बॉलीवुड

श्रीदेवी से लेकर दिव्या भारती तक का अंतिम संस्कार से पहले करवाया गया था मेकअप, जानिये

देश के सबसे लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में नट्टू काका का (Nattu Kaka) किरदार निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) अब इस दुनिया में नहीं रहे। जी हां घनश्याम नायक सोमवार को कैंसर की जंग हार गए और अपने चाहने वालों को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। बता दें कि घनश्याम नायक की आखिरी इच्छा थी कि वह मेकअप के साथ मरना चाहते थे, यानी वह काम करते-करते इस दुनिया से जाना चाहते थे। इसका खुलासा उनके दोस्त अभिलाष द्वारा किया गया।

नट्टू काका

 

These artists were cremated with makeup

वैसे बता दें कि घनश्याम नायक कोई अकेले ऐसे कलाकार नहीं जिनका अंतिम संस्कार से पहले मेकअप हुआ। बता दें कि कई ऐसे सितारों की यह इच्छा रही कि वे अपने अंतिम यात्रा पर मेकअप के साथ जाएं। कैमरे के सामने हमेशा मेकअप में रहने वाले इन कलाकारों की यह इच्छा भी रही कि जब वे पंचतत्व में विलीन हो तब भी चेहरे पर मेकअप हो। बीते दिनों तारक मेहता शो के मशहूर कलाकार नट्टू काका का निधन हो गया। वो अपनी कलाकारी से लोगो के दिलों पर राज करने वाले थे और उनके जाने का गम उस वक्त और ज्यादा बढ़ गया जब लोगों को उनकी आख़िरी इच्छा के बारे में पता चला।

These artists were cremated with makeup

बता दें कि जिंदगी भर अपनी अदाकारी से लोगो का दिल जीतने वाले नट्टू काका को अभिनय से इतना ज़्यादा लगाव रहा कि वो आख़िर सांस तक एक्टिंग करना चाहते थे। गौरतलब हो कि गले के कैंसर की वज़ह से नट्टू काका का यह अरमान तो पूरा नहीं हुआ, लेकिन हां जब नट्टू काका आख़िर सफ़र पर निकले तो कुछ यूं निकले जैसे आख़िर शॉट देने जा रहें हो। जी हां नट्टू काका की यह आख़िरी इच्छा थी कि वे मेकअप के साथ मरना चाहते थे, यानी वो काम करते-करते इस दुनिया को अलविदा कहना चाहते थे। तो आइए आज हम ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपनी अंतिम यात्रा मेकअप के साथ पूरी की…

श्रीदेवी…

बता दें कि बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी को भी अंतिम संस्कार से पहले दुल्हन की तरह सजाया गया था। उनका पूरा मेकअप किया गया था। गौरतलब हो कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जब दुबई से मुंबई लाया गया था। तब अंतिम सफ़र पर निकलने से पहले उन्हें दुल्हन का रूप दिया गया था। रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल ने श्रीदेवी के डेड बॉडी का मेकअप किया था, क्योंकि श्रीदेवी को राजेश पाटिल का काम बेहद अच्छा लगता था।

बता दें कि श्रीदेवी की देवरानी सुनीता कपूर और रानी मुखर्जी उनके लिए ‘लाल कांजीवरम’ की साड़ी लाई थी। श्रीदेवी के गहनों के कनेक्शन से पसंदीदा गहने निकालकर उन्हें पहनाया गया था। माथे पर लाल सिंदूरी बिंदिया लगाई गई थी और सजधजकर श्रीदेवी अपने आख़िरी सफ़र पर गई थी।

स्मिता पाटिल…

These artists were cremated with makeup

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने तो पहले ही ज़ाहिर कर दिया था कि वो जब भी इस दुनिया को छोड़ेंगी तो सुहागिन की तरह ही परलोकवासी बनें। स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत के मुताबिक स्मिता अक्सर अपने माँ से कहती थी कि जब भी मरूँगी मुझे सुहागन बनाकर भेजना। 13 दिसम्बर 1986 को बेटे प्रतीक को जन्म देने के बाद स्मिता पाटिल का निधन हो गया था। तब स्मिता की मां ने उनके मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत को फेवरेट मेकअप किट थामते हुए कहा था कि स्मिता को वो दुल्हन की तरह सजाएं। ऐसे में कांपते हाथों से दीपक ने स्मिता को सजाया था।

दिव्या भारती…

These artists were cremated with makeup

गौरतलब हो कि मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने अपनी शादी सभी से छिपा कर रखा था, लेकिन दुनिया को अलविदा कहते हुए वो दुल्हन की तरह गई। ऊंचाई से गिरने के बाद दिव्या भारती के सिर पर गहरी चोट आई थी, लेकिन उनके चेहरे पर दुल्हन की तरह मेकअप किया गया था। सुहागन दिव्या को सोने के गहने और लाल चुनरी से सजाया गया था।

Back to top button