बॉलीवुड

पिता की 2 शादियों पर बोलकर सलमान ने मचाया बवाल, कहा- मां का हाल मुझसे देखा नहीं जाता था

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान कई अदाकाराओं से इश्क लड़ाने के बावजूद कुंवारे रह गए हैं. 55 साल की उम्र को पार कर चुके सलमान ने शादी नहीं की है. हालांकि वहीं उनके पिता और गुजरे जमाने के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान ने दो-दो शादियां की है.

salman khan and salim khan

सलमान अपने परिवार के काफी चहेते हैं और अपने पिता से भी सलमान के रिश्ते बेहद मजबूत हैं. सलमान अपने पिता सलीम से बेहद प्यार करते हैं और उनके काफी करीब भी हैं. हालांकि एक समय ऐसा आया था जब सलमान को पिता से नफ़रत होने लगी थी. अभिनेता को सलीम बुरे लगने लगे थे.

salman khan and salim khan

दरअसल, सलीम खान ने जब साल 1981 में अभिनेत्री हेलन से दूसरी शादी की थी तो ऐसे में सलीम को अपने परिवार और अपने बच्चों के गुस्से और नफ़रत का भी सामना करना पड़ा था. उन्होंने पहली शादी सलमा खान से की थी. दोनों के 4 बच्चे हुए. सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान अग्निहोत्री.

salman khan and salim khan

सलीम खान की पहली शादी अच्छी चल रही थी और सलीम एवं सलमा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था. हालांकि हिंदी सिनेमा में काम करने के दौरान सलीम खान की मुलाक़ात हेलन से हुई और फिर दोनों के बीच प्रेम की शुरुआत हो गई थी.

salim khan and helen

सलीम खान जहां पहले से शादीशुदा थे तो वहीं हेलन तलाकशुदा थीं. दोनों कलाकारों ने अपने प्यार की खातिर शादी करने का फैसला लिया और दोनों साल 1981 में शादी के बंधन में बंध गए. शादी के समय सलीम खान 45 वर्ष के थे और हेलन 42 साल की थीं.

salim khan and helen

सलीम खान ने जब दूसरी शादी की तो उनका परिवार उनसे काफी नाराज हुआ था. सलमा के साथ ही उनके बच्चे भी पिता के इस फ़ैसले से ख़फ़ा हुए थे. हालांकि धीरे-धीरे सब नॉर्मल होते गया और फिर सलमा ने एवं उनके बच्चों ने हेलन एवं सलीम के रिश्ते को स्वीकार कर लिया था. हालांकि अपने एक साक्षात्कार में सलमान ने पिता की दूसरी शादी पर बात की थी और अपनी नाराज़गी भी ज़ाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि मेरी मां का हाल मुझसे देखा नहीं जाता था.

salim khan

सलमान ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद एक साक्षात्कार दिया था. यह साल 1990 की बात है. सलमान ने बताया था कि मैं अपनी मां के बेहद करीब था. अभिनेता ने साक्षात्कार में कहा था कि, “मेरे साथ मेरी जिंदगी की जो सबसे अच्छी चीज हुई है, वो मेरी मां की है. मैं नहीं कह सकता क्यों, मुझे नहीं लगता कि स्पष्टीकरण की कोई जरूरत है कि अपने पिता की शादी से मैं नाराज क्यों हुआ था.”

salim khan and helen

सलमान खान ने आगे बताया था कि, ‘अगर कोई कहता है कि वह खूबसूरत महिलाओं में रुचि नहीं रखते, या तो वो झूठ बोल रहा है या तो पूरी तरह गलत है. मेरी राय में, महिलाएं दुनिया में सबसे खूबसूरत और सबसे रोचक रचना है. उनका एक ही समय में प्यार और सम्मान करना बहुत जरूरी है.’ सलमान यह बयान देते हुए थोड़े असहज भी नज़र आए थे. जबकि उनके पिता सलीम इस पर हंसने लगे थे.

salim khan and helen

बता दें कि, सलमान के पिता ने अपने दौर में जंजीर, डॉन और शोले जैसी कई सुपरहिट फिल्मों की कहानी लिखी थी. वहीं मशहूर लेखक जावेद अख़्तर और उनकी जोड़ी एक समय काफी चर्चाओं में रहती थी हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए थे.

salman khan and salim khan

Back to top button