राजनीति

मनजिंदर सिंह सिरसा ने थामा बीजेपी का हाथ। पंजाब चुनाव से पहले अकाली दल को लगा झटका…

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले अकाली दल को एक बड़ा झटका लगा है। जी हां उसके कद्दावर नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अकाली दल का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। बता दें कि मनजिंदर सिंह सिरसा के बीजेपी में शामिल होने के वक्त बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, दुष्यंत गौतम आदि मौजूद रहे। वहीं पार्टी में शामिल होने के बाद सिरसा ने कहा कि अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे पार्टी में शामिल करवाया।

Manjindar Singh Sirasa

वहीं गौरतलब हो कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस अवसर पर कहा कि उत्तर भारत की राजनीति में सिख चेहरों में जो चेहरा दिमाग में आएगा, वो सिरसा का ही आएगा। इनको मैं बीजेपी परिवार में शामिल कराता हूं। पंजाब चुनाव में इसका लाभ होगा।

इतना ही नहीं इसी दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी के लिए यह एक शुभ दिन है और मनजिंदर सिंह सिरसा के शामिल होने से भाजपा को पंजाब राज्य में मजबूती मिलेगी। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ज़िम्मेदारी से मुक्त होकर वे बीजेपी में शामिल हुए हैं और सिरसा को जे पी नड्डा और अमित शाह ने भी शुभकामनाएं दी है।

गौरतलब हो कि बीजेपी में शामिल होने से पहले सिरसा ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सिरसा दो बार दिल्ली से विधायक रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी में शामिल होने से ठीक पहले सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और साथ ही साथ उन्होंने डीएसजीएमसी (DSGMC) का आतंरिक चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया।

Manjindar Singh Sirasa


उन्होंने कहा कि, ”निजी कारणों से दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। देश और दुनिया के सिखों ने काफी मान बक्शा है और अगले चुनाव से भी खुद को दूर रखूंगा।” इसके अलावा उन्हें कहा कि अपने सदस्य, शुभचिंतकों का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने अब तक साथ दिया।


आख़िर में बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मनजिंदर के बीजेपी में शामिल होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि, “सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा का भाजपा में स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सिख समुदाय के कल्याण के भाजपा के संकल्प के प्रति विश्वास जताते हुए उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। मुझे विश्वास है कि उनके पार्टी में आने से इस संकल्प को ओर शक्ति मिलेगी।”

Back to top button