कोई अफसोस नहीं है, मैं मृत्युदंड भी स्वीकार करने को तैयार हूँ। - कालीचरण महाराज

धर्म संसद में विवादास्पद बयान देकर चर्चा में आए कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) को गिरफ्तार कर लिया गया। जी हां रायपुर (Raipur) पुलिस ने खजुराहो (Khajuraho) के एक होटल से कालीचरण को गिरफ्तार किया है। वहीं बता दें कि कालीचरण को दोपहर तक पुलिस रायपुर लेकर पहुंचेगी और कालीचरण महाराज पर टिकरापारा थाना में केस दर्ज हुआ था।

Kalicharan Maharaj

इतना ही नहीं महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर समेत देश के कई हिस्सों में केस दर्ज किया गया था और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल शाम ही खबर आई थी कि कालीचरण महाराज रायपुर से फरार हो गए हैं। जिसके बाद रायपुर पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में उनकी तलाश शुरू कर दी थी और अब ऐसे में रायपुर पुलिस को बड़ी सफ़लता मिली है।

बता दें कि इसी मामले में रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण महाराज खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान में रह रहे थे और आज सुबह तकरीबन 4 बजे पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस शाम तक उन्हें रायपुर लेकर पहुंच जाएगी।

Kalicharan Maharaj

इन धाराओं में दर्ज हुआ था केस…


वहीं जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऐसी गंभीर और आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस (Chattisgarh Police) की रायपुर टीम ने कालीचरण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी (IPC) की धारा 505 (2) (विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) तथा 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया था।

Kalicharan Maharaj

वहीं बता दें कि बीते दिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में संत कालीचरण ने महात्मा गांधी को  मारने वाले नाथूराम गोडसे को प्रणाम भी किया था। इसके अलावा जब उनके बयान के बाद माहौल गर्म हुआ तो उन्होंने एक वीडियो (New Video) भी जारी किया था।

उन्होंने वीडियो जारी कर कहा था कि, “मुझे गांधी को गाली देने का कोई अफसोस नहीं है, मैं मृत्युदंड भी स्वीकार करने को तैयार हूँ।” वहीं इस वीडियो को देख सीएम भूपेश बघेल ने उनकी गिरफ्तारी की बात कही थी और अब उन्हें गिरफ्तार कर रायपुर लेकर जाया जा रहा है।

एमपी के गृह मंत्री ने जताई आपत्ति…

Kalicharan Maharaj

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बिना स्थानीय पुलिस को जानकारी दिए यह गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने कहा कि, “रात के वीराने में आप आओ सर्दी के इस मौसम में और किसी को उठा ले जाओ… यह नई परंपरा विकसित हो जाएगी… कोई भी कह देगा हम पुलिस हैं… । मुझे तरीके पर आपत्ति है। यह गलत है। कांग्रेस की सरकार ने गलत तरीका अपनाया है। मैंने डीजीपी मध्य प्रदेश को कहा है वे छत्तीसगढ़ के डीजीपी से विरोध प्रकट कराएं।”


कालीचरण महाराज ने क्या कहा था?…

वहीं आख़िर में बता दें कि रायपुर में हुई धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द कहे थे। उन्होंने कहा था कि, “इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के माध्यम से राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था… उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उसके बाद राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था… मैं नाथूराम गोडसे को नमन करता हूं कि उन्होंने उसको यानी महात्मा गांधी को मार डाला।”

Back to top button